Live Breaking: सोनिया गांधी दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में भर्ती, ब्रोंकाइटिस की है बीमारी
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1594023

Live Breaking: सोनिया गांधी दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में भर्ती, ब्रोंकाइटिस की है बीमारी

Breaking News: यह लाइव ब्लॉग ब्रेकिंग खबरों को आप तक जल्द से जल्द पहुंचाने के लिए बनाया गया है. इसमें हम आपको ब्रेकिंग खबरें मुख्तसर अंदाज में देंगे. देश, दुनिया, सिनेमा स्पोर्ट्स और कई तरह की खबरों को डिटेल में पढ़ने के लिए आप zeesalaam.in पर जाएं.

Live Breaking: सोनिया गांधी दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में भर्ती, ब्रोंकाइटिस की है बीमारी
LIVE Blog
03 March 2023
14:02 PM

सोनिया गांधी अस्पताल में भर्ती

कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी को ब्रोंकाइटिस की वजह से दिल्ली के सर गंगा राम अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इस साल यह दूसरी बार है जब उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है.
जनवरी में, उन्हें वायरल श्वसन संक्रमण के इलाज के लिए दिल्ली के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

12:57 PM

TMC को बैन करने की मांग

पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता और भाजपा विधायक शुवेंदु अधिकारी ने भारतीय चुनाव आयोग (ईसी) से तृणमूल कांग्रेस की राष्ट्रीय पार्टी के रूप में मान्यता रद्द करने की मांग की है.
चुनाव आयोग को लिखे अपने पत्र में अधिकारी ने अपनी मांग के पक्ष कई दलीलें दीं. उनके अनुसार, राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा पाने के लिए किसी पार्टी के पास कम से कम तीन राज्यों में कुल लोकसभा सीटों का दो प्रतिशत होना आवश्यक है. टीएमसी के पास आवश्यक 11 से अधिक लोकसभा सांसद हैं, लेकिन वे सभी एक राज्य, पश्चिम बंगाल से हैं. इसलिए, यह मानदंड पूरा नहीं किया जा रहा है, क्योंकि सांसदों की आवश्यक संख्या कम से कम तीन राज्यों से नहीं, एक से है.

11:24 AM

हरियाणा में सड़क हादसा

हरियाणा के अंबाला जिले में कक्कड़ माजरा गांव के पास शुक्रवार को एक ट्रक और बस की टक्कर में आठ लोगों की मौत हो गई और करीब 15 अन्य घायल हो गए. पुलिस ने यह जानकारी दी. घटना पंचकूला-यमुनानगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर कक्कड़ माजरा गांव के पास हुई. बस उत्तर प्रदेश के बरेली से हिमाचल प्रदेश के बद्दी जा रही थी. पुलिस ने बताया कि बस के तीन यात्री कक्कड़ माजरा में उतर रहे थे, तभी ट्रक ने वाहन को टक्कर मार दी. घायलों को अंबाला सिटी और नारायणगढ़ के सरकारी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है.

10:34 AM

बीजेपी विधायक के बेटे के घर से 6 करोड़ बरामद

कर्नाटक के बीजेपी विधायक मादल विरुपक्षप्पा के बेटे के घर से 6 करोड़ रुपये बरामद किए गए हैं. इससे पहले लोकायुक्त के अधिकारियों ने उनके घर पर छापेमारी की थी. लोकायुक्त ने शुक्रवार को ही प्रशांत मादल के घर पर छापेमारी की. छापेमारी में 6 करोड़ रुपये बरामद हुए. हाल ही में लोकायुक्त की टीम ने प्रशांत को 40 लाख रुपये रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा था.

08:32 AM

यूक्रेनी सेना ने किया हमला

रूस और यूक्रेन के दरमियान युद्ध जारी है. इस दरमियान रूस के राष्ट्रपति विलादिमिर पुतिन ने बड़ा दावा किया है. पुतिन ने दावा किया है कि रूसी सैनिक उनके क्षेत्र में घुसे और उनके नागरिकों पर गोलियां बरसाई हैं. इस मामले के बाद रूस नाराज हो गया है. माना जा रहा है कि ऐसे में रूस और यूक्रेन में हालात गंभीर हो सकते हैं.

07:39 AM

मेस्सी के परिवार वालों पर हमला

आधी रात में, दो लोगों ने लियोनेल मेसी की पत्नी के परिवार वालों पर एक बंद सुपरमार्केट के पास गोलियां चलाईं. हमले के बाद बंदूकधारी एक धमकी भरा खत भी छोड़कर चले गए. खत में लिखा था कि "मेसी, हम आपका इंतजार कर रहे हैं. जावकिन एक नार्को है, वह आपकी देखभाल नहीं करेगा," 

07:13 AM

मेघालय में वोटिंग के बाद पत्थरबाजी

मेघालय में बीते कल वोटों की गिनती के बाद शेल्ला में हिंसा हुई. कई लड़कों को पत्थरबाजी करते हुए देखा गया. नौजवानों को वहां से हटाने के लिए वाटर कैनन का इस्तेमाल करना पड़ा. बताया जाता है कि पत्थरबाजी तब शुरू हुई जब एक न्यूज चैनल ने शेल्ला में गलत वोटिंग की अफवाह फैला दी. फिलहाल इलाके में कर्फ्यू लगा दिया गया है.

05:59 AM

मेघालय में NPP की सरकार 

मेघालय विधानसभा चुनाव में किसी भी एक पार्टी को बहुमत नहीं मिला है. यहां नेशनल पीपल्स पार्टी को सबसे ज्यादा 26 सीटें मिली हैं. ऐसे में राज्य में मौजूदा मुख्यमंत्री कोनराड संगमा बीजेपी के समर्थन से राज्य में सराकार बनाने का दावा पेश कर सकते हैं. मेघालय में बीजेपी ने 3 सीटें जीती हैं.

Trending news