MCD Election के वोटों की गिनती शुरू, 42 सेंटर्स पर 20 CRPF कंपनियां, 10 हजार से ज्यादा पुलिस
topStories0hindi1473624

MCD Election के वोटों की गिनती शुरू, 42 सेंटर्स पर 20 CRPF कंपनियां, 10 हजार से ज्यादा पुलिस

Municipal Corporation of Delhi Result: एमसीडी चुनाव की मतगणना बुधवार को सुबह आठ बजे से शुरू हो जाएगी. इसके लिए 42 केंद्र बनाए गए हैं. सभी केंद्रों पर सख्त सिक्योरिटी की गई है. CRPF की 20 कंपनियां और 10,000 से ज्यादा पुलिस कर्मियों को केंद्रों पर तैनात किया गया है.  

MCD Election के वोटों की गिनती शुरू, 42 सेंटर्स पर 20 CRPF कंपनियां, 10 हजार से ज्यादा पुलिस

नई दिल्लीः दिल्ली में नगर निगम चुनाव के नतीजों की उल्टी गिनती शुरू हो गई है. बुधवार को होने वाली वोटों की गिनती के लिए तैयारियां पूरी कर ली गई है. मतगणना के लिए 42 केंद्र बनाए गए हैं. अफसरों ने मंगलवार को बताया कि कड़ी सुरक्षा के बीच बुधवार को मतगणना सुबह आठ बजे शुरू होगी. दिल्ली में चार दिसंबर को हुए एमसीडी चुनाव में 50.48 फीसदी मत पड़े थे.

दिल्ली नगर निगम में 250 वार्ड हैं और इस चुनाव में 1,349 उम्मीदवार मैदान में हैं. गौरतलब है कि नगर निगम चुनाव में आम आदमी पार्टी, भाजपा और कांग्रेस के बीच त्रिकोणीय मुकाबला बताया जा रहा है. ‘आप’ और भाजपा दोनों ने भरोसा जताया है कि चुनावों जीत उनकी होगी. वहीं, कांग्रेस को भी अपनी खोई हुई जमीन हासिल होने की उम्मीद कर रही है. 

42 मतगणना केंद्र बनाए गए हैं
राज्य निर्वाचन आयोग के एक वरिष्ठ अफसर ने कहा, “हमने बुधवार को होने वाली मतगणना के लिए तैयारी पूरी कर ली है. 42 मतगणना केंद्र बनाए गए हैं. कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच वोटों की गिनती की जाएगी. मतगणना केंद्र शास्त्री पार्क, यमुना विहार, मयूर विहार, नंद नगरी, द्वारका, ओखला, मंगोलपुरी, पीतमपुरा, अलीपुर और मॉडल टाउन सहित क्षेत्रों में बनाए गए हैं.’’  

पुलिस अफसरों ने कहा, ’’ सभी केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा की गई है और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों की 20 कंपनियां और 10,000 से ज्यादा पुलिस कर्मियों को केंद्रों पर तैनात किया गया है. सात दिसंबर, बुधवार को मतगणना के बाद एमसीडी के 250 वार्डों में हुए मतदान के नतीजे घोषित किए जाएंगे. 

आप की जीत के अनुमान के बाद केजरीवाल ने दिल्लीवासियों को दी बधाई 
आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली नगर निगम चुनाव के एग्जिट पोल में पार्टी की भारी बहुमत के साथ जीत के अनुमान के बाद मंगलवार को दिल्ली की जनता का शुक्रिया अदा किया था. केजरीवाल ने कहा, ’’ गुजरात में पार्टी के लिए एग्जिट पोल के अनुमान ’सकारात्मक संकेत’ हैं.’’ केजरीवाल ने कहा, ‘‘हमें उम्मीद है कि कल के नतीजे एग्जिट पोल के अनुमान के अनुरूप होंगे और दिल्ली और देश के लोग भविष्य में भी आप को समर्थन देंगे.’’ 

Zee Salaam

Trending news