MP News: CM शिवराज का बड़ा दांव; सवा करोड़ महिलाओं को देगी एक-एक हजार रुपये, इस दिन करेंगे ट्रांसफर
Advertisement

MP News: CM शिवराज का बड़ा दांव; सवा करोड़ महिलाओं को देगी एक-एक हजार रुपये, इस दिन करेंगे ट्रांसफर

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश की भाजपा सरकार ने महिलाओं के दिल जीतने के लिए एक नया और बड़ा दांव चला है. लाडली बहना योजना के तहत सवा करोड़ महिलाओं को एक-एक हजार रूपये देगी सरकार.

MP News: CM शिवराज का बड़ा दांव; सवा करोड़ महिलाओं को देगी एक-एक हजार रुपये, इस दिन करेंगे ट्रांसफर

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश की भाजपा सरकार ने महिलाओं के दिल जीतने के लिए एक नया और बड़ा दांव चला है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ( Shivraj Singh Chouhan )  ने लाडली बहना योजना के तहत सवा करोड़ महिलाओं को एक हजार रूपये दी जायेगी. मुख्यमंत्री की नेतृत्व वाली भाजपा सरकार एक साथ एक-एक हजार रुपये खाते में हस्तांतरित करेगी.

मध्य प्रदेश में जून की  10 तारीख को पूरे प्रदेश में इतिहास के पन्नों में एक नया अध्याय जुड़ेगा. 10 जून को ही मध्य प्रदेश की गरीब एवं मध्यम वर्ग की सवा करोड़ महिलाओं को मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना ( Ladli Behna Yojana ) के तहत एक-एक हजार रुपए उनके बैंक खातों में ट्रांसफर किए जाएंगे. प्रदेश के मुख्यमंत्री जबलपुर मुख्यालय ( Jabalpur ) से शाम छह बजे राज्य स्तरीय समारोह में बहनों से संवाद कर राशि ट्रांसफर करेंगे.

योजना की घोषणा 5 मार्च 2023 को हुई थी
इस योजना की घोषणा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 5 मार्च 2023 को की थी.और महज 35 दिनों में एक करोड़ 25 लाख से अधिक आवेदन प्राप्त हुए.जिसके तहत आवेदकों के आवेदन को परीक्षण कर के सही पाये गए आवेदकों के खातों का KYC कर करवाया गया. और इस अभियान को लेकर के 1 जून से पात्र आवेदकों को स्वीकृति-पत्रों का वितरण भी अभियान चला कर किया गया.

पीरियड्स में दर्द से हैं परेशान तो क्या खाएं क्या नहीं

जबलपुर से मुख्यमंत्री योजना राशि ट्रांसफर
इस योजना के तहत शाम छह बजे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जबलपुर से शानिवार को सभी पात्र बहनों के बैंक खाते में एक-एक हजार रुपए की राशि ट्रांसफर करेंगे. इस दिन को ऐतिहासिक बनाने के लिए सभी जिलों में अनेक गतिविधियों के साथ उत्सव का माहौल रहेगा.

इसी वर्ष है विधान सभा चुनाव
आपको बता दें कि प्रदेश में इसी वर्ष विधानसभा चुनाव होना है.पूरे प्रदेश में महिला मतदाता की संख्यां 2 करोड़ 60 लाख है.और कुल मतदाता की संख्यां पांच करोड़ 40 लाख है. जिसमें से इस योजना में पात्र महिलाओं की संख्यां  सवा करोड़ है.

Trending news