Live Breaking: गाजा में हमास ने मार गिराए 5 इसराइली सैनिक; दोनों तरफ से भीषण गोलीबारी
Advertisement

Live Breaking: गाजा में हमास ने मार गिराए 5 इसराइली सैनिक; दोनों तरफ से भीषण गोलीबारी

Breaking News: यह लाइव ब्लॉग ब्रेकिंग खबरों को आप तक जल्द से जल्द पहुंचाने के लिए बनाया गया है. इसमें हम आपको ब्रेकिंग खबरें मुख्तसर अंदाज में देंगे. देश, दुनिया, सिनेमा स्पोर्ट्स और कई तरह की खबरों को डिटेल में पढ़ने के लिए आप zeesalaam.in पर जाएं.

Live Breaking: गाजा में हमास ने मार गिराए 5 इसराइली सैनिक; दोनों तरफ से भीषण गोलीबारी
LIVE Blog
10 December 2023
21:53 PM

सीजफायर के बाद इसराइल और हमास के बीच भीषण गोलीबारी हो रही है. इस हमले में हमास ने 5 इसराइली सैनिकों को मौत के घाट उतार दिया है. वहीं इसराइली सेना हवा और जमीनी हमले कर रही है, तो दूसरी तरफ हमास रॉकेट से हमला कर रहा है और इसराइल टैंक को निशाना बना रहा है. इसराइली सेना ने कहा कि दोनों तरफ से गोलीबारी में हमारे 5 जवान शहीद हो गए हैं. इसके जवाब में इजरायल ने गाजा में मौजूद हमास के 250 आतंकी ठिकानों को नेस्तनाबूत कर दिया है. 

18:27 PM

अमेरिका के अटलांटा शहर में शनिवार शाम को गोलीबारी की घटना में तीन लोगों की मौत हो गयी और एक व्यक्ति घायल हो गया .पुलिस ने यह जानकारी दी. अटलांटा पुलिस विभाग ने बताया कि अधिकारियों ने शनिवार को शहर के बकहेड जिले में पीचट्री रोड एनई पर गोलीबारी की सूचना मिलने के बाद कार्रवाई की गई. पुलिस ने बताया कि 20 साल के तीन पीड़ितों को घटनास्थल पर ही मृत घोषित कर दिया गया और चौथे को अस्पताल ले जाया गया है. पुलिस ने कहा कि जांचकर्ताओं ने गोलीबारी की परिस्थितियों का पता लगाने के लिए घटनास्थल का दौरा किया और जांच अभी भी जारी है. उन्होंने कहा कि गोलीबारी 3005 बकहेड अपार्टमेंट में मादक पदार्थ से जुड़ी गतिविधि के वजह से हुआ. 

 

18:26 PM

छत्तीसगढ़ में सीएम के नाम के ऐलान के साथ ही ये भी तय हो गया है कि राज्य में 2 उप मुख्यमंत्री होंगे. विधायक दल की बैठक के बाद फैसला हुआ कि मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी जहां विष्णुदेव साय संभालेंगे. वही डिप्टी सीएम पद की कमान अरुण साव और विजय शर्मा संभालेंगे. जबकि पूर्व सीएम रमन सिंह को स्पीकर होंगे. 

15:51 PM

मुरादाबाद से सपा सांसद डॉ एस टी हसन ने बड़ा बयान दिया है. हसन ने जामिया मिल्लिया इस्लामिया और अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के 15 फीसद बजट कम किए जाने के बाद केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने मौलाना आजाद मेरिट स्कॉलरशिप खत्म करने पर सरकार की मंशा पर सवाल खड़ा किया है. 

वहीं केंद्र सरकार की विकसित भारत संकल्प यात्रा को सपा सांसद ने इलेक्शन का एजेंडा बताते हुए सरकार पर निशाना साधा है और 10 साल में हुए कार्यों को रूटीन कार्य बताते हुए कहा है कि ये इसपर भी अपनी पीठ थपथपा रहे है, अगर कोई स्पेशल काम किया हो तो गिनाए.

15:50 PM

छत्तीसगढ़ में नए CM के नाम का एलान हो चुका है. सुबह करीब नौ बजे केंद्रीय पर्यवेक्षक रायपुर पहुंचे और दोपहर बारह बजे से विधायकों के साथ सीएम के नाम पर मंथन चल रहा था. विधायक दल की बैठक में मुख्यमंत्री के रूप में विष्णुदेव साय के नाम पर मुहर लग गई है. अब छत्तीसगढ़ में नए सीएम विष्णुदेव साय होंगे.

 

13:41 PM

गाजा में भूख से मर रहे लोग

हमास और इसराइल में जारी हिंसा से गाजा में तबाही जारी है. हमाल के स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, जंग की वजह से गाजा में मारे गए लोगों की संख्या लगभग 18 हजार के करीब पहुंच गई है. मारे गए लोगों में करीब दो तिहाई संख्या औरतों और बच्चों की है. दूसरी तरफ संयुक्त राष्ट्र के वरिष्ट सहायता अधिकारी ने बताया कि हिंसा की वजह से गाजा की आधी आबादी भूख से मरने को मजबूर हैं. UN वर्ल्ड फूड प्रोग्राम के डिप्टी डायरेक्टर कार्ल स्काऊ ने कहा, "जरुरी चीजों की आपूर्ति का महज एक अंश ही गाजा के अंदर पहुंच पाया है और यहां पर 10 में से 9 लोगों को रोजाना खाना नहीं मिल रहा है. गाजा की जारी हिंसा की वजह से वहां तक सामान ले जाना 'लगभग नामुमकिन' हो गया है."

12:16 PM

बेटियों को दें हिस्सा

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की मीटिंग हुई. इस मीटिंग में बताया गया कि मुस्लिम औरतों को उनके अधिकार दिए जाएं. मीटिंग में इस बात पर भी जोर दिया गया कि मुस्लिम लोग अपनी बेटियों को दहेज नहीं, बल्कि अपनी जायदाद में हिस्सा दें. मौलाना अतीक अहमद बस्तवी की सदारत में मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की तरफ से कॉन्फ्रेंस आयोजित की गई.

11:32 AM

पत्रकार सौम्या के पिता का निधन

पत्रकार सौम्या विश्वनाथन के हत्यारों को आजीवन कारावास की सजा सुनाए जाने के कुछ दिनों बाद, उनके पिता एमके विश्वनाथन का शनिवार (9 दिसंबर) को निधन हो गया. सौम्या के हत्यारों को 25 नवंबर को दोषी ठहराया गया और आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई. सौम्या के 82 वर्षीय पिता को दिल का दौरा पड़ने के बाद सुनवाई से ठीक दो दिन पहले अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

11:28 AM

शाहरुख खान, अक्षय कुमार और अजय देवगन की बढ़ी मुश्किलें

बॉलीवुड के एक्टर शाहरुख खान, अक्षय कुमार और अजय देवगन का गुटखा के लिए विज्ञापन का मामला फिर से सुर्खियों में है. इस मामले में केंद्र सरकार ने एक अवमानना याचिका का जवाब दिया है. केंद्र ने इलाहाबाद कोर्ट की लखनऊ पीठ को सूचित किया कि उसने अभिनेता अक्षय कुमार, शाहरुख खान और अजय देवगन को गुटखा कंपनियों के लिए किए गए विज्ञापनों के संबंध में नोटिस जारी किया है. केंद्र के वकील ने शुक्रवार को हाई कोर्ट को सूचित किया कि इसी मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट भी सुनवाई कर रहा है और ऐसे में तत्काल याचिका खारिज कर दी जानी चाहिए.

10:09 AM

गाजा में मृतक संख्या 17,700 के पार हुई

इजराइल-हमास युद्ध के कारण गाजा में मारे गए लोगों की संख्या 17,700 को पार कर गई है जिनमें करीब दो तिहाई संख्या महिलाओं और बच्चों की है. हमास नियंत्रित क्षेत्र में स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी. इजराइल ने दक्षिणी गाजा पट्टी में शनिवार को हवाई हमले और गोलाबारी तेज कर दी. ये हमले अमेरिका द्वारा गाजा में मानवीय आधार पर तत्काल संघर्ष विराम की मांग करने वाले संयुक्त राष्ट्र के प्रस्ताव के खिलाफ वीटो का इस्तेमाल करने के एक दिन बाद हुए, जबकि इसे सुरक्षा परिषद के अधिकांश सदस्यों और कई अन्य देशों का समर्थन प्राप्त था. कुल 15 सदस्यीय परिषद में प्रस्ताव के पक्ष में 13 और विरोध में एक मत पड़ा जबकि ब्रिटेन अनुपस्थित रहा. इजराइल ने कहा कि सात अक्टूबर को इजराइल पर हमास के हमले के बाद जमीनी कार्रवाई में उसके 97 सैनिक मारे गए हैं. 

08:08 AM

बरेली कार हादसा

उत्तर प्रदेश के बरेली में कल देर रात राजमार्ग पर एक कार के ट्रक से टकरा जाने और आग लगने से एक बच्चे सहित आठ यात्रियों की मौत हो गई. पुलिस ने कहा कि कार सेंट्रली लॉक थी और उसमें सात वयस्क और एक बच्चे की फंसकर मौत हो गई. दुर्घटनास्थल का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर फैल रहा है. इसके मुताबिक जलती हुई कार को राजमार्ग पर देखा गया और ट्रक उसके बगल में खड़ा था. बाद में आग बुझाई गई और शव बरामद किए गए.

07:01 AM

हिरासत में लिए गए करणी सेना प्रमुख के कातिल!

राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के प्रमुख सुखदेव सिंह गोगामेड़ी और एक सहयोगी की हत्या में शामिल दो शूटरों को शनिवार और रविवार की दरम्यानी रात दिल्ली क्राइम ब्रांच और चंडीगढ़ पुलिस के संयुक्त ऑपरेशन में चंडीगढ़ में हिरासत में लिया गया. शूटरों रोहित राठौड़ और नितिन फौजी के साथ उद्धम नाम के तीसरे शख्स को भी पुलिस ने पकड़ लिया. अधिकारी गोगामेड़ी की हत्या में उसकी भूमिका की पुष्टि कर रहे हैं.

06:20 AM

जम्मू कश्मीर पुलिस ने सोशल मीडिया के दुरुपयोग को लेकर कानूनी कार्रवाई शुरू की

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने अफवाहें और नफरती सामग्री फैलाने के लिए सोशल मीडिया मंचों का इस्तेमाल करने के आरोप में शनिवार को नौ लोगों के खिलाफ कार्रवाई शुरू की. अधिकारियों ने सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील या आतंकवाद और अलगाववाद को बढ़ावा देने वाली सामग्री पर अंकुश लगाने के लिए सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं के लिए दिशानिर्देश जारी किए थे. पुलिस अधिकारियों ने कहा कि सोशल मीडिया पर घृणित और अपमानजनक सामग्री अपलोड करने और अफवाहें फैलाने के आरोप में अनंतनाग, पुलवामा, बडगाम, बारामूला, बांदीपुर और गांदरबल जिलों में इन व्यक्तियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू की गई है. इस बीच, बांदीपोरा में पत्रकारों से बात करते हुए पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी), कश्मीर वीके बिर्डी ने कहा कि जो कोई भी जानबूझकर या अनजाने में राष्ट्र-विरोधी या आतंकवाद-संबंधी विमर्श को बढ़ावा देता हुआ और शांति व सार्वजनिक व्यवस्था को बाधित करता हुआ मिलेगा, उसे कड़ी पुलिस कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा.

Trending news