Live Breaking:सोमालिया में अल-शदाब के हमलों में स्वास्थ्य मंत्री और उप गवर्नर समेत 12 लोगों की मौत
Advertisement

Live Breaking:सोमालिया में अल-शदाब के हमलों में स्वास्थ्य मंत्री और उप गवर्नर समेत 12 लोगों की मौत

Breaking News: यह लाइव ब्लॉग ब्रेकिंग खबरों को आप तक जल्द से जल्द पहुंचाने के लिए बनाया गया है. इसमें हम आपको ब्रेकिंग खबरें मुख्तसर अंदाज में देंगे. देश, दुनिया, सिनेमा स्पोर्ट्स और कई तरह की खबरों को डिटेल में पढ़ने के लिए आप zeesalaam.in पर जाएं.

Live Breaking:सोमालिया में अल-शदाब के हमलों में स्वास्थ्य मंत्री और उप गवर्नर समेत 12 लोगों की मौत
LIVE Blog
03 October 2022
19:39 PM

सोमालिया में अल-शदाब के हमलों में स्वास्थ्य मंत्री और उप गवर्नर समेत 12 लोगों की मौत 
 

मोगादिशुः सोमालिया के हिरन क्षेत्र में स्थानीय सरकार के मुख्यालय को निशाना बनाकर चरमपंथी लड़ाकों द्वारा किए गए दो धमाकों में कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई है. अधिकारियों ने बताया कि सोमालिया के चरमपंथी संगठन अल शदाब ने देश की राजधानी के उत्तर में करीब 300 किलोमीटर दूर बेलेद्वेने में हुए इस हमले की जिम्मेदारी ली है. इस हमले में बाल-बाल बचे हिरन क्षेत्र के गवर्नर अली जायते ओस्मान ने बताया कि सोमवार को इस हमले में जिन लोगों की मौत हुई, उनमें हीरशाबेले प्रांत के स्वास्थ्य मंत्री और हिरन के उप गवर्नर (वित्त मामलों के प्रभारी) भी शामिल हैं.

15:04 PM

चीन में लैंड हुई ईरानी फ्लाइट

ईरान की कथित बम वाली फ्लाइट की लैंडिंग सुरक्षित तरीके से चीन में हुई है. फिलहाल इसमें कोई बम होने की खबर नहीं है. सुबह अफवाह फैली थी कि ईरान की राजधानी तेहरान से एक फ्लाइट चीन जा रही है. इसमें बम है. यह फ्लाइट तकरीबन ढाई घंटे दिल्ली-जयपुर एयरस्पेस में रही. इस फ्लाइट ने दिल्ली में लैंडिंग की इजाजत मांगी थी लेकिन इसे लैंड करने से मना कर दिया गया. इजाजत नहीं दिए जाने की वजह से फ्लाइट का रूट डायवर्ट हुआ और फ्लाइट नंबर IRN081 चीन की तरफ रवाना हो गई.

12:03 PM

फ्लाइट में बम!

ईरान की राजधानी तेहरान से एक फ्लाइट चीन जा रही है. इसमें बम होने की खबर है. बताया जाता है कि यह फ्लाइट तकरीबन ढाई घंटे दिल्ली-जयपुर एयरस्पेस में रही लेकिन इसे लैंडिंग की इजाजत नहीं दी गई है. इजाजत नहीं दिए जाने की वजह से फ्लाइट का रूट डायवर्ट किया गया है. पुलिस को खबर मिली है कि फ्लाइट नंबर IRN081 में बम है. 

11:21 AM

सेना को मिलेगा खास हेलिकॉप्टर

आज भारतीय वायुसेना को 'लाइट कॉम्बैट हैलिकॉप्टर' (LCH) मलेगा. देश में बना यह हेलीकॉप्टर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह की मौजूदगी में एयरफोर्स में शामिल होगा. हेलीकॉप्टर को राजस्थान के जोधपुर में आयोजित एक इवेंट में वायुसेना में शामिल किया जाएगा. इस हेलिकॉप्टर के सेना में शामिल होने के बाद वायुसेना की ताकत और बढ़ जाएगी. इस हेलिकॉप्टर की यह खासियत है कि यह कई तरह की मिसाइल दागने और हथियार चलाने में सक्षम है.

11:17 AM

चुनाव लड़ने पर कंगना ने क्या कहा?

बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने रविवार को कहा कि राजनीति में उनकी गहरी दिलचस्पी है, लेकिन पेशेवर तरीके से इसमें कदम रखने की फिलहाल उनकी कोई योजना नहीं है. रनौत ने रविवार को ‘नेशनल गैलरी ऑफ मॉडर्न आर्ट’ का दौरा किया. यहां 17 सितंबर से ई-नीलामी शुरू हुई है, जिसके एक हिस्से के रूप में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उपहार में दी गईं 1,200 से अधिक वस्तुओं को प्रदर्शित किया गया है.

10:01 AM

कोरोना अपडेट

भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 3,011 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 4,45,97,498 हो गई, जबकि उपचाराधीन मरीजों की संख्या घटकर 36,126 रह गई. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से सोमवार सुबह आठ बजे जारी अद्यतन आंकड़ों के अनुसार, देश में संक्रमण से 28 और लोगों की मौत होने के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 5,28,701 पर पहुंच गई है. इन 28 मामलों में वे 20 लोग भी शामिल हैं, जिनके नाम संक्रमण से मौत के आंकड़ों का पुन:मिलान करते हुए केरल ने वैश्विक महामारी से जान गंवाने वाले मरीजों की सूची में जोड़े हैं.

09:01 AM

मुलायम सिंह यादव ICU में भर्ती

सपा नेता मुलायम सिंह यादव को गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल के ICU में भर्ती कराया गया है. उन्हें ब्लड प्रेशर और यूरिन की समस्या है. उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री को हाल ही में तबियत खराब होने के बाद गुरुग्राम के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

08:10 AM

भदोही हादसे में चार लोगों की मौत

उत्तर प्रदेश के जिला भदोही में रविवार को बड़ा हादसा हो गया. यहां एक दुर्गा पूजा पंडाल में आग लग गई. हादसे में एक बच्चा और एक महिला समेत चार लोगों की जल कर मौत हो गई है. घटना में 64 लोगों के घायल होने की खबर है. घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बताया जाता है कि शार्ट सर्किट से आग लगी. आग लगने के बाद उसे आधे घंटे बाद काबू में लाया गया. 

Trending news