Manipur Violence: मणिपुर में महिला के नग्न वीडियों पर ओवैसी ने पीएम मोदी पर कसा तंज, कही ये बड़ी बात
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1788120

Manipur Violence: मणिपुर में महिला के नग्न वीडियों पर ओवैसी ने पीएम मोदी पर कसा तंज, कही ये बड़ी बात

Manipur Violence: मणिपुर में लगातार जातीय हिंसा हो रही है. इस हिंसा में लगभग 160 लोगों की मौत हो गई है. मणिपुर में महिला के नग्न वीडियों पर असदुद्दीन ओवैसी ने पीएम मोदी और मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह पर तंज कसा है. 

 Manipur Violence: मणिपुर में महिला के नग्न वीडियों पर ओवैसी ने पीएम मोदी पर कसा तंज, कही ये बड़ी बात

Manipur Violence: ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने गुरुवार को दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मणिपुर की महिलाओं को नग्न घुमाने के वीडियो पर प्रतिक्रिया देने के लिए केवल इसलिए मजबूर होना पड़ा क्योंकि यह वायरल हो गया था. उन्होंने मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह को हटाने की मांग की और मामले की केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) से जांच कराने की मांग की है.

समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए ओवैसी ने कहा, "पीएम को वीडियो पर प्रतिक्रिया देने के लिए मजबूर होना पड़ा क्योंकि यह अब वायरल हो गया है. वहां नरसंहार हो रहा है. न्याय तभी होगा जब सीएम को हटा दिया जाएगा और पीएम को हटा दिया जाएगा. पीएम सीबीआई जांच के आदेश दें."

इससे पहले दिन में हैदराबाद के सांसद ने मोदी की दो महीने की लंबी चुप्पी पर सवाल उठाया और पूछा कि क्या सीएम एन बीरेन सिंह 160 लोगों की मौत की भरपाई करेंगे?

उन्होंने ट्वीट कर कहा, "प्रधानमंत्री @PMOIndia ने कुकी जनजातियों के निरंतर नरसंहार के 2 महीने बाद आखिरकार मणिपुर पर बात की. इस सवाल का सरकार को जवाब देना चाहिए लेकिन क्या मोदी ने भयानक वीडियो पर प्रतिक्रिया दी होगी? क्या मणिपुर के बीजेपी सीएम मारे गए 160 लोगों, बलात्कार की शिकार कई महिलाओं और विस्थापित हुए पचास हजार लोगों को न्याय देंगे या नहीं.''

संसद के मॉनसून सत्र से पहले पीएम मोदी ने वीडियो पर दुख जताया और इसे किसी भी सभ्य समाज के लिए 'शर्मनाक' बताया है. पीएम मोदी ने कहा कि हमें राजनीति से ऊपर उठकर महिलाओं की सुरक्षा करनी चाहिए और आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन भी दिया.

पीएम मोदी ने कहा, "मेरा दिल दर्द और गुस्से से भर गया है. पूरा देश शर्मिंदा है. मैं सभी मुख्यमंत्रियों से आग्रह करता हूं कि वे अपने राज्यों में कानून-व्यवस्था को और मजबूत करें और विशेषकर महिलाओं की सुरक्षा के लिए सख्त से सख्त कदम उठाएं. चाहे राजस्थान या छत्तीसगढ़ या मणिपुर या देश के किसी भी कोने में कोई भी घटना हो. राजनीति से ऊपर उठें. मणिपुर की बेटियों के साथ जो हुआ उसे कभी माफ नहीं किया जा सकता है.'' 

मणिपुर के कांगपोकपी जिले के बी फीनोम गांव में पुरुषों के एक गिरोह द्वारा महिलाओं की परेड और उनके साथ छेड़छाड़ का वीडियो बुधवार को सोशल मीडिया पर सामने आया. जिससे जातीय हिंसा प्रभावित राज्य में ताजा तनाव फैल गया है.

Zee Salaam

Trending news