Live Breaking: चुनाव चिन्ह हासिल करने के लिए हुआ 2 हजार करोड़ का सौदा, संजय राउत का बड़ा इल्जाम
Advertisement

Live Breaking: चुनाव चिन्ह हासिल करने के लिए हुआ 2 हजार करोड़ का सौदा, संजय राउत का बड़ा इल्जाम

Breaking News: यह लाइव ब्लॉग ब्रेकिंग खबरों को आप तक जल्द से जल्द पहुंचाने के लिए बनाया गया है. इसमें हम आपको ब्रेकिंग खबरें मुख्तसर अंदाज में देंगे. देश, दुनिया, सिनेमा स्पोर्ट्स और कई तरह की खबरों को डिटेल में पढ़ने के लिए आप zeesalaam.in पर जाएं.

Live Breaking: चुनाव चिन्ह हासिल करने के लिए हुआ 2 हजार करोड़ का सौदा, संजय राउत का बड़ा इल्जाम
LIVE Blog
19 February 2023
14:02 PM

सिसोदिया ने की CBI से ये अपील

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने रविवार को अपील की कि केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) को आबकारी नीति मामले में उनसे पूछताछ फरवरी के आखिरी हफ्ते तक टाल देनी चाहिए क्योंकि वह दिल्ली के बजट को अंतिम रूप देने में व्यस्त हैं. अधिकारियों ने बताया कि CBI सिसोदिया के अनुरोध पर गौर कर रही है. सिसोदिया ने आरोप लगाया कि भाजपा उनसे ‘‘बदला लेने’’ के लिए जांच एजेंसी का इस्तेमाल कर रही है और उन्हें आशंका है कि उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा. अधिकारियो ने बताया कि इस मामले में आरोपपत्र दाखिल किये जाने के करीब तीन महीने बाद सिसोदिया को रविवार को पूछताछ के लिए बुलाया गया था.

10:47 AM

संजय राउत का बड़ा इल्जाम

इलेक्शन कमीशन ने हाल ही में शिवसेना का नाम और निशान महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे गुट को दे दिया है. इसके बाद से ही ठाकरे गुट और शिंदे गुट के दरमियान बयानबाजी जारी है. इसी कड़ी में शिवसेना के बड़े नेता संजय राउत ने इल्जाम लगाया है कि चुनाव चिन्ह और नाम हासिल करने के लिए अब तक 2 हजार करोड़ का सौदा हो चुका है.

09:44 AM

सीबीआई  के सामने पेश होंगे सिसोदिया

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को आज शराब घोटाला मामले में सीबीआई के सामने पेश होना था. उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया गया था. लेकिन उन्होंने बजट में मसरूफ रहने की वजह से सीबीआई के सामने आज पेश नहीं होने की बात कही है. उन्होंने सीबीआई से वक्त बढ़ाने की बात कही है. उन्होंने कहा है कि वित्तमंत्री होने के नाते उन्हें बजट तैयार करना बहुत जरूरी है. इससे पहले उन्होंने कहा था कि वह एजेंसी का सहयोग करेंगे.

08:16 AM

सिसोदिया से आज पूछताछ

दिल्ली में शराब घोटाले पर घमासान मचा हुआ है. इसी सिलसिले में केन्द्रीय जांच एजेंसी (CBI) ने डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को नोटिस भेजकर आज पूछताछ के लिए बुलाया है. सिसोदिया का कहना है कि तलाशी अभियान के दौरान उनके यहां कुछ नहीं मिला था लेकिन वह सीबीआई का सहयोग करेंगे.

07:23 AM

बिजनौरी मटर की डिमांड

भारत और पाकिस्तान के दरमियान व्यापार होता रहता है. इसी कड़ी में सऊदी अरब ने भारत के यूपी से मटर और गाजर डिमांड की है. सऊदी अरब ने यूपी के बिजनौर से 10 क्विंटल मटर और 7 क्विंटल गाजर की डिमांड की है. बिजनौर की मटर सऊदी अरब में बिरयानी का जायका बढ़ाएगी. इन सब्जियों को सऊदी भेजने के लिए पैकिंग शुरू कर दी गई है. 

06:39 AM

दिवालिया हुआ पाकिस्तान?

पाकिस्तान इन दिनों आर्थिक तौर से बुरे दौर से गुजर रहा है. यहां हालात इतने ज्यादा बिगड़ चुके हैं कि यहां लोगों को खाने पीने की भी चीजें नहीं मिल रही हैं. महंगाई आसमान छू रही है. ऐसे में पाकिस्तान के रक्षामंत्री ख्वाजा आसिफ ने बड़ा बयान दिया है. ख्वाजा आसिफ ने कहा है कि "पाकिस्तान दिवालिया हो चुका है. हम दिवालिया मुल्क में रहने वाले हैं. पाकिस्तान डिफाल्ट नहीं हो रहा है बल्कि हो चुका है."

05:40 AM

गुब्बारे पर सियासत

अमेरिका और चीन के दरमियान गुब्बारा को लेकर विवाद जारी है. हाल ही में अमेरिका ने चीन के गुब्बारे को मार गिराया था. इसके बाद चीन ने इस पर नाराजगी जाहिर की थी. अब अमेरिकी विदेश मंत्री ने चीन को चेतावनी दी है कि गुब्बारा वाली घटना नहीं होनी चाहिए. लगभग तीन बसों के बराबर चीन का एक गुब्बारा अमेरिका की सरहद में कई दिनों से घूम रहा था. जानकारों ने इसे जासूसी गुब्बारा बताया था. इसे अमेरिका ने मौका पर मार गिराया था.

Trending news