Live Breaking: नेपाल में प्लेन क्रैश, 68 यात्रियों को ले जा रहा था विमान
Advertisement

Live Breaking: नेपाल में प्लेन क्रैश, 68 यात्रियों को ले जा रहा था विमान

Breaking News: यह लाइव ब्लॉग ब्रेकिंग खबरों को आप तक जल्द से जल्द पहुंचाने के लिए बनाया गया है. इसमें हम आपको ब्रेकिंग खबरें मुख्तसर अंदाज में देंगे. देश, दुनिया, सिनेमा स्पोर्ट्स और कई तरह की खबरों को डिटेल में पढ़ने के लिए आप zeesalaam.in पर जाएं.

Live Breaking: नेपाल में प्लेन क्रैश, 68 यात्रियों को ले जा रहा था विमान
LIVE Blog
15 January 2023
12:08 PM

नेपाल में प्लेन क्रैश

नेपाल में एक यात्री विमान क्रैश हो गया है. विमान में 68 यात्री सवार थे. विमान नेपाल के कांठमांडू से पोखारा जा रहा था. इसके अलावा विमान में 4 क्रू थे. कंपनी के स्पीकर सुदर्शन बर्तैला ने कहा कि प्लेन में आग लगने की वजहों का पता लगाया जा रहा है. सरकार की तरफ से कहा गया है कि राहत और बचाव काम के लिए सिक्योरिटी को मौके पर भेजा गया है. हादसे में कितने लोगों की जान गई है इसके बारे में पता लगाया जा रहा है.

10:29 AM

आर बॉनी ग्रेब्रिएल बनीं मिस यूनिवर्स

अमेरिका की आर बॉनी ग्रेब्रिएल साल 2022 की मिस यूनिवर्स बनी हैं. 71वें मिस यूनिवर्स पेजेंट का आयोजन अमेरिका के लुइसियाना में हुआ. उन्होंने दुनिया के 84 कंटेस्टेंट को मात दी. पिछले साल की मिस यूनिवर्स हरनाज संधू ने आर बॉनी ग्रेब्रिएल को ताज पहनाया. भारत की तरफ से इस पेजेंट में दिविता राय पहुंची थीं. वह टॉप 16 में अपनी जगह बना पाईं. लेकिन टॉप 5 से बाहर हो गईं.

09:35 AM

ईरान में ब्रिटिश नागरिक को मौत की सजा

ईरान ने शनिवार को कहा कि उसने रक्षा मंत्रालय में काम कर चुके एवं दोहरी नागरिकता रखने वाले ईरानी-ब्रिटिश नागरिक को मृत्युदंड दे दिया है. मौत की सजा नहीं देने की अंतरराष्ट्रीय चेतावनी के बावजूद और ईरान को हिलाकर रखने वाले देशव्यापी प्रदर्शनों के बीच उसके इस कदम से पश्चिमी देशों के साथ तनाव और बढ़ने की आशंका है. शीर्ष सुरक्षा अधिकारी अली शामखानी के करीबी सहयोगी अली रजा अकबरी की फांसी ईरान के लोकतंत्र के भीतर चल रहे सत्ता संघर्ष का संकेत देती है जो सितंबर में महसा अमीनी की मौत के बाद जारी प्रदर्शनों को रोकने की कोशिश कर रहा है. यह स्थिति 1979 की क्रांति के बाद से इस्लामी गणराज्य के लिए सबसे बड़ी चुनौतियों में से एक है.

07:28 AM

Jio ने लांच की 5G सर्विस

मकर संक्रान्ति के मौके पर Jio ने बिहार, झारखंड और छत्तीसगढ़ में 5G सर्विस लांच की है. छत्तीसगढ़ में सीएम बूपेश बघेल ने जिओ सर्विस लांच किया. बिहार और झारखंड में एक साथ 5G सर्विस लांच की गई. 5G सर्विसेज बिहार के पटना और मुजफ्फरपुर में, झारखंड की राजधानी रांची और जमशेदपुर को मिली हैं. जिओ 5G अपने यूजर को 239 रुपये के पैक में 1Gbps स्पीड का डेटा देगा.

07:01 AM

महंगाई के खिलाफ अपोजिशन का हल्लाबोल

पाकिस्तान में जबसे बाढ़ आई है उसके बाद से यहां के हालात बद से बदतर हैं. यहां खाने पीने की चीजों के अलावा रोजमर्रा की चीजें महंगी हो गई हैं. कई जगह खाने की चीजों को लेकर लोगों की भीड़ लग रही है. व्यवस्था मिंटेन करने के लिए पुलिस को लाठी चार्ज करनी पड़ रही है. यहां सबसे ज्यादा जिस चीज की किल्लत है वह है आटा. इसके खिलाफ पाकिस्तान की विपक्षी पार्टियों ने सत्ता के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है.पाकिस्तान में  सिंध तारकी-पासंद पार्टी, शिया उलेमा काउंसिल, तहरीक-ए-लब्बैक और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी-शहीद भु्ट्टो ने पाकिस्तान में बढ़ती महंगाई के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया.

07:00 AM

ईरान, भारत और रूस करेंगे कारोबार

जल्द ही भारत ईरान की मदद से एक ऐसा कॉरिडोर बनाएगा जो रूस से मिलेगा. इसके जरिए तीनों देश आपस में कारोबार करेंगे. भारत के जरिए दक्षिण एशिया के देशों कारोबार बढ़ेगा. इससे भारत पश्चिमी देशों पर कम निर्भर रहेगा. जापानी अख्बार निक्कोई एशिया की रिपोर्ट के मुताबिक ईरान ने खुद को बड़ी भूमिका के लिए तैयार किया है. एशिया, रूस और यूरोप में कारोबार की संभावनाओं को देखते हुए रेल लाइन बिछाने में लगा हुआ है. ईरान ने अब तक 3,300 किमी लंबी लाइन बिछा दी है. इसके साथ ही 6,000 किमी का हाइवे भी तैयार कर रहा है. ईरान ने साल 2022 में फोर लेन हाइवे भी खोला है जो कैस्पियन सागर और पर्सियन खाड़ी को डोड़ता है.

05:46 AM

चाईनीज मांझे का कहर

मध्यम प्रदेश में चाइनीज मांझे का एक खतरनाक नमूना देखने को मिला है. यहां भाजपा के एक नेता इसकी चपेट में आ गए जिसकी वजह से उनकी नाक और होंठ कट गए. हालत इतनी खराब हो गई कि उन्हें असप्ताल में भर्ती कराना पड़ा. मामले में पुलिस ने नामालूम शख्स के खिलाफ केस दर्ज किया है.

Trending news