Live Breaking: बांग्लादेश में सात मंजिला इमारत में हुए विस्फोट में 4 की मौत, 100 से ज्यादा घायल
Advertisement

Live Breaking: बांग्लादेश में सात मंजिला इमारत में हुए विस्फोट में 4 की मौत, 100 से ज्यादा घायल

Breaking News: यह लाइव ब्लॉग ब्रेकिंग खबरों को आप तक जल्द से जल्द पहुंचाने के लिए बनाया गया है. इसमें हम आपको ब्रेकिंग खबरें मुख्तसर अंदाज में देंगे. देश, दुनिया, सिनेमा स्पोर्ट्स और कई तरह की खबरों को डिटेल में पढ़ने के लिए आप zeesalaam.in पर जाएं.

Live Breaking: बांग्लादेश में सात मंजिला इमारत में हुए विस्फोट में 4 की मौत, 100 से ज्यादा घायल
LIVE Blog
07 March 2023
19:03 PM

बांग्लादेश में सात मंजिला इमारत में हुए विस्फोट में 4 की मौत, 100 से ज्यादा घायल

ढाकाः बांग्लादेश की राजधानी ढाका में मंगलवार को एक सात मंजिला इमारत में हुए विस्फोट में कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई और 100 से ज्यादा लोग घायल हो गए. विस्फोट के कारणों का तत्काल पता नहीं चल सका है. रैपिड एक्शन बटालियन की बम निरोधक इकाई इमारतों का निरीक्षण करने के लिए घटनास्थल पर जा रही है.

14:05 PM

नेफ्यू बने नगालैंड के मुख्यमंत्री

नागालैंड के राजनीतिक दिग्गज और सबसे लंबे समय तक सेवा करने वाले मुख्यमंत्री नेफ्यू रियो ने एक बार फिर राज्य के मु्ख्यमंत्री पद की शपथ ली है. उन्होंने बीजेपी के साथ मिलकर राज्य में जीत हासिल की. दोनों दलों ने मिलकर 60 सदस्यीय नागालैंड विधानसभा में 33 सीटें हासिल की हैं.

13:42 PM

चिटफंड घोटालाः पर्ल ग्रुप के मालिक को फिजी से भारत लाकर CBI ने किया गिरफ्तार 

नई दिल्लीः केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने मंगलवार को करोड़ों रुपये के चिटफंड घोटाले से जुड़े एक मामले में फरार आरोपी व्यवसायी निर्मल सिंह बहंगू को गिरफ्तार कर लिया है. सीबीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि आरोपी हरचंद सिंह गिल को भी फिजी से भारत वापस लाया गया था. उनकी गिरफ्तारी इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर की गई. आरोपी पर्ल्स एग्रोटेक कॉर्पोरेशन लिमिटेड चला रहे थे, जिसे सेबी ने 2014 में अपने निवेशकों के 49,000 करोड़ रुपये वापस करने का आदेश दिया था. 19 फरवरी 2014 को गिल और अन्य के खिलाफ चिट फंड के जरिए निर्दोष लोगों को ठगने का मामला दर्ज किया गया था.

12:23 PM

सिसोदिया की बढ़ीं मुश्किलें

शराब नीति घोटाला मामले में मनीष सिसोदिया को दिल्ली की एक अदालत ने 20 मार्च तक न्यायिक हिरासत में भेजा है. लेकिन अब दिल्ली के उपमुख्यमंत्री की मुश्किलों में और इजाफा होने वाला है. दिल्ली आबकारी मामले में अब प्रवर्तन निदेशालय (ED) पूछताछ करेगी. इसके लिए टीम मनीष से मिलने तिहाड़ जेल जाएगी और उनसे पूछताछ करेगी.

11:16 AM

मेघालय के सीएम बने कोनराड

नेशनल पीपुल्स पार्टी के प्रमुख कोनराड संगमा ने एक बार फिर मेघालय के मुख्यमंत्री के पद की शपथ ली है. उनके शपथ ग्रहण के दौरान पीएम मोदी मौजूद रहे.

10:20 AM

हिंदी थोपने का इल्जाम

केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने तमिलनाडु के अपने समकक्ष एवं द्रमुक के प्रमुख एम के. स्टालिन के साथ यहां एक मंच साझा करते हुए केंद्र सरकार पर भाजपा के राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों को परेशान करने लिए केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया. विजयन ने मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और द्रविड़ मुन्नेत्र कड़गम द्वारा क्षेत्रीय भाषाओं को बचाने सहित कई मुद्दों पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के खिलाफ एक संयुक्त लड़ाई का आह्वान भी किया. केरल के मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘हम लंबे समय से केंद्रीय जांच एजेंसियों के राजनीतिक दुरुपयोग के बारे में बात कर रहे हैं और ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) तथा सीबीआई (केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो) जैसी एजेंसियों का, राजनीतिक उत्पीड़न के लिए दुरुपयोग किया जा रहा है.’’

09:17 AM

मुख्यमंत्रियों के शपथ ग्रहण में शामिल होंगे PM मोदी

आज नगालैंड में नेफ्यू रियो मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. इस दौरान पीए नरेंद्र मोदी मौजूद रहेंगे. नेशनल डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी (NDPP) के नेफ्यू रियो ने बीते दिन सराकार बनाने का दावा पेश किया था. यहां 27 फरवरी को मतदान हुए थे जबकि 2 मार्च को नतीजे आए थे. इसी क्रम में नेशनल पीपल्स पार्टी (NPP) कोनराड संगमा भी मेघायल के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे.

08:19 AM

ड्रेस पर विवाद

न्यूज एजेंसी IRNA के मुताबिक ईरान की अदालत के प्रमुख घोलमहोसिन मोहसेनी एजेई ने हुक्म जारी किया है कि जो औरत मुस्लिम ड्रेस कोड का पालन नहीं करेगी उसे सजा दी जाएगी. हिजाब विवाद को लेकर ईरान कई महीनों से अशांत है. ऐसे में ये नया कानून यहां मुश्किलें बढ़ा सकता है.

 

08:18 AM

कंवर्ट हुए दलितों को आरक्षण नहीं

आरक्षण पर अक्सर विवाद होता रहता है. हाल ही में RSS की विंग विश्व हिंदू परिषद (VHP) ने आरक्षण पर बयान दिया है. विश्व हिंदू परिषद के कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार ने कहा है कि "आरक्षण का लाभ ऐसे दलितों को नहीं दिया जाना चाहिए, जिन्होंने धर्मांतरण करके इस्लाम, ईसाई या कोई अन्य धर्म अपना लिया है."

06:14 AM

16 की लड़की को गोली मारी

उत्तर पूर्वी दिल्ली के नंद नगरी इलाके में सोमवार शाम को एक 16 वर्षीय लड़की को उसके दोस्त ने कथित तौर पर कहासुनी के बाद गोली मार दी. पुलिस ने कहा कि कासिम के रूप में पहचाने गए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है. मामले की जानकारी पुलिस को शाम 8:27 बजे मिली

Trending news