Exit Poll Results 2023 Live: तेलंगाना में ओवैसी बन सकते हैं किंग मेकर, 2-5 सीटें जीतने का अनुमान!
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1985051

Exit Poll Results 2023 Live: तेलंगाना में ओवैसी बन सकते हैं किंग मेकर, 2-5 सीटें जीतने का अनुमान!

Assembly Elections 2023 Exit Poll Live: आज तेलंगाना में चुनाव हो जाएगा. इसके साथ ही मध्य प्रदेश, राजस्थान, तेलंगाना, छत्तीसगढ़ और मिजोरम में चुनाव खत्म हो जाएंगे. 3 दिसंबर को इन सभी राज्यों के नतीजे आएंगे. इससे पहले आज शाम को एक्जिट पोल आएंगे.

 

Exit Poll Results 2023 Live: तेलंगाना में ओवैसी बन सकते हैं किंग मेकर, 2-5 सीटें जीतने का अनुमान!
LIVE Blog
30 November 2023
19:08 PM

जीत सकते हैं 2-5 सीटें 

 

18:47 PM

तेलंगाना में ओवैसी बन सकते हैं किंग मेकर

 

18:44 PM

लोअर तेलंगाना में कांग्रेस को मिल सकती है 22-25 सीटें

 

18:40 PM

अपर तेलंगाना में कांग्रेस को मिल सकती है 35-40 सीटें 

 

18:39 PM

ओवैसी की पार्टी को मिल सकती है 5-7 सीटें 

18:37 PM

केसीआर की पार्टी बीआरएस को मिल सकती है 31-47 सीटें 

18:37 PM

तेलंगाना में विधानसभा की 119 सीटों में कांग्रेस को 63-79 सीटें मिल सकती हैं

18:35 PM

तेलंगाना में बन सकती है कांग्रेस की सरकार 

 

18:25 PM

ग्रेटर हैदराबाद में मजबूत स्थिति में नजर आ रही बीआरएस 

 

18:24 PM

बीजेपी को 1-2 सीटें मिलने की उम्मीद है

 

18:23 PM

इस चुनाव में कांग्रेस को 7-10 सीटें मिलने का अनुमान लगाया जा रहा है  

 

18:21 PM

वहीं डाटा के मुताबिक ZPM को 13-17 सीटों के बीच आ सकती है. 

 

18:12 PM

मिजोरम में MNF सबसे बड़े दल के रूप में उभर सकती है, MNF को 40 सीटों में मिल सकता है 15-18 सीटें.  

 

17:27 PM
16:53 PM
16:27 PM

Vidhan Sabha Chunav 2023 Exit Poll Results Rajasthan, Madhya Pradesh, Chhattisgarh, Mizoram, Telangana: 30 नवम्बर गुरुवार की शाम 6: 30 बजे पांच राज्यों राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, मिजोरम और तेलंगाना विधानसभा चुनाव के एग्जिट पोल के नतीजे आएंगे. तेलंगाना में गुरुवार को वोटिंग हो रही है, जो 6 बजे समाप्त हो जायेगी. इसके बाद अलग-अलग सर्वे  एजेंसियां अपने एग्जिट पोल जारी करेंगी, जिसमें इस बात का अनुमान और रुझान होगा कि राज्य में किस राजनीतिक दलों को कितनी सीटें मिल रही हैं और किस पार्टी की सरकार बनाने की संभावना है ? इन सभी चुनावों के फाइनल नतीजे 3 दिसम्बर को घोषित किये जाएंगे.  एग्जिट पोल के नतीजे के लिए आप हमारे चैनल और पोर्टल https://zeenews.india.com/hindi/zeesalaam के साथ जुड़े रहें. 

15:47 PM

कांग्रेस की शिकायत

तेलंगाना में भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) ने कांग्रेस के खिलाफ निर्वाचन आयोग (ईसी) में शिकायत दर्ज कराई है कि पार्टी ने मनगढ़ंत सामग्री बनाने के लिए ‘डीपफेक’ तकनीक का इस्तेमाल किया है. बीआरएस ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस ने मुख्यमंत्री एवं बीआरएस अध्यक्ष के. चंद्रशेखर राव (केसीआर) और राज्य में विधानसभा चुनाव लड़ रहे पार्टी के अन्य प्रमुख नेताओं और उम्मीदवारों को इस तकनीक का इस्तेमाल करके निशाना बनाया है.

14:48 PM

कजाकिस्तान के एक हॉस्टल में आग लगने से 13 की मौत

कजाकिस्तान के अल्माटी में गुरुवार को एक छात्रावास में आग लग गई जिसमें 13 लोगों की मौत हो गई. शहर के आपातकालीन विभाग ने एक बयान में यह जानकारी दी. समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, आग तीन मंजिला आवासीय इमारत के बेसमेंट में लगी, जहां पहली मंजिल और बेसमेंट में छात्रावास था. विभाग ने कहा कि घटना के समय छात्रावास में 72 लोग थे. बताया गया कि कुल 59 लोगों को निकाला गया.

13:53 PM

दोपहर 1 बजे तक काउंटिंग

दोपहर 1 बजे तक तेलंगाना में हुआ 37 फीसद मतदान हुआ है. इन विधानसमभाओं में इतने वोट पड़े हैं. आदिलाबाद- 41.88, हैदराबाद- 20.79, कामारेड्डी- 40.78, करीमनगर- 40.73, खम्मम- 42.93, महबूबनगर- 44.93, मेडक- 50.80, निज़ामाबाद- 39.66, रंगारेड्डी- 29.79, वारंगल- 37.25.

13:12 PM

लड़की ने की आत्महत्या

राजस्थान के अलवर जिले में 21 वर्षीय एक युवती ने अपनी शादी के दिन कोई विषाक्त पदार्थ खाकर कथित तौर पर आत्महत्या कर ली. पुलिस ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी. पुलिस के अनुसार, घटना बुधवार रात अलवर के पायल गार्डन में हुई जब सलोनी जैन (21) अपनी शादी की तैयारी कर रही थी. अलवर कोतवाली के सहायक उपनिरीक्षक (एएसआई) अरुण कुमार ने कहा कि चार अज्ञात लोग दुल्हन के कमरे में घुस गए, जहां उन्होंने उससे, उसकी मां और ब्यूटीशियन के साथ मारपीट की. हंगामा मचने पर वे भाग गए. घटना के तुरंत बाद दुल्हन ने कोई विषाक्त पदार्थ खा लिया. उन्होंने बताया कि उसे अस्पताल ले जाया गया और जयपुर के एक अस्पताल ले जाते समय उसकी मौत हो गई. पुलिस ने बताया कि आरोपियों की अभी पहचान नहीं हो पाई है.

13:12 PM

तेलंगाना चुनावः सुबह 11 बजे तक लगभग 20.64 प्रतिशत मतदान, मतदान केंद्रों पर लोगों की कतारें 
हैदराबादः तेलंगाना भर में गुरुवार को लगभग 2,500 के भाग्य पर मुहर लगाने के लिए वोटर्स भारी तादाद में कतार में खड़े हैं. राज्य में 119 विधानसभा क्षेत्रों के लिए हो रहे मतदान में विधायक पद के इच्छुक उम्मीदवार, जहां बीआरएस का लक्ष्य तीसरी बार सत्ता बरकरार रखना है, वहीं कांग्रेस सत्तारूढ़ पार्टी से सत्ता छीनने की कोशिश में है. तेलंगाना को राज्य का दर्जा दिए जाने के बाद, बीआरएस 2014 से सत्तारूढ़ है. चुनाव आयोग के अधिकारियों ने बताया कि गुरुवार सुबह 11 बजे तक 20.64 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट डाले थे. मुख्यमंत्री केसीआर, उनके मंत्री-पुत्र के टी रामा राव, राज्य कांग्रेस अध्यक्ष ए रेवंत रेड्डी और भाजपा के लोकसभा सदस्य बंदी संजय कुमार और डी अरविंद सहित 2,290 प्रतियोगी मैदान में हैं. बीआरएस ने सभी 119 सीटों पर उम्मीदवार उतारे हैं. भाजपा और जनसेना क्रमशः 111 और 8 सीटों पर चुनाव लड़ रही हैं, जबकि कांग्रेस 118 सीटों पर लड़ रही है और उसने एक सीट सीपीआई को दी है.

 

13:07 PM

तेलंगाना के मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव ने अपने आबाई गांव में किया वोट
हैदराबादः तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव और उनकी पत्नी शोभा ने जुमेरात को सिद्दीपेट जिले के चिनरामाडाका गांव में मतदान किया. इससे पहले प्रदेश भाजपा अध्यक्ष जी किशन रेड्डी, बीआरएस के कार्यकारी अध्यक्ष केटी रामाराव, उनकी बहन और विधान परिषद सदस्य के. कविता, एआईएमआईएम सद्र असदुद्दीन ओवैसी सुबह सात बजे शुरू हुए मतदान में सबसे पहले अपने मताधिकार का इस्तेमाल करने वाले नेताओं में शामिल रहे. राज्य की 106 विधानसभाओं में मतदान शाम पांच बजे तक चलेगा, वहीं वामपंथी उग्रवाद प्रभावित 13 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान शाम चार बजे खत्म हो जाएगा.

12:35 PM

जन औषधि केंद्रों की संख्या बढ़ेगी

एक प्रोग्राम में बोलते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि जन औषधि केंद्रों की संख्या 10,000 से बढ़ाकर 25,000 की जाएगी. उनके मुताबिक सस्ती दवाई सबसे बड़ी सेवा है. उन्होंने बताया कि दवाईयों पर होने वाले खर्च अब कम हो गए हैं.

12:19 PM

दिल्ली दंगा

दिल्ली की एक अदालत ने फरवरी 2020 में दिल्ली दंगों के दौरान दंगा, आगजनी और डकैती के आरोपी 10 लोगों को बरी कर दिया है. कड़कड़डूमा अदालत के अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश पुलस्त्य प्रमाचला ने आरोपियों की पहचान स्थापित करने में अभियोजन पक्ष की विफलता को उनके बरी होने का मुख्य कारण बताया. यह मामला गोकुल पुरी इलाके से संबंधित है और यह जगदीश प्रसाद शर्मा द्वारा दायर किया गया था, जिन्होंने आरोप लगाया था कि उनकी दुकान को दंगाइयों ने जला दिया था.

11:36 AM

अल्लू अर्जुन ने दिया रिएक्शन

साउथ के सुपर स्टार अल्लू अर्जुन ने अपने मत का इस्तेमाल किया है. पुष्पा के एक्टर ने वोट डाला और लोगों से अपील की कि वह भी वोट डालें. उन्होंने कैमरे के सामने अपनी उंगली भी दिखाई जिस पर इंक लगी थी. जब उनसे पूछा गया कि तेलंगाना के लोगों को किसके लिए वोट करना चाहिए तो उन्होंने एक मुस्कान दी और आगे बढ़ गए.

11:07 AM

एक दिन और बढ़ा युद्ध विराम

कतर ने कहा है कि इजराइल और हमास अस्थायी युद्धविराम एक और दिन बढ़ाने पर सहमत हुए, जिसकी समयसीमा बृहस्पतिवार को समाप्त हो रही थी. दोनों के दरमियान पहले 4 दिन का युद्ध विराम था. फिर इसे दो दिन के लिए बढ़ा दिया गया. अब इसे एक दिन और बढ़ाया गया है.

10:49 AM

16 बंधकों को रिहा किया

सीजफायर को दो दिन बढ़ाए जाने के बाद फिलिस्तीनी कैदियों और इजराइली बंधकों की रिहाई का सिलसिला जारी है. आज बृहस्पतिवार 30 नवंबर को हमास ने इजराइल के 16 बंधकों को रिहा किया है. इसके अलावा इजराइल की जेलों से भी फिलिस्तीनी कैदियों को रिहा किया गया है. खबरों के मुताबिक फलस्तीनी कैदियों को ले जा रही एक बस को तड़के वेस्ट बैंक के रामल्ला शहर में आते हुए देखा गया है.

09:59 AM

हमले के बाद गाजा में अब रैड

गाजा में सीजफायर भले ही दो दिन के लिए बढ़ा दिया गया हो, लेकिन इस सीजफायर का असर इजराइल के कब्जे वाले वेस्ट बैंक में नजर नहीं आ रहा है. इजराइल पुलिस 7 अक्टूबर से ही वेस्टबैंक में लगातार रेड मार रहा है और बड़े पैमाने पर फिलिस्तीनी नौजवानों को गिरफ्तार कर रही है. फिलिस्तीनी हैल्थ मिनिस्ट्री के मुताबिक बुधवार को इजराइल सेना ने वेस्ट बैंक के जेनिन में दो फ़िलिस्तीनी बच्चों की गोली मारकर हत्या कर दी है. बुधवाक को किए गए जेनिन रिफ्यूजी केंप में इजराइल सेना के हमले में 2 फिलिस्तीनी बच्चों समेत 4 लोगों की मौत हो गई. 

09:50 AM

भाजपा के विधायक का दावा

तेलंगाना में विधानसभा चुनाव के लिए 119 सीटों पर वोटिंग शुरू हो चुकी है. पीएम मोदी ने लोगों से बड़ी तादाद में वोट करने की अपील की है. इस बीच तेलंगाना में भाजपा के इकलौते विधायक टी राजा सिंह ने बड़ा दावा किया है. उन्होंने दावा किया है कि भाजपा राज्य में 40 सीटें जीतेगी. इसके साथ ही उन्होंने दावा किया कि तेलंगाना में सत्तारूढ़ पार्टी भारत राष्ट्र समिति ने उनसे संपर्क किया है. 

09:06 AM

PM मोदी की अपील

तेलंगाना में 119 सीट वाली विधानसभा के लिए बृहस्पतिवार शाम सात बजे तक मतदान होगा, वहीं वामपंथी उग्रवाद से प्रभावित 13 निर्वाचन क्षेत्रों में शाम चार बजे तक वोट डाले जाएंगे. मतदान शुरू होने से पहले मोदी ने 'एक्स' पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘मैं तेलंगाना के अपने भाई-बहनों से रिकॉर्ड संख्या में मतदान कर लोकतंत्र के पर्व को मजबूत करने का आह्वान करता हूं.’’

07:45 AM

तेलंगाना इलेक्शन

तेलंगाना में 119 विधानसभा सीटों पर सुबह 7 बजे से इलेक्शन शुरू हो चुका है. इलेक्शन में 2290 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. 3 दिसंबर को वोटों की गिनती होगी. इस इलेक्शन में भाजपा, कांग्रेस और BRS में कड़ी टक्कर है.

Trending news