Live Breaking: भारतीय सेना के साथ संबंध विकसित करने, बढ़ावा देने को लेकर आशान्वित हैं: पेंटागन
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1585498

Live Breaking: भारतीय सेना के साथ संबंध विकसित करने, बढ़ावा देने को लेकर आशान्वित हैं: पेंटागन

Breaking News: यह लाइव ब्लॉग ब्रेकिंग खबरों को आप तक जल्द से जल्द पहुंचाने के लिए बनाया गया है. इसमें हम आपको ब्रेकिंग खबरें मुख्तसर अंदाज में देंगे. देश, दुनिया, सिनेमा स्पोर्ट्स और कई तरह की खबरों को डिटेल में पढ़ने के लिए आप zeesalaam.in पर जाएं.

Live Breaking: भारतीय सेना के साथ संबंध विकसित करने, बढ़ावा देने को लेकर आशान्वित हैं: पेंटागन
LIVE Blog
25 February 2023
12:40 PM

कांग्रेस का बीजेपी पर आरोप

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने शनिवार को कहा कि उनकी पार्टी अगले लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को पराजित करने के लिए एक ठोस विकल्प देने के मकसद से समान विचार वाले दलों के साथ तालमेल करना चाहती है. उन्होंने पार्टी के 85वें महाधिवेशन में दिए अपने भाषण में केंद्र सरकार पर देश को तोड़ने का षड्यंत्र रचने का आरोप लगाया और दावा किया कि सरकार में बैठे लोगों का डीएन गरीब विरोधी है. उन्होंने मोदी सरकार पर 'नफरत का माहौल’, महंगाई, बेरोजगारी और राष्ट्रीय सुरक्षा की स्थिति को लेकर तीखा प्रहार किया. खरगे ने विपक्षी एकजुटता की पैरवी करते हुए कहा, "हम भारतीय जनता पार्टी को पराजित करने के लिए एक ठोस विकल्प देने के मकसद से समान विचार वाले दलों के साथ तालमेल करना चाहते हैं."

10:37 AM

भारत अमेरिका के रिश्ते

अमेरिकी रक्षा विभाग के मुख्यालय पेंटागन ने कहा है कि अमेरिका भारतीय सेना के साथ संबंध विकसित करने और उसे बढ़ावा देने को लेकर आशान्वित है. पेंटागन के प्रेस सचिव ब्रिगेडियर जनरल पैट राइडर ने शुक्रवार को संवददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘भारत और अमेरिका के बीच बेहतर भागीदारी हैं. हम भारतीय सेना के साथ संबंध विकसित करने और उसे निरंतर बढ़ाने को लेकर आशान्वित हैं.’’

09:49 AM

MP में सड़क हादसा

मध्य प्रदेश में रीवा और सतना जिलों की सीमा पर शुक्रवार को एक ट्रक ने सड़क किनारे खड़ी तीन बसों को टक्कर मार दी जिससे 14 लोगों की मौत हो गयी और 60 अन्य घायल हो गए. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. प्रत्यक्षदर्शियों ने दावा किया कि हादसा शुक्रवार रात करीब नौ बजे बरखड़ा गांव के पास सुरंग के बाहर हुआ और बसों में सवार लोग सतना शहर में ‘कोल महाकुंभ’ से लौट रहे थे. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शबरी माता जयंती के अवसर पर दिन में इस कार्यक्रम को संबोधित किया था.

07:43 AM

प्रिंसिपल की मौत

मध्य प्रदेश के इंदौर में छात्रों ने जिस प्रिंसिपल को आग के हवाले कर दिया था आज उनकी मौत हो गई. बीएम फार्मेसी कॉलेज की प्रिंसिपल विमुक्ता शर्मा को 20 फरवरी को बच्चों ने आग के हवाले कर दिया था. उनकी आज यानी शनिवार सुबह चोइतराम अस्पताल में मौत हो गई. छात्र का इल्जाम है कि उसके कई बार मांगने पर भी उसे मार्कशीट नहीं दी गई थी जिसकी वजह से वह गुस्से में था.

07:10 AM

दो जिलों के बदले नाम

देश में जगहों के नाम बदलने का सिलसिला जारी है. महाराष्ट्र के औरंगाबाद का नाम बदल कर छत्रपति संभाजी नगर तो उस्मानाबाद का नाम बदल कर धाराशिव कर दिया गया है. गृह मंत्रालय ने शुक्रवार को इस प्रस्ताव को मंजूरी दी. मंत्रालय ने कहा है कि इस पर केंद्र सरकार को कोई आपत्ति नहीं है.

06:00 AM

बिहार में महागठबंधन रैली

बिहार में सत्तारूढ़ महागठबंधन में शामिल सभी दल आज यानी शनिवार को पूर्णिया में एक रैली करेंगे. रैली का एजेंडा भारत को भाजपा मुक्त बनाना है. पिछले साल बिहार में नई सरकार बनने के बाद यह पहला मौका है जब सभी दल एक साथ एक मंच पर आ रहे हैं.

Trending news