Today's Breaking News Live: मेघालय :वेश्यालय चलाने के आरोपी BJP नेता के खिलाफ जारी हुआ गिरफ्तारी वारंट
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1272704

Today's Breaking News Live: मेघालय :वेश्यालय चलाने के आरोपी BJP नेता के खिलाफ जारी हुआ गिरफ्तारी वारंट

Today's Breaking News Live: देश और दुनिया की तमाम बड़ी खबरें समय पर पढ़ने के लिए बने रहें जी सलाम के लाइव ब्लॉग के साथ. इस लाइव ब्लॉग में हम आपको आपके क्षेत्र से जरूरी सभी खबरें सही वक्त पर मुहैया कराएंगे. यह पेज 24 घंटों के लिए मौजूद रहेगा.

Today's Breaking News Live:  मेघालय :वेश्यालय चलाने के आरोपी BJP नेता के खिलाफ जारी हुआ गिरफ्तारी वारंट
LIVE Blog
25 July 2022
23:39 PM

मेघालय :वेश्यालय चलाने के आरोपी BJP नेता के खिलाफ जारी हुआ गिरफ्तारी वारंट 

शिलॉन्गः मेघालय के तुरा में अपने फार्महाउस में कथित तौर पर वेश्यालय चलाने के आरोपी भाजपा प्रदेश इकाई के उपाध्यक्ष बर्नार्ड एन मराक के खिलाफ सोमवार को गैर जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया है. तुरा में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत द्वारा यह स्टैंडिंग वारंट जारी किया गया है. पुलिस ने शनिवार को छापेमारी में मराक के फार्महाउस रिम्पु बागान से छह नाबालिगों को छुड़ाया था और 73 लोगों को देहव्यापार में लिप्त होने के आरोप में गिरफ्तार किया था.  इसके बाद से मराक फरार हैं चल रहे हैं.

 

23:34 PM

कनाडा में कई जगह गोलीबारी; संदिग्ध हिरासत में 

कोलंबियाः कनाडा के लैंगली के व्यस्त इलाके में सोमवार की शाम गोलीबारी की घटनाएं हुई हैं. कनाडा की पुलिस ने कहा कि मेट्रो वैंकूवर के लैंगली में गोलीबारी की सूचना मिली है और एक संदिग्ध को हिरासत में लिया गया है. रॉयल कैनेडियन माउंटेड पुलिस ने  साढ़े छह बजे अलर्ट जारी कर लोगों को संबंधित क्षेत्र में जाने से बचने की सलाह दी.

 

 

21:25 PM

जबरन धर्म परिवर्तन पर कानून बनाने के लिए सरकार को निर्देश नहीं दे सकतेः दिल्ली हाईकोर्ट  

नई दिल्लीः दिल्ली हाईकोर्ट ने जबरन धर्मांतरण को रोकने के लिए केंद्र और दिल्ली सरकार को कानून बनाने का निर्देश देने से सोमवार को इनकार कर दिया. हाईकोर्ट ने कहा कि केंद्र या कोई भी राज्य सरकार बिना किसी न्यायिक सिफारिश के ऐसे कानून बनाने के लिए पूरी तरह से आजाद हैं. अदालत ने याचिकाकर्ता से जबरन धर्मांतरण के बारे में अपनी दलील को मजबूत करने के लिए सबूत और आंकड़े पेश करने को कहा था. न्यायालय ने कहा कि वह सिर्फ याचिकाकर्ता द्वारा रिकॉर्ड में रखी गई समाचार पत्रों की  रिपोर्ट की बुनियाद पर इस मुद्दे का संज्ञान नहीं ले सकता.

 

21:19 PM

पूर्व डीजीपी श्रीकुमार ने 2002 दंगा मामले में लोगों को फंसाने की साजिश रची थी :SIT

अहमदाबादः गुजरात के पूर्व पुलिस महानिदेशक आर बी श्रीकुमार एक असंतुष्ट अफसर थे, जो 2002 के गुजरात साम्प्रदायिक दंगा मामलों में निर्दोष लोगों को फंसाने की साजिश का हिस्सा थे. एक विशेष जांच दल ने यहां अदालत में इसकी जानकारी दी. अहमदाबाद अपराध शाखा ने श्रीकुमार के साथ ही सामाजिक कार्यकर्ता तीस्ता सीतलवाड़ और पूर्व आईपीएस अधिकारी संजीव भट्ट पर भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया है. 

 

19:29 PM

गुजरात के 2 जिलों में अवैध शराब पीने से 6 लोगों की मौत

अहमदाबादः गुजरात के अहमदाबाद और बोटाद जिलों में अवैध शराब पीने से कम से कम छह अफराद की मौत हो गई है. अधिकारियों ने सोमवार बताया कि दोनों जिलों में कम से कम 14 से 20 लोग शराब पीने से बीमार पड़ गए हैं. परिजनों ने पुलिस को बताया कि मृतक और उपचाराधीन लोगों ने इतवार की रात देशी शराब पी रखी थी.

 

18:16 PM

USA: लॉस एंजिलिस के एक पार्क में गोलीबारी, दो लोगों की मौत, पांच घायल 

लॉस एंजिलिसः अमेरिका में लॉस एंजिलिस के एक पार्क में इतवार  को हुई गोलीबारी में दो लोगों की मौत हो गई जबकि कम से कम पांच दीगर अफराद के जख्मी होने की खबर है. अधिकारियों ने बताया कि जिस वक्त पार्क में गोलीबारी हुई, उस वक्त वहां कार शो चल रहा था. लॉस एंजिलिस के पुलिस विभाग के मुताबिक गोलीबारी की इस घटना के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है. 

17:42 PM

कांग्रेस के 4 सांसदों को स्पीकर ने किया निलंबित

लोकसभा में हंगामा करने पर स्पीकर ने बड़ा एक्शन लेते हुए कांग्रेस पार्टी के 4 सांसदों को निलंबित कर दिया है. चारों सांसदों को पूरे सत्र के लिए निलंबित किया गया है. निलंबित किए गए सांसदों में टीएन प्रतापन, मन्निकम टैगोर, राम्या हरिदास और ज्योति मनी शामिल हैं. इन पर आरोप है कि ये सांसद लगातार प्लेकार्ड दिखाकर हाउस में विरोध कर रहे थे. 

17:41 PM

सियासत नहीं करती तो जीभ काट लेती

बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शिक्षक घोटाले पर बोलते हुए कहा कि जुल्म बर्दाश्त नहीं करूंगी. उन्होंने आगे कहा कि अगर मुजरिम साबित होते हैं तो आजीवन कारावास पर भी कोई ऐतराज़ नहीं है. लेकिन जिस तरह कीचड़ उछाला जा रहा है, अगर सियासत नहीं करती तो जीभ काट लेती

16:14 PM

राज्यसभा के सभापति से नेता मल्लिकार्जुन को लेकर विपक्षी दलों से की शिकायत
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के शपथ ग्रहण समारोह में सभी विपक्षी दलों ने राज्यसभा के सभापति को एक पत्र सौंपते हुए कहा कि राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे को आज उनके पद के अनुरूप सीट पर नहीं बैठाया गया था.

 

15:01 PM

SC से आजम खान को झटका, बेटे के फर्जी बर्थ सर्टिफिकेट मामले में याचिका खारिज
आजम खान को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका लगा है. आजम के बेटे के फर्जी जन्म प्रमाण पत्र के मामले में निचली अदालत में चल रही कार्यवाही पर रोक लगाने की मांग को SC ने खारिज कर दिया है.

13:36 PM

कैटरीना और विक्की को धमकी मिलने के बाद एक्शन में पुलिस, एक व्यक्ति गिरफ्तार
सोशल मीडिया के जरिए कैटरीना कैफ और विक्की कौशल को धमकाने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया. मुंबई पुलिस ने एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज़ किया. कैटरीना कैफ और विक्की कौशल को सोशल मीडिया के माध्यम से जान से मारने की धमकी दिए जाने के बाद मामले की जांच शुरू की.

12:24 PM

पुणे में हादसे का शिकार हुआ ट्रेनर एयरक्राफ्ट, महिला पायलट ज़ख्मी
महाराष्ट्र: पुणे जिले के इंदापुर तालुका के कदबनवाड़ी गांव में आज सुबह करीब 11.30 बजे एक प्रशिक्षु विमान खेत में दुर्घटनाग्रस्त हो गया. हादसे में 22 वर्षीय ट्रेनी पायलट भाविका राठौड़ घायल हो गईं. विमान कार्वर एविएशन बारामती का है.

11:24 AM

कैटरीना कैफ, विक्की कौशल को मिली जानसे मारने की धमकी, पुलिस ने की जांच शुरू
कैटरीना कैफ और विक्की कौशल को जानसे मारने की धमकी मिली है, जिसके बाद मुंबई पुलिस ने जांच शुरू कर दी है. 

 

10:55 AM

पिछले 24 घंटों में सामने आए 16866 नए मरीज़

पिछले 24 घंटों में देशभर में 16866 नए मामले सामने आए हैं. जिसके बाद कुल मामलों की तादाद बढ़कर 4,39,05,621 पहुंच गई है. इसके अलावा 41 लोगों की मौत के बाद कुल मरने वालों की तादाद 5,26,074 पहुंच गई है. फिलहाल देशभर में 1,50,877 मरीज़ों का इलाज चल रहा है. 

10:36 AM

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने ली पद और गोपनीयता की शपथ

पूरी खबर पढ़ने के लिए लिंक पर क्लिक करें

Draupadi Murmu Oath Ceremony: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने ली पद और गोपनीयता की शपथ

10:17 AM

सिंगापुर में गोटबाया राजपक्षे के खिलाफ केस दर्ज, वार क्राइम का है मामला
श्रीलंका के पूर्व राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे के खिलाफ सिंगापुर में वार क्राइम का मुकदमा दर्ज हुआ है. ये केस दक्षिण अफ्रीका के एक मानवाधिकार संगठन ने दर्ज कराया है.

09:45 AM

द्रौपदी मुर्मू बनीं भारत की 15वीं राष्ट्रपति
द्रौपदी मुर्मू आज देश के 15वें राष्ट्रपति के तौर पर शपथ ली. चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया एनवी रमणा ने द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति पद की शपथ दिलाई. वे देश की पहली महिला आदिवासी राष्ट्रपति हैं.

08:54 AM

निवर्तमान राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद और उनकी पत्नी ने निर्वाचित राष्ट्रपति को दी बधाई  
निवर्तमान राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद और उनकी पत्नी सविता कोविंद ने राष्ट्रपति भवन में निर्वाचित राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को बधाई दी.

 

08:43 AM

अमरोहा में नजर आई  सांप्रदायिक सद्भाव की मिसाल, मुस्लिम युवाओं ने कांवड़ियों पर बरसाए फूल
WATCH: उत्तर प्रदेश के अमरोहा में सांप्रदायिक सद्भाव का परिचय देते हुए मुस्लिम समुदाय के युवाओं ने कांवड़ियों का स्वागत करते हुए उन्हें फल भेंट किए. कांवड़ियों पर पुष्प वर्षा भी की गई.

 

08:29 AM

Purvanchal Expressway पर बड़ा सड़क हादसा, बस-कार की टक्कर में 6 लोगों की मौत
उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर बड़ा सड़क हादसा पेश आ गया है. वहां एक बस और कार में टक्कर में हो गई, जिसके नतीजे में 6 यात्रियों मौके पर ही मौत हो गई और कई जख्मी हो गए.

08:29 AM

राजघाट पहुंचकर द्रौपदी मुर्मू ने महात्मा गांधी को दी श्रद्धांजलि
Droupadi Murmu: देश की नवनिर्वाचित राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू आज राष्ट्रपति पद का हलफ लेंगी. उनका शपथ ग्रहण समारोह सुबह 10:15 बजे संसद के सेंट्रल हॉल में होगा. द्रौपदी मुर्मू को 21 तोपों की सलामी भी दी जाएगी. शपथ लेने से  पहले वह उन्होंने राजघाट पहुंच कर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी.

Trending news