महाराष्ट्र: नूपुर शर्मा का समर्थन करने वाले शख्स पर हमला, हालत बेहद नाजुक
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1291807

महाराष्ट्र: नूपुर शर्मा का समर्थन करने वाले शख्स पर हमला, हालत बेहद नाजुक

Man attacked by mob in Ahmednagar: महाराष्ट्र के अहमदनगर में उस वक्त कोहराम मच गया जब एक शख्स पर हमला किया गया. बताया गया कि शख्स ने कथित तौर पर भाजपा की पूर्व नेता नूपुर शर्मा का समर्थन किया था.

maharashtra

मुंबई: पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी वाला मामला अभी थमता नजर नहीं आ रहा है. इसकी ताजा मिसाल महाराष्ट्र में उस वक्त मिली जब उस शख्स पर हमला कर दिया गया जो कथित तौर पर भाजपा से निलंबित नूपुर शर्मा का समर्थक था. आरोप है कि महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले में एक शख्स ने सोशल मीडिया पर कथित तौर पर नूपुर शर्मा का समर्थन किया उसके बाद उस पर 15 से 20 लोगों ने धारदार हथियार से हमला कर दिया गया. 

घटना देर शाम शुक्रवार को हुई. मामला अहमदनगर के कस्बे कर्जत की है. जिस शख्स पर हमला हुआ है उसका नाम प्रतीक पवार है. हमले में प्रतीक गंभीर रूप से घायल हो गया है. उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उसका इलाज आईसीयू में चल रहा है. मामले में पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है. 

खबरों के मुताबिक पीड़ित के चचेरे भाई प्रज्योत पवार ने बताया कि "प्रतीक एक सामाजिक कार्यकर्ता है और सोशल मीडिया पर पोस्ट लिख्ता रहता है. उसने कोल्हे और कन्हैया लाल के बारे में पोस्ट लिखा था. इस बीच उसे 15 से 20 लोगों की भीड़ ने पीटा था जब वह अकेला था. भीड़ ने उस पर धारदार हथियार से हमला किया था. उसे कन्हैया लाल और उमेश कोल्हे के बारे में पोस्ट करने और नूपुर शर्मा का समर्थन करने के लिए धमकी भरे फोन भी आए थे."

यह भी पढ़ें: राज़! पंडित नेहरू नहीं, ये मुस्लिम नेता थे भारत के पहले 'प्रधानमंत्री! 1915 में ही बनाई थी सरकार

अहमदनगर के पुलिस अधीक्षक मनोज पाटिल के मुताबिक "घटना के सिलसिले में अब तक चार आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है. हमें पीड़ित पक्ष की तरफ से शिकायत मिली है. उन्होंने अपनी शिकायत में कहा है कि प्रतीक पवार पर हमला करते हुए कुछ आरोपियों ने कहा कि उसने नूपुर शर्मा का समर्थन किया था."

ख्याल रहे कि पिछले दिनों पूर्व भाजपा नेता नूपुर शर्मा ने पैगंबर मोहम्मद पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. इसके बाद खाड़ी देशों ने भारत के दूतों को तलब कर लिया था. इसके बाद भाजपा ने नूपुर शर्मा को पार्टी से बर्खास्त कर दिया था. नूपुर शर्मा का कथित तौर से समर्थन करने पर दो युवकों ने राजस्थान के उदयपुर में कंहैया लाल नाम के एक शख्स का कत्ल कर दिया था.

इसी तरह की और खबरों को पढ़ने के लिए Zeesalaam.in पर विजिट करें.

Trending news