UP Politics: BJP का नया अभियान; मुस्लिम महिलाओं को जोड़ने के लिए 'शुक्रिया मोदी भाईजान' मुहिम
Advertisement

UP Politics: BJP का नया अभियान; मुस्लिम महिलाओं को जोड़ने के लिए 'शुक्रिया मोदी भाईजान' मुहिम

Election 2024: तमाम पार्टियां लोकसभा इलेक्शन की तैयारियों में लग गई हैं. चुनाव को लेकर बीजेपी ने काफी पहले से ही रणनीति बनानी शुरू कर दी थी. बीजेपी का माइनॉरिटी मोर्चा दो जनवरी से उत्तर प्रदेश में नई मुहिम का आगाज करने जा  रहा है, जिसका मकसद मुस्लिम महिलाओं को अपनी तरफ खींचना है. 

UP Politics: BJP का नया अभियान; मुस्लिम महिलाओं को जोड़ने के लिए 'शुक्रिया मोदी भाईजान' मुहिम

UP Politics: आगामी लोकसभा इलेक्शन में मुस्लिम महिलाओं को अपने पाले में लाने के लिए बीजेपी का माइनॉरिटी मोर्चा दो जनवरी से उत्तर प्रदेश के सभी संसदीय निर्वाचन क्षेत्रों में 'शुक्रिया मोदी भाईजान' नामी एक खास मुहिम शुरू करेगा.  इस मुहिम के तहत मोर्चा हर लोकसभा क्षेत्र में प्रोग्राम का इनेकाद करेगा, जिसमें कम से कम एक हजार मुस्लिम महिलाओं को जोड़ने का लक्ष्य रखा गया है. मुस्लिम महिला वोटर्स को अपनी ओर करने की इस मुहिम की टैगलाइन 'ना दूरी है ना खाई है, मोदी हमारा भाई है' रखी गई है.यूपी बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा के सद्र कुंवर बासित अली ने शनिवार को न्यूज एजेंसी को बताया कि 'शुक्रिया मोदी भाईजान' प्रोग्राम में मुस्लिम महिलाओं को मरकजी सरकार द्वारा उनके लिए किए गए कामों के बारे में बताया जाएगा. साथ ही उन्हें यह भी बताया जाएगा कि उन्हें आखिर बीजेपी को वोट क्यों देना चाहिए. उन्होंने बताया कि इन सम्मेलनों के जरिए कोशिश की जाएगी कि मुस्लिम लेडीज को उज्ज्वला योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, आयुष्मान भारत योजना, हज का कोटा बढ़ाया जाना, ख्वातीन को महरम व्यक्ति के साथ ही हज पर जाने की अनिवार्यता को खत्म किया जाना, मुस्लिम बच्चों को स्कॉलरशिप समेत तबके को फायदा पहुंचाने वाली तमाम स्कीमों के बारे में बताया जाएगा.

कुंवर बासित अली ने बताया कि यह मुहिम आगामी दो जनवरी से शुरू होकर 20 जनवरी तक चलाई जाएगी. उन्होंने कहा, हाल ही में रियासत के सभी जिलों में मुस्लिम ख्वातीन ने डीएम को केंद्न सरकार की स्कीमों को लेकर शुक्रिया अदा करते हुए मेमोरेंडम दिया था. अब इस सिलसिले को आगे बढ़ते हुए हर लोकसभा क्षेत्र में शुक्रिया मोदी भाईजान प्रोग्राम का इनेकाद किया जाएगा. बासित अली ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मुस्लिम ख्वातीन को मकान मिले हैं और मुस्लिमों को इस स्कीम का फायदा उनकी आबादी के फीसद के मुकाबले ज्यादा दिया गया है. यूपी में महिला सुरक्षा पहले से बेहतर हुई है और अलग-अलग स्कीमों में महिलाओं की भागेदारी को बढ़ाया गया है. उन्होंने कहा कि मुहिम का नाम 'शुक्रिया मोदी भाईजान' रखे जाने की एक बड़ी वजह यह है कि पीएम मोदी ने अलग-अलग स्कीमों में मुस्लिम महिलाओं को प्राथमिकता देकर भाई-बहन का रिश्ता कायम किया है.

 

Trending news