Live Breaking: अडाणी मुद्दे पर विपक्षी सदस्यों का हंगामा, राज्यसभा की कार्यवाही दिन भर के लिए स्थगित
Advertisement

Live Breaking: अडाणी मुद्दे पर विपक्षी सदस्यों का हंगामा, राज्यसभा की कार्यवाही दिन भर के लिए स्थगित

Breaking News: यह लाइव ब्लॉग ब्रेकिंग खबरों को आप तक जल्द से जल्द पहुंचाने के लिए बनाया गया है. इसमें हम आपको ब्रेकिंग खबरें मुख्तसर अंदाज में देंगे. देश, दुनिया, सिनेमा स्पोर्ट्स और कई तरह की खबरों को डिटेल में पढ़ने के लिए आप zeesalaam.in पर जाएं.

Live Breaking:  अडाणी मुद्दे पर विपक्षी सदस्यों का हंगामा, राज्यसभा की कार्यवाही दिन भर के लिए स्थगित
LIVE Blog
03 February 2023
14:56 PM

अडाणी मुद्दे पर विपक्षी सदस्यों का हंगामा, राज्यसभा की कार्यवाही दिन भर के लिए स्थगित 

नई दिल्लीः राज्यसभा में शुक्रवार को विभिन्न विपक्षी दलों के सदस्यों ने सूचीबद्ध कामकाज को नियम 267 के तहत निलंबित कर विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की मांग करते हुए हंगामा किया. इस वजह से उच्च सदन की कार्यवाही एक बार के स्थगन के बाद दोपहर बाद करीब ढाई बजे पूरे दिन के लिए स्थगित कर दी गई. हंगामे की वजह से एक बार के स्थगन के बाद ढाई बजे बैठक शुरु होने पर भी सदन में शोरगुल जारी रहा और विपक्षी सदस्य नियम 267 के तहत चर्चा कराने की मांग करते रहे.

14:13 PM

सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र से मांगा जवाब

सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बनी विवादास्पद बीबीसी डॉक्यूमेंट्री पर पाबंदी लगाने के लिए नोटिस जारी किया है. इस डॉक्यूमेंटरी में नरेंद्र के 2002 के गुजरात दंगों में संलिप्त होने के इल्जाम हैं . दो याचिकाओं पर सुनवाई करते हुए, भारत के मुख्य न्यायाधीश डी वाई चंद्रचूड़ की अगुवाई वाली पीठ ने सार्वजनिक डोमेन से वृत्तचित्र को हटाने वाले आदेश का मूल रिकॉर्ड मांगा है.

12:54 PM

असम में गिरफ्तार हुए 1800 पति

असम पुलिस ने बाल विवाह के खिलाफ व्यापक मुहिम के तहत शुक्रवार को अब तक 1,800 लोगों को गिरफ्तार किया है. मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा ने यह जानकारी दी. शर्मा ने एक प्रोग्राम से इतर पत्रकारों को बताया कि राज्य भर में शुक्रवार सुबह से मुहिम शुरू की गई और यह अगले तीन से चार दिन तक जारी रहेगी. राज्य मंत्रिमंडल ने 23 जनवरी को यह फैसला किया था कि बाल विवाह के दोषियों को गिरफ्तार किया जाएगा और साथ ही व्यापक जागरूकता अभियान भी चलाया जाएगा. इस घोषणा के एक पखवाड़े से भी कम समय में पुलिस ने बाल विवाह के 4,004 मामले दर्ज किए हैं.

11:13 AM

कंपनी ने भर-भर कर दिया पैसा

एक कंपनी ने अपने कर्मचारियों को इतना पैसा दिया कि कर्मचारी अपने हाथों में उठा नहीं पा रहे हैं. कर्मचारियों को दी जाने वाली रकम देखकर एक बार को तो वो खुद ही हैरान रह गए. मामला पड़ोसी मुल्क चीन का है. चीन की एक क्रेन बनाने वाली कंपनी (हेनान माइन) ने सालाना प्रोग्राम में अपने कर्मचारियों को उस वक्त चौंका दिया, जब उसने कर्मचारियों को बोनस के तौर पर 90 लाख डॉलर (73 करोड़ 91 लाख 79 हजार रुपये भारतीय रुपये) कर्मचारियों को बोनस के तौर पर बांट दिए.

11:11 AM

US की पहली मुस्लिम सांसद को पद से हटाया

अमेरिका डेमोक्रेटिक पार्टी की मुस्लिम नेता इल्हान उमर को विदेश मामलों की कमेटी से हटा दिया है. रिपब्लिकन के नेतृत्व में गुरुवार को हुई एक मीटिंग में बड़ी बहस के बाद हुई वोटिंग हुई, जिसमें इल्हान उमर के खिलाफ 218 वोट पड़े. इल्हान उमर के खिलाफ इतनी भारी मात्रा में वोटिंग की वजह उनकी इजरायल विरोधी टिप्पणी बनी. इजरायल के खिलाफ उनके बयान ने दूर-दराज के रिपब्लिकन सांसदों को नाराज कर दिया.

09:10 AM

अमूल दूध के बढ़े दाम

आम आदमी की जेब पर और बोझ बढ़ गया है. दूध की कंपनी अमूल ने दूध की कीमतों में प्रति लीटर 3 रुपये का इजाफा किया है. नई कीमतें 3 फरवरी से ही लागू होंगी. कंपनी ने रेट लिस्ट जारी की है जिसके मुताबिक अमूल चाजा आधा लीटर दूध 27 रुपये में मिलेगा. जबकि एक लीटर पैकेट 54 रुपये का मिलेगा. अमूल गोल्ड जिसे फुल क्रीम मिल्क के नाम से भी जाना जाता है, का लीटर पैकेट 33 रुपये का मिलेगा. अमूल फुल क्रीम का 1 लीटर का पैकेट 66 रुपये का मिलेगा.

07:12 AM

सिंधु जल संधि पर भारत

सिंधु जल संधि पर भारत और पाकिस्तान के दरमियान विवाद जारी है. ऐसे में भारत ने विश्व बैंक से कहा है कि उसे इस मामले में न्यूट्रल एक्सपर्ट अपॉइंट करने का अधिकार नहीं है. भारत ने यह भी कहा है कि उसे कोर्ट ऑफ आरबिट्रेशन की प्रक्रिया शुरू करने का भी अधिकार नहीं. भारत के विदेश मंत्रालय के स्पीकर अरिंदम बागची ने कहा कि "मैं नहीं समझता कि वे (विश्व बैंक) इस हालत में हैं कि हमारे लिये इस संधि की व्याख्या कर सकें. यह संधि दो देशों के बीच हुई है और इस संधि के बारे में हमारी समझ यह है कि इसमें श्रेणीबद्ध प्रावधान हैं."

05:46 AM

आम लोगों तक पहुंचेगी बजट की जानकारी

बीजेपी ने केंद्रीय बजट की जानकारी आम लोगों तक पहुंचाने का प्लान बनाया है. बीजेपी बजट की उन जानकारियों को आम लोगों तक पहुंचाएगी जिसमें जनता का ज्यादा फायदा है. इसी के पेशे नजर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज संसद के दोनों सदनों में बीजेपी के नेताओं को बजट के बारे में आसान भाषा में बताएंगी. इसके बाद ये नेता अवाम तक इसकी जानकारी देंगे.

Trending news