रेलवे फुटब्रिज से गुजर रहे थे यात्री, अचानक पुल पटरी पर गिरा, 1 की मौत 12 जख्मी
Advertisement

रेलवे फुटब्रिज से गुजर रहे थे यात्री, अचानक पुल पटरी पर गिरा, 1 की मौत 12 जख्मी

Foot Over Bridge fall on railway track in Maharashtra: यह हादसा महाराष्ट्र के चंद्रपुर जिले में एक रेलवे स्टेशन पर इतवार की शाम को हुआ. रेलवे प्रशासन ने गंभीर रूप से घायलों के लिए एक लाख रुपए और घायलों के लिए 50 हजार रुपए की मदद का ऐलान किया है.

टूटने के बाद ब्रिज

Foot Over Bridge fall on railway track in Maharashtra: महाराष्ट्र के चंद्रपुर जिले में एक रेलवे स्टेशन पर इतवार को फुट ओवरब्रिज का एक हिस्सा ढह जाने से उसपर चलने वाले लोग रेलवे ट्रैक पर गिर गए. इस हादसे में एक महिला शिक्षिका की मौत हो गई, जबकि 12 दीगर राहगीर गिरने के बाद जख्मी हो गए. इस हादसे के बाद वहां भगदड़ मच गई. लोग किसी विस्फोट या किसी अन्य अनहोनी की आशंका में इधर-उधर भागने लगे. अफसरों ने बताया कि नागपुर से करीब 150 किलोमीटर दूर बल्लारपुर कस्बे के बल्हारशाह रेलवे स्टेशन पर शाम पांच बजकर 10 मिनट पर यह हादसा हुआ था. चंद्रपुर जिला मुख्यालय से बल्लारपुर की दूरी लगभग 12 किलोमीटर है. मध्य रेलवे के नागपुर मंडल के जिस स्टेशन पर यह घटना घटी वह ब्रिज प्लेटफॉर्म नंबर एक को प्लेटफॉर्म नंबर दो से जोड़ता है.

नीलीमा रांगरी नामक महिला शिक्षक की मौत 
शासकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) के एक अफसर ने कहा, ‘‘पुणे जाने वाली एक ट्रेन में सवार होने के लिए बड़ी तादाद में मुसाफिर इस फुटओवर ब्रिज से जा रहे थे कि तभी अचानक उसका एक हिस्सा ढह गया और लगभग उसपर मौजूद 13 यात्री करीब 20 फुट की ऊंचाई से नीचे रेल पटरी पर गिर गए.’’  घटना के बाद घायलों को बल्लारपुर ग्रामीण अस्पताल ले जाया गया, जहां से कुछ यात्रियों को बाद में चंद्रपुर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में रेफर कर दिया गया. चंद्रपुर के जिलाधिकारी विनय गौडा ने कहा, ‘‘ गंभीर रूप से घायल दो लोगों में से एक नीलीमा रांगरी नामक महिला (48 वर्ष) की निजी अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई, जबकि दूसरे घायलों का आईसीयू में इलाज किया जा रहा है.  रांगरी पेशे से एक शिक्षिका थीं.

घायलों के लिए मुआवजे का ऐलान 
सीआर के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी शिवाजी सुतार ने कहा, ’’ रेलवे प्रशासन ने गंभीर रूप से घायलों के लिए एक लाख रुपए और घायलों के लिए 50 हजार रुपए की मदद का ऐलान किया है.’’ प्रशासन ने कहा कि चंद्रपुर के प्रभारी मंत्री सुधीर मुणगंतीवार ने घायलों को हरसंभव चिकित्सा सहायता उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं. मंत्री ने घटना की जांच के आदेश भी दिए हैं.

Zee Salaam

Trending news