Aaj Ki Taza Khabar 21 March: केजरीवाल के घर पहुंची ईडी की टीम; क्या हो सकती है गिरफ्तारी ?
Advertisement

Aaj Ki Taza Khabar 21 March: केजरीवाल के घर पहुंची ईडी की टीम; क्या हो सकती है गिरफ्तारी ?

Top Hindi News Live: यह लाइव ब्लॉग ब्रेकिंग खबरों को आप तक जल्द से जल्द पहुंचाने के लिए बनाया गया है. इसमें हम आपको ब्रेकिंग खबरें मुख्तसर अंदाज में देंगे. देश, दुनिया, सिनेमा स्पोर्ट्स और कई तरह की खबरों को डिटेल में पढ़ने के लिए आप zeesalaam.in पर जाएं.

Aaj Ki Taza Khabar 21 March:  केजरीवाल के घर पहुंची ईडी की टीम; क्या हो सकती है गिरफ्तारी ?
LIVE Blog

Lok Sabha Elections 2024: चुनाव आयोग ने दिया यह निर्देश

Lok Sabha Elections 2024: चुनाव आयोग ने गुरुवार को केंद्र को सरकार के खिलाफ बड़ा एक्शन लिया है और निर्देश दिया है कि वो "विकित भारत संपर्क" के तहत थोक व्हाट्सएप मैसेज को भेजना तुरंत बंद करें. दरअसल आयोग को इस मामले में शिकायतें मिली थी, जिसके बाद चुनाव आयोग ने इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय को यह निर्देश जारी किया. आयोग ने कहा, "यह कदम समान अवसर सुनिश्चित करने के लिए आयोग द्वारा लिए गए फैसलों की एक सीरीज का एक हिस्सा है."

21 March 2024
19:28 PM

केजरीवाल के घर पहुंची ईडी की टीम; क्या हो सकती है गिरफ्तारी ? 

नई दिल्लीः दिल्ली हाईकोर्ट द्वारा ईडी के समन के खिलाफ राहत देने से इनकार करने के कुछ घंटों बाद ईडी की एक टीम गुरुवार की शाम दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर पहुंची है. माना जा रहा है कि टीम केजरीवाल को गिरफ्तार भी कर सकती है. इससे पहले दिन में, उच्च न्यायालय ने कथित उत्पाद शुल्क नीति घोटाले से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी द्वारा “कोई दंडात्मक कार्रवाई नहीं करने“ की मांग वाली उनकी याचिका पर मुख्यमंत्री केजरीवाल को अंतरिम सुरक्षा देने से इनकार कर दिया था.
पिछले हफ्ते, ईडी ने उत्पाद शुल्क नीति मामले में केजरीवाल को अपना नौवां समन जारी किया था, जिसमें उन्हें गुरुवार को उसके सामने पेश होने के लिए कहा गया था.

19:21 PM

PM मोदी के खिलाफ बनारस से अजय राय लड़ेंगे चुनाव

UP की 10 लोकसभा सीटों पर CEC की बैठक में चर्चा पूरी हुई. PM मोदी के खिलाफ बनारस से अजय राय लड़ेंगे चुनाव. अमरोहा से दानिश अली बाराबंकी से तनुज पुनिया कानपुर से आलोक मिश्रा देवरिया से अखिलेश प्रसाद सिंह लड़ेंगे चुनाव. 

17:19 PM
16:04 PM

डूंगरपुर केस में आज़म खान बरी, एमपी एमएलए कोर्ट से मली राहत
रामपुर:   समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान को डूंगरपुर प्रकरण मामले में रामपुर के एमपी एमएलए कोर्ट से राहत मिल गई है. कोर्ट ने इस मामले में आज़म खान सहित सभी आरोपीयो को बरी कर दिया है. वीडियो कांफ्रेंसिंग से हुई आज़म खान की पेशी. 

16:04 PM

डूंगरपुर केस में आज़म खान बरी, एमपी एमएलए कोर्ट से मली राहत
रामपुर:   समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान को डूंगरपुर प्रकरण मामले में रामपुर के एमपी एमएलए कोर्ट से राहत मिल गई है. कोर्ट ने इस मामले में आज़म खान सहित सभी आरोपीयो को बरी कर दिया है. वीडियो कांफ्रेंसिंग से हुई आज़म खान की पेशी. 

11:28 AM

आतिशी का ED को लेकर भाजपा पर हमला

दिल्ली के आबकारी नीति मामले में ईडी ने सीएम अरविन्द केजरीवाल को 9वां समन भेजा है, जिसमें उन्हें 21 मार्च को ईडी के समक्ष पेश होना था, लेकिन अब खबर है कि सीएम केजरीवाल ने ईडी के विरोध में दिल्ली हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. मिली जानकारी के मुताबिक, केजरीवाल ने अपनी याचिका में कहा है कि कोई कोअर्सिव एक्शन नहीं होना चाहिए. वहीं, अब इस पूरे मामले में आप नेता और दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी का बयान सामने आया है, जिसमें उन्होंने कहा कि ईडी स्वतंत्र जांच एजेंसी नहीं है. वह कोई जांच नहीं करना चाहती. वह बीजेपी का राजनीतिक हथियार है.

उन्होंने कहा कि ईडी अरविंद केजरीवाल को बुलाकर उन्हें गिरफ्तार करना चाहती है. आतिशी ने कहा, अगर ईडी का इरादा साफ है, तो वह कोर्ट में खड़े होकर कहे कि हम अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार नहीं करेंगे. कल जब हम हाई कोर्ट गए तो ईडी ने अरविंद केजरीवाल की अर्जी का पुरजोर विरोध किया. वह यह क्यों नहीं कह सकते कि हम अरविंद केजरीवाल को सिर्फ जांच के लिए बुला रहे हैं और उन्हें गिरफ्तार नहीं करेंगे। वह इसलिए नहीं कह सकते हैं, क्योंकि उनका मकसद ही यही है. आतिशी ने आगे कहा कि ईडी का मकसद है अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करना, केजरीवाल को प्रचार से रोकना. आतिशी ने कहा, ईडी बीजेपी का राजनीतिक हथियार बनकर काम कर रही है.

10:24 AM

रांची में कांग्रेस नेता, महिला दारोगा के ठिकानों पर ईडी की छापेमारी

झारखंड कांग्रेस के नेता लाल मोहित शाहदेव और झारखंड पुलिस की एक महिला दारोगा मीरा सिंह के ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने छापेमारी की. दोनों के आवास रांची के तुपुदाना इलाके में हैं. बताया जा रहा है कि जमीन से जुड़े घोटाले की जांच में इनके खिलाफ ईडी को सूबत मिले हैं. मीरा सिंह वर्तमान में तुपुदाना थाना की प्रभारी के रूप में पोस्टेड हैं. खूंटी महिला थाना की प्रभारी रहते हुए मीरा सिंह को 25 फरवरी 2021 को एसीबी ने 15 हजार रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया था.

09:39 AM

दिल्ली के कबीर नगर में इमारत ढही, दो लोगों की मौत

उत्तरपूर्वी दिल्ली के कबीर नगर इलाके में दो मंजिला इमारत ढह गई. जिसमें दबकर दो मजदूरों की मौत हो गई और एक घायल हो गया. इमारत का इस्तेमाल कपड़ा फैक्ट्री के रूप में किया जा रहा था. मृतकों की पहचान अरशद (30) और तौहीद (20) के रूप में हुई है. जबकि घायल रेहान (22) की हालत गंभीर बनी हुई है. रेहान का अस्पताल में इलाज चल रहा है. उत्तरपूर्वी दिल्ली के पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) जॉय टिर्की ने कहा, रात 2:16 बजे वेलकम इलाके में कबीर नगर में एक दो मंजिला पुरानी इमारत ढहने की सूचना मिली। इसके तुरंत बाद पुलिस की टीम मौके पर पहुंची. तीन मजदूर मलबे में फंसे हुए थे. तीनों को निकाला गया और जीटीबी अस्पताल पहुंचाया गया. जहां दो को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया, जबकि तीसरे मजदूर की हालत गंभीर है. डीसीपी ने आगे कहा कि इमारत मालिक की पहचान शाहिद के रूप में की गई है और उसका पता लगाने के प्रयास जारी हैं. मामले में कानूनी कार्रवाई की जाएगी और आगे की जांच की जा रही है. दिल्ली फायर सर्विस (डीएफएस) के निदेशक अतुल गर्ग ने कहा कि इमारत ढहने की सूचना मिलने के बाद दमकल की चार गाड़ियां मौके पर भेजी गईं.

08:32 AM

अरुणाचल प्रदेश को भारतीय क्षेत्र के रूप में मान्यता देता है अमेरिका: अधिकारी

अमेरिका अरुणाचल प्रदेश को भारतीय क्षेत्र के रूप में मान्यता देता है और वास्तविक नियंत्रण रेखा के आसपास क्षेत्रीय दावों के किसी भी प्रयास का दृढ़ता से विरोध करता है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अरुणाचल यात्रा को लेकर चीनी सेना द्वारा राज्य पर अपना दावा दोहराए जाने के कुछ दिन बाद अमेरिका के एक आधिकारिक प्रवक्ता ने यह बात कही. इस सप्ताह की शुरुआत में, चीनी रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता वरिष्ठ कर्नल झांग शियाओगांग ने कहा था कि जिजांग (चीन ने तिब्बत को जो नाम दे रखा है) का दक्षिणी भाग चीन के भूभाग का एक अंतर्निहित हिस्सा है. अरुणाचल प्रदेश को दक्षिण तिब्बत कहने वाला चीन इस राज्य में भारतीय नेताओं के दौरों का विरोध करता रहा है. बीजिंग ने इस क्षेत्र को जांगनान नाम भी दे रखा है. प्रधानमंत्री मोदी ने नौ मार्च को अरुणाचल प्रदेश में 13,000 फुट की ऊंचाई पर निर्मित सेला सुरंग को राष्ट्र को समर्पित किया था. यह सुरंग रणनीतिक रूप से स्थित तवांग तक हर मौसम में संपर्क प्रदान करेगी और सीमावर्ती क्षेत्रों में सैनिकों की बेहतर आवाजाही के लिए भी मददगार हो सकती है. अमेरिकी विदेश विभाग के प्रधान उप प्रवक्ता वेदांत पटेल ने बुधवार को अपने दैनिक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘अमेरिका अरुणाचल प्रदेश को भारतीय क्षेत्र के रूप में मान्यता देता है और हम वास्तविक नियंत्रण रेखा पर सैन्य या असैन्य घुसपैठ या अतिक्रमण के माध्यम से क्षेत्रीय दावे करने के किसी भी एकपक्षीय प्रयास का कड़ा विरोध करते हैं.’’ भारत ने अरुणाचल प्रदेश पर चीन के क्षेत्रीय दावों को बार-बार खारिज किया है और कहा है कि राज्य देश का अभिन्न अंग है. भारत ने क्षेत्र को ‘मनगढ़ंत’ नाम देने के बीजिंग के कदम को भी खारिज कर दिया है और कहा है कि इससे वास्तविकता में कोई बदलाव नहीं आएगा. भारतीय विदेश मंत्रालय ने मंगलवार को कहा था कि उसने चीनी रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता के हालिया बयानों का संज्ञान लिया है जिनमें अरुणाचल प्रदेश के क्षेत्र पर ‘‘बेतुके दावे’’ किए गए हैं. विदेश मंत्रालय ने कहा कि अरुणाचल प्रदेश भारत का अभिन्न और अविभाज्य हिस्सा था, है और हमेशा रहेगा.

07:46 AM

सहारनपुर में कर्ज में डूबे किसान ने आत्महत्या की 

सहारनपुर जिले में कथित तौर पर कर्ज में डूबे एक किसान ने फांसी लगाकर बुधवार को आत्महत्या कर ली. पुलिस ने यह जानकारी दी. पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) सागर जैन ने बताया कि सहारनपुर जिले में गागलहेडी थानाक्षेत्र के ग्राम रसूलपुर में किसान विनोद कुमार (50) ने 2016 में किसान क्रेडिट कार्ड पर दो लाख 80 हजार रूपये का ऋण लिया था, लेकिन उनकी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी, इस कारण से वह किश्त का भुगतान नही कर पा रहे थे. पुलिस के अनुसार विनोद के पुत्र राजेश कुमार का कहना है कि मंगलवार को बैंक के चार कर्मचारी उसके गांव पहुचे और जबरदस्ती उसके पिता को गाड़ी में बिठाकर अपने साथ ले जाने लगे. पुलिस के मुताबिक राजेश का कहना है कि इस बीच गांव वालों ने किसी तरह कहसुनकर बैंक वालों को समझाया जिससे बैंक वाले विनोद कुमार को छोड़कर वापस चले गये लेकिन इसके बाद से विनोद मानसिक तनाव में आ गया और आज बुधवार को खेत में जाकर उसने गले में माफलर से पेड़ पर फंदा डालकर आत्महत्या कर ली. राजेश ने थाने में तहरीर देकर कार्यवाही की मांग की है.

06:23 AM

ISIS का भारत में सरगना हारिस फारूकी गिरफ्तार

असम पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने भारत में आईएसआईएस का सरगना हारिस फारूकी और उसके एक गुर्गे को बुधवार को धुबरी से गिरफ्तार किया. यह जानकारी अधिकारियों ने दी. एक आधिकारिक बयान के अनुसार, पुलिस को सुरक्षा एजेंसियों से जानकारी मिली थी कि भारत में आईएसआईएस का सरगना और उसका गुर्गा, दोनों पड़ोसी देश में डेरा डाले हुए थे. तोड़फोड़ की गतिविधियों को अंजाम देने के लिए दोनों असम के धुबरी के रास्ते भारत में आएंगे. गुप्त सूचना के आधार पर आईजीपी पार्थसारथी महंत के नेतृत्व में एक एसटीएफ टीम को आईएसआईएस के गुर्गों का पता लगाने और उन्हें पकड़ने के लिए नियुक्त किया गया था. अंतर्राष्ट्रीय सीमा पार करने के बाद बुधवार शाम को धुबरी के धर्मशाला इलाके में आरोपी व्यक्तियों के छिपे होने का पता चला. इन दोनों को पकड़कर गुवाहाटी स्थित एसटीएफ कार्यालय लाया गया. आरोपियों की पहचान भारत में आईएसआईएस का सरगना हारिस फारूकी और उसका गुर्गा अनुराग सिंह के रूप में हुई है.

 

Trending news