Meerut: मेरठ में मिलता है 12 किलोग्राम का 'बाहुबली' समोसा; आधे घंटे में खाने पर मिलेगा इतने हज़ार का इनाम
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1743198

Meerut: मेरठ में मिलता है 12 किलोग्राम का 'बाहुबली' समोसा; आधे घंटे में खाने पर मिलेगा इतने हज़ार का इनाम

Bahubali Samosa: यूपी के मेरठ में इन दिनों बाहुबली समोसे की धूम मची हुई है. इस समोसे का वजन 12 किलोग्राम है और उसको 300 मिनट में खाने पर 71 हजार का इनाम दिया जाएगा. मेरठ की एक मशहूर स्वीट्स शॉप ने ये समोसा तैयार किया है. 

 

Meerut: मेरठ में मिलता है 12 किलोग्राम का 'बाहुबली' समोसा; आधे घंटे में खाने पर मिलेगा इतने हज़ार का इनाम

Meerut Bahubali Samosa: यूपी के मेरठ की रेवड़ी और गजक पूरी दुनिया में मशहूर हैं. इसके साथ-सात अब मेरठ का बाहुबली वजनी समोसा भी लेकर लोगों को अपनी ओर खींच रहा है. 12 किलोग्राम का भारी भरकम समोसा इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियां बटोर रहा है. इस समोसे की कीमत 1500 रूपये तय की गई है. खास बात ये है कि इस समोसे को 30 मिनट में खाने पर उस शख्स को  71,000 रुपये का इनाम दिया जाएगा. मेरठ की एक मशहूर स्वीट्स शॉप ने ये समोसा तैयार किया है. 

30 मिनट में खाने पर मिलेगा 71 हजार का इनाम
दुकान के मालिक ने बताया कि वह समोसे की ओर लोगों का ध्यान आकर्षण करने के लिए कुछ अलग करना चाहते थे, इसलिए उन्होनें सोचा कि में 12 किलोग्राम का वजनी बाहुबली समोसा तैयार किया जाए. लोगों को समोसे बहुत पसंद हैं और जब इतना बड़ा समोसा वो देखेंगे तो जरूर वो इसकी तरफ आकर्षिक होंगे. साथ ही दुकानदार ने बताया कि लोग 'बाहुबली' समोसा विशेष अवसरों पर ऑर्डर करते हैं. लोग अपने जन्मदिन के मौके पर केक की बजाय बाहुबली समोसे को काटना ज्यादा पसंद करते हैं. उन्होंने एक और दिलचस्प बात बताते हुए कहा कि आधे घंटे में आलू, मटर, मसाले और ड्राई फ्रूट्स से तैयार इस समोसे को खाने वाले को 71,000 रुपये बतौर इनाम दिये जाएंगे.

फ्राई करने में लगता है डेढ़ घंटा 
12 किलोग्राम के समोसे को बनाने में माहिर बावर्चियों को तकरीबन छह घंटे का वक्त लगता है. दुकानदार ने बताया कि आपको जानकर हैरानी होगी कि समोसा को सिर्फ फ्राई करने में ही डेढ़ घंटा लगता है और इस काम में तीन बावर्चियों की मेहनत लगती है. उन्होंने कहा कि इस बात की काफी खुशी है कि बाहुबली समोसा सोशल मीडिया इन्फ्लूएंसर और फूड ब्लॉगर का भी ध्यान अपनी ओर खींचने में बेहद कामयाब हुआ है. मेरठ के लोगों के अलावा देश के अलग-अलग हिस्सों के लोग भी इस समोसे के बारे में जानकारी हासिल कर रहे हैं. दुकानदार ने बताया कि बाहूबली समोसे के लिए लोगों को पहले से बुकिंग करानी पड़ती है.

Watch Live TV

Trending news