Live Breaking: J&K: श्रीनगर में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़
Advertisement

Live Breaking: J&K: श्रीनगर में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़

Breaking News: यह लाइव ब्लॉग ब्रेकिंग खबरों को आप तक जल्द से जल्द पहुंचाने के लिए बनाया गया है. इसमें हम आपको ब्रेकिंग खबरें मुख्तसर अंदाज में देंगे. देश, दुनिया, सिनेमा स्पोर्ट्स और कई तरह की खबरों को डिटेल में पढ़ने के लिए आप zeesalaam.in पर जाएं.

Live Breaking: J&K: श्रीनगर में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़
LIVE Blog
01 November 2022
14:49 PM

श्रीनगर में मुठभेड़

J&K: जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले में मंगलवार को आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ छिड़ गई. पुलिस ने यह जानकारी दी. कश्मीर जोन पुलिस के एक प्रवक्ता ने ट्वीट किया, “अनंतनाग के बिजबेहरा इलाके के सेमथान में मुठभेड़ शुरू हुई है. पुलिस और सुरक्षा बल अपने काम में लगे हैं.” उन्होंने कहा कि और विवरण बाद में साझा किया जाएगा. अब तक दोनों तरफ से किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

12:01 PM

दिल्ली में आग

दिल्ली में मौजूद नरेला की एक प्लास्टिक फैक्ट्री में मंगलवार को आग लग गई. हादसे में कम से कम दो लोगों की मौत हो गई है जबकि 20 लोग जख्मी हो गए हैं. मरने वालों की तादाद में इजाफा हो सकता है. फायर डिपार्टमेंट को सुबह 9.35 बजे आग लगने की खबर मिली. इसके बाद मौके पर आग बुझाने वाली 10 गाड़ियां पहुंची.

11:15 AM

सुप्रीम कोर्ट पहुंचा मोरबी हादसा

मोरबी पुल हादसा अब सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गया है. याचिकाकर्ता ने सुप्रीम कोर्ट में इस मामले में अर्जी दाखिल कर सुनवाई के लिए मांग की थी जिसके लिए सुप्रीम कोर्ट राजी हो गया है. मोरबी पुल हादसे की सुनवाई 14 नवंबर को होगी.

10:52 AM

15 साल की लड़की बालिग नहीं

कर्नाटक हाई कोर्ट ने कहा है कि पॉक्सो और IPC अधिनियम मूल हैं और ये व्यक्तिगत कानूनों पर हावी हैं. जज राजेंद्र बादामीकर की अध्यक्षता वाली पीठ ने हाल ही में चिक्कमगलुरु की 19 साला बलात्कार आरोपी की जमानत याचिका पर विचार करते हुए यह बात कही. मुल्जिम ने 16 साल की लड़की को फुसलाकर लॉज में जबरन रेप किया. कोर्ट ने इस तर्क को खारिज कर दिया कि मुस्लिम कानून सामान्य यौवन की उम्र को 15 साल मानता है और इसे शादी की उम्र भी माना जाता है. 

10:51 AM

सभी के लिए सीट बेल्ट

Seat Belt in Car: मुंबई में आज यानी 1 नवंबर से कार में बैठे सभी लोगों को सीट बेल्ट लगाना होगा. मुंबई पुलिस में 14 अक्टूबर को इस बारे में एडवाइजरी जारी की थी कि 1 नवंबर से कार में बैठे सभी पैसेंजर (पीछे बैठने वालों को भी) को सीट बेल्ट लगाना अनिवार्य होगा.

 

10:14 AM

मोरबी पहुंचेगे पीएम मोदी

गुजरात के मोरबी में पुल हादसे में तकरीबन डेढ़ सौ लोगों ने अपनी जान गवां दी है. हादसे के तीसरे दिन पीएम मोदी मोरबी पहुंचेगे. यहां वह घायलों से और मृतकों के परिजनों से मुलाकात करेंगे. उम्मीद है कि वह घायलों का हाल चाल लेने के लिए अस्पताल का भी दौरा करें. इससे पहले पीएम मोदी ने पुल हादसे पर उच्च-स्तरीय बैठक की. 

10:13 AM

कार में बैठे सभी यात्रियों को सीट बेल्ट लगाना अनिवार्य

मुंबई में आज यानी 1 नवंबर से कार में बैठे सभी लोगों को सीट बेल्ट लगाना होगा. मुंबई पुलिस में 14 अक्टूबर को इस बारे में एडवाइजरी जारी की थी कि 1 नवंबर से कार में बैठे सभी पैसेंजर (पीछे बैठने वालों को भी) को सीट बेल्ट लगाना अनिवार्य होगा. पुलिस ने एडवाइजरी जारी करते हुए कहा था कि अगर किसी ने इसका उल्लंघन किया तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी. मुंबई पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि "मुंबई की सड़कों पर चार पहिया वाहनों में यात्रा करने वाले सभी मोटर वाहन चालकों और यात्रियों को अनिवार्य रूप से सीट बेल्ट लगानी होगी. उल्लंघन करने वालों के खिलाफ मोटर व्हीकल (अमेडमेंट) एक्ट की धारा 194 (बी) (1) के तहत सख्त कार्रवाई की जाएगी."

07:58 AM

LPG के दामों में हुई कटौती

नवंबर का महीना शुरू होते ही महंगाई में थोड़ी राहत मिली है. सरकार ने LPG सिलेंडर पर दाम घटा दिए हैं. यह कटौती कमर्शियल सिलेंडरों पर की गई है. एक नंबर को कमर्शियल सिलेंडर 115.50 रुपये सस्ता हो गया. घरोलू LPG सिलेंडरों के दाम में कोई कटौती नहीं हुई है. 

Trending news