Maharashtra Boiler Blast में 7 लोगों की हुई मौत, 30 से ज्यादा लोग हुए जख्मी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2260470

Maharashtra Boiler Blast में 7 लोगों की हुई मौत, 30 से ज्यादा लोग हुए जख्मी

Maharashtra Boiler Blast: ठाणे में एक केमिकल कंपनी के प्लांट में बॉयलर फटने से 7 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 30 से ज्यादा जख्मी हुए है. पुलिस ने यह जानकारी दी है. पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे स्क्रॉल करें.

Maharashtra Boiler Blast में 7 लोगों की हुई मौत, 30 से ज्यादा लोग हुए जख्मी

Maharashtra Boiler Blast: महाराष्ट्र के ठाणे में एक केमिकल कंपनी के प्लांट में बॉयलर फटने से 7 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 30 से ज्यादा जख्मी हुए है. पुलिस ने यह जानकारी दी है. वहीं, अग्निशमन विभाग के अधिकारियों के मुताबिक, विस्फोट की आवाज कई किलोमीटर दूर तक सुनी गई है. 

डीप्टी सीएम ने क्या कहा?
इस बीच महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने पहले कहा कि प्रशासन घटना स्थल पर राहत बचाव का कार्य जारी है.  उन्होंने सोशल मीडिया साइट एक्स पर एक पोस्ट कर लिखा, "डोंबिवली एमआईडीसी में अमुदान केमिकल कंपनी में बॉयलर विस्फोट की घटना दुखद है. इस घटना में 8 लोग फंसे हुए थे. जिन्हें बाहर निकाला गया है. घायलों और दूसरे लोगों के इलाज की व्यवस्था की गई है." 

डीएम को दिया ये आदेश
उन्होंने आगे लिखा कि मैंने कलेक्टर से इस बारे में चर्चा की है और वह भी 10 मिनट के भीतर मौके पर पहुंच रहे हैं. एनडीआरएफ, टीडीआरएफ और फायर ब्रिगेड की टीमों को बुलाया गया है. मैं ईश्वर से घायलों के जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं."

आग पर काबू पाने की कोशिश जारी
अग्निशमन विभाग के अधिकारियों के मुताबिक, सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की 8 गाड़ियां घटनास्थल पर भेजी गईं. शुरुआती जानकारी के मुताबिक, घटनास्थल पर हुए धमाके से कई गाड़ियां और कई घर क्षतिग्रस्त हो गए हैं. घटना स्थल पर दमकलकर्मियों की मदद से आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है.

अभी भी हो रही हैं विस्फोट
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ठाणे में मौजूद ओमेगा फैक्ट्री की भीतर अभी भी विस्फोटों की आवाज लोगों को सुनाई दे रही है. फैक्ट्री में कुछ लोगों के फंसे होने की अशंका जताई जा रही है. जानकारी के मुताबिक, विस्फोट इतना भीणष था कि फैक्ट्री के बाहर मौजूद गाड़ियों और बिल्डिंग के कांच टूट गए हैं. 

Trending news