Live Breaking: 10 नवंबर तक बंद रहेंगे दिल्ली के स्कूल, हवा खराब होने की वजह से लिया गया फैसला
Advertisement

Live Breaking: 10 नवंबर तक बंद रहेंगे दिल्ली के स्कूल, हवा खराब होने की वजह से लिया गया फैसला

Breaking News: यह लाइव ब्लॉग ब्रेकिंग खबरों को आप तक जल्द से जल्द पहुंचाने के लिए बनाया गया है. इसमें हम आपको ब्रेकिंग खबरें मुख्तसर अंदाज में देंगे. देश, दुनिया, सिनेमा स्पोर्ट्स और कई तरह की खबरों को डिटेल में पढ़ने के लिए आप zeesalaam.in पर जाएं.

Live Breaking: 10 नवंबर तक बंद रहेंगे दिल्ली के स्कूल, हवा खराब होने की वजह से लिया गया फैसला
LIVE Blog
05 November 2023
12:52 PM

शाहरुख खान कमल हासन

सुपरस्टार शाहरुख खान ने 'हे राम' के अपने को-स्टार कमल हासन का आभार व्यक्त करते हुए कहा है कि वह कमल हासन से सीख रहे हैं और अपना बेस्ट देने की कोशिश कर रहे हैं. शाहरुख के 58वें जन्मदिन पर, कमल ने एक्स पर शुभकामनाएं दीं. सुपरस्टार ने लिखा, ''बॉलीवुड के बादशाह और मेरे दोस्त शाहरुख खान को जन्मदिन की बहुत-बहुत शुभकामनाएं! आपका करिश्मा, प्रतिभा और आकर्षण ब्लॉकबस्टर फिल्मों की तरह ही दुनिया भर में फैंस पर छाया हुआ है. आपका दिन प्यार और हंसी से भरपूर रहे.''

10:31 AM

10 नवंबर तक बंद रहेंगे स्कूल

दिल्ली की शिक्षामंत्री आतिशी सिंह ने ऐलान किया है कि दिल्ली के स्कूल 10 नवंबर तक बंद रहेंगे. यह फैसला इसलिए लिया गया है कि दिल्ली की हवा में प्रदूषण बहुत बढ़ गया है. 

10:20 AM

जहर बनी दिल्ली की हवा

मुल्क की राजधानी दिल्ली और एनसीआर के कई इलाकों में जहरीली हवा ने सांस के मरीजों की टेंशन बढ़ा दी है. लोगों को सांस लेने में दिक्कत, गले में खराश और आंखों में जलन की समस्या महसूस हो रही है. दिवाली से पहले राजधानी दिल्ली में पॉल्युशन खतरनाक स्तर पर पहुंच गया है. नई दिल्ली के अशोक विहार इलाके की वायु गुणवत्ता लेवल रात 1 बजे 999 दर्ज किया गया है.

09:34 AM

इजराइल फलस्तीन प्रदर्शन

फ्रांस की राजधानी पेरिस और जर्मनी की राजधानी बर्लिन में फलस्तीनी समर्थक गाजा में इजराइली बमबारी रोकने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया. ये प्रदर्शन इजराइल-हमास युद्ध में हताहतों की बढ़ती संख्या और गहराते मानवीय संकट को लेकर यूरोप के खासकर उन देशों में बढ़ रहे असंतोष को दर्शाता है, जहां मुस्लिम आबादी अधिक है. गाजा में हमास संचालित स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि इजराइल-हमास युद्ध में मारे गए फलस्तीनियों की संख्या बढ़कर 9,448 हो गई है. गाजा में 24,173 और वेस्ट बैंक में 2,200 फलस्तीनी घायल हुए है.

09:02 AM

तेलंगाना में ओवैसी

एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने शुक्रवार को कहा कि उनकी पार्टी 30 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए नौ विधानसभाओं में अपने उम्मीदवार उतारेगी. तेलंगाना में विधानसभा चुनाव के लिए 10 नवंबर को वोटिंग होनी है. चुनाव  को लेकर सभी पार्टियों ने अपनी तैयारी तेज कर दी है. लेकिन असदुद्दीन ओवैसी ने इस बार कुछ बड़े बदलाव किए है.

07:48 AM

नेपाल में फिर भूकंप

नेपाल में एक बार फिर से धरती हिली है. यहां भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. यह झटके अफ्गानिस्तान तक महसूस हुए हैं. रिएक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 3.6 रही. नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी ने यह जानकारी दी है. हालांकि इस भूकंप का असर भारत में महसूस नहीं किया गया है.

06:57 AM

मदरसे में हिंदू बच्चे

उत्तराखंड में चल रहे मदरसों को लेकर हर दिन कुछ नए खुलासे सामने आ रहे हैं. मदरसों की जांच के दौरान एक बार फिर चौंकाने वाला सच सामने आया है. जानकारी सामने आई है कि राज्य के मदरसों में 700 से ज्यादा हिंदू बच्चे इस्लामिक शिक्षा ले रहे हैं. उत्तराखंड मदरसा शिक्षा परिषद ने यह रिपोर्ट राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग को भेजी है. आयोग ने उत्तराखंड शासन को पत्र लिखकर इस पर चिंता जताई है.

 

06:17 AM

अमेरिकी मुस्लिम 

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन इजरायल-हमास संघर्ष पर अपने रुख को लेकर मिशिगन के मुस्लिम मतदाताओं का समर्थन तेजी से खो रहे हैं. मिशिगन में 2020 के दौरान ट्रम्प को हराने के लिए हजारों अमेरिकी मुसलमानों ने बिडेन को वोट दिया है. एक फ़िलिस्तीनी अमेरिकी आव्रजन वकील हम्मूद ने कहा कि फ़िलिस्तीनी मुद्दे पर उनके रुख की वजह वह साल 2024 में बिडेन को फिर से वोट नहीं दे पाएंगे.

05:51 AM

पांच साल तक मिलेगा फ्री राशन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पीएम गरीब कल्याण अन्य योजना को पांच साल तक बढ़ाने का ऐलान किया है. इस योजना के तहत 80 करोड़ गरीबों को अगले पांच साल तक राशन मिलता रहेगा. 

Trending news