Live Breaking: सासाराम हिंसा पर बोले अमित शाह- दंगा करने वालों को उल्टा टांगकर सीधा करेंगे
Advertisement

Live Breaking: सासाराम हिंसा पर बोले अमित शाह- दंगा करने वालों को उल्टा टांगकर सीधा करेंगे

Breaking News: यह लाइव ब्लॉग ब्रेकिंग खबरों को आप तक जल्द से जल्द पहुंचाने के लिए बनाया गया है. इसमें हम आपको ब्रेकिंग खबरें मुख्तसर अंदाज में देंगे. देश, दुनिया, सिनेमा स्पोर्ट्स और कई तरह की खबरों को डिटेल में पढ़ने के लिए आप zeesalaam.in पर जाएं.

Live Breaking: सासाराम हिंसा पर बोले अमित शाह- दंगा करने वालों को उल्टा टांगकर सीधा करेंगे
LIVE Blog
02 April 2023
16:12 PM

सासाराम पर बोले अमित शाह:

बिहार के सासाराम में रामनवी के मौके पर हुई हिंसा को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा है कि हम दंगा करने वालों को उल्टा टांगकर सीधा करेंगे. बिहार के नवादा जिले पहुंचे अमित शाह ने कहा कि हम वोट बैंक की राजनीति नहीं करते. इसलिए हमारी सरकार में दंगे नहीं होते हैं. उन्होंने कहा कि राज्य में जब हमारी सरकार आ जाएगी को हम दंगा करने वालों को उल्टा लटकाकर सीधा करेंगे. 

13:55 PM

BJP विधायक के खिलाफ केस

हैदराबाद के BJP के निलंबित विधायक राजा सिंह के खिलाफ पुलिस ने एक और केस दर्ज किया है. उन्होंने अफजलगंज में श्रीरामनौमी शोभायात्रा पर विवादित बयान दिया है. अफजलगंज के इंसपेक्टर ने कहा कि गोशामहल के विधायक पर सेक्शन 153-A (दो ग्रुपों के दरमियान दुश्मनी फैलाने) और 506 (आपराधिक धमकी) देने के मामले में केस दर्ज किया गया है.

12:28 PM

सूरत कोर्ट के खिलाफ राहुल दायर करेंगे याचिका

कांग्रेस के नेता राहुत गांधी अब 'मोदी सरनेम' मामले में हाईकोर्ट जाने का मन बना रहे हैं. वह यहां सूरत की कोर्ट के फौसले को चुनौती देंगे. सूरत की कोर्ट ने 'मोदी सरनेम' मानहानि मामले में दो साल की सजा सुनाई है. इसके बाद उनकी सदस्यता रद्द कर दी गई है. राहुल गांधी कल हाईकोर्ट में याचिका दाखिल कर सकते हैं.

10:15 AM

नशे में धुत शख्स ने की फायरिंग

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले के सालपुर गांव में नशे की हालत में गोलीबारी कर एक व्यक्ति ने पांच लोगों को घायल कर दिया. पुलिस सूत्रों के अनुसार हाल ही में एक आपराधिक मामले में जमानत पर रिहा हुआ आरोपी भूरा का उसी गांव के यशपाल से विवाद हो गया और उसने गोली चला दी. इससे पांच राहगीर घायल हो गए. पुलिस उपाधीक्षक (DSP) आर.के. सिसौदिया ने कहा, आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है. हमने उसके कब्जे से एक हथियार भी बरामद किया है.

09:46 AM

क्रिकेटर सलीम दुर्रानी का निधन

भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा रहे सलीम दुर्रानी का निधन हो गया है. वह 88 साल के थे. उन्होंने आज गुजरात के जामनगर में आखिरी सींस ली. दुर्रानी काफी दिनों से कैंसर से जूझ रहे थे. वह भारत के पहले ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें अर्जून अवार्ड से नवाजा गया था.

08:53 AM

पहली रोहिंगया बनी ग्रेजुएट

भारत में कई जगहों पर रोहिंग्या मुसलमान रह रहे हैं. इनमें से तस्मीदा जौहर वह वहिद रोहिंग्या हैं जिन्होंने स्नातक किया है. उनका कहना है कि वह इन दिनों विरोधी भावनाओं से गुजर रही हैं. तस्मीदा ने दिल्ली के पास रहकर दिल्ली यूनिवर्सिटी से स्नातक किया है. 

08:02 AM

जलगांव में 12 लोग हिरासत में

महाराष्ट्र के जलगाँव जिले में शनिवार को दो समूहों के बीच फिर से झड़प के बाद 12 लोगों को हिरासत में लिया गया. जलगांव के एसपी एम राजकुमार के मुताबिक, "अज्ञात लोगों द्वारा एक मूर्ति को तोड़े जाने के बाद जलगांव जिले के अतरवाल गांव में दो गुटों के बीच झड़प हो गई." पुलिस ने कहा कि स्थिति अब नियंत्रण में है और झड़प के सिलसिले में 12 लोगों को हिरासत में लिया गया है. मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है.

07:34 AM

बिहार में 45 गिरफ्तारियां

बिहार के नालंदा और सासाराम में रामनवमी पर भड़की हिंसा के बाद शुक्रवार को बिहारशरीफ और सासाराम में हिंसा हुई है. बिहारशरीफ में कर्फ्यू लगा दिया गया है. बिहार और नालंदा में अब तक 45 गिरफ्तारियां हो चुकी हैं. दोनों इलाकों में बड़ी तादाद में पुलिस को तैनात किया गया है.

06:28 AM

बिहार सरकार पर रैली रोकने का इल्जाम

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के पटना पहुंचने के बाद भाजपा नेता और एमएलसी संजय मयूख ने आरोप लगाया है कि बिहार सरकार ने जानबूझकर सासाराम में शाह की रैली रोक दी. केंद्रीय गृहमंत्री फिलहाल पटना के होटल मौर्या में ठहरे हुए हैं और भाजपा के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक करेंगे. उन्होंने कहा, राज्य सरकार ने सासाराम में धारा 144 लागू कर दी है. हमारे प्रदेश पार्टी अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने स्पष्ट रूप से कहा है कि राज्य सरकार ने सासाराम में अमित शाह की रैली को रोक दिया है. धारा 144 लागू होने पर रैली कैसे हो सकती है? हमने नवादा में कार्यक्रम निर्धारित किया है.

05:48 AM

बिहार में हिंसा

बिहार के सासाराम और बिहार शरीफ में हालात खराब हैं. यहां राम नवमी पर हिंसा हुई. उसके बाद एक अप्रैल को फर से हिंसा भड़की. एक धमाके में 5 लोग घायल हो गए हैं. सासाराम में हिंसा के पेशे नजर सभी प्राइवेट स्कूलों को 4 अप्रैल तक के लिए बंद कर दिया गया है. केंद्रीय मंत्री ने अपने बिहार दौरे को भी रद्द कर दिया है.

Trending news