Karnataka Assembly Polls 2023 Live Update: कांग्रेस अध्यक्ष की अपील, सिलेंडर की कीमत देखकर वोट करें
Advertisement

Karnataka Assembly Polls 2023 Live Update: कांग्रेस अध्यक्ष की अपील, सिलेंडर की कीमत देखकर वोट करें

Karnataka Election Live Update: कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए 8 मई को प्रचार थम गया है. 10 मई यानी कि बुधवार को विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग होनी है. कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी और इंडियन नेशनल कांग्रेस के कई बड़े नेताओं ने जोरआजमाइश की.

Karnataka Assembly Polls 2023 Live Update: कांग्रेस अध्यक्ष की अपील, सिलेंडर की कीमत देखकर वोट करें
LIVE Blog
10 May 2023
10:09 AM

गैस सिलेंडर कीमत देखकर वोट करें:

कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष ने राज्य की जनता को ज्यादा से ज्यादा वोट डालने की अपील की. साथ ही कहा कि पिछली बार मोदी जी ने सभी मतदाताओं से कहा था कि वोट डालने से पहले आप अपना गैस सिलेंडर देखें, नमस्कार करें और फिर जाएं. इस बार मैं भी कहूंगा कि हमारे प्रधानमंत्री के अनुरोध और सलाह के अनुसार गैस सिलेंडर की कीमत देखकर ही वोट करें.

09:37 AM

बदलाव के लिए वोट करें: प्रियंका गांधी

Karnataka Election: कर्नाटक विधानसभा की 224 सीटों पर चुनाव जारी है. इस बीच कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने लोगों से बदलाव की अपील की है. उन्होंने कहा कि मैं अपने सभी बहनों और भाइयों से वोट डालने और बदलाव के लिए मतदान करने का आग्रह करती हूं. 

09:21 AM

Karnataka Election: क्या बोले खरगे:

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने बुधवार को कर्नाटक के लोगों से बड़ी तादाद में वोट डालने की अपील करते हुए कहा कि राज्य की जनता ने पहले ही एक प्रगतिशील और पारदर्शी सरकार चुनने का फैसला कर लिया है. खरगे ने ट्वीट किया, "कर्नाटक के लोगों ने फैसला किया है कि वे एक प्रगतिशील, पारदर्शी और कल्याणकारी सरकार चुनेंगे. आज बड़ी संख्या में मतदान करने का समय है. हम लोकतंत्र की प्रक्रिया में भाग लेने वाले उन सभी लोगों का स्वागत करते हैं जो पहली बार मतदान करने जा रहे हैं."

08:56 AM

"कर्नाटक में भाजपा की बनेगी सरकार"

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने वोट डालने के बाद मीडिया से बात करते हुए कहा कि उन्हें पूरा यकीन है कि पूर्ण बहुमत के साथ भाजपा की सरकार बनने वाली है. येदियुरप्पा ने बताया कि बेटे विजयेंद्र को 40 हजार से ज्यादा वोट मिलने वाले हैं.

08:25 AM

क्या बोले CM बोम्मई:

Karnataka Election: कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने मैं कर्नाटक की जनता से अपील कहता हूं कि चुनाव में बढ़-चढ़कर हिस्सा लें. इस मौके पर उन्होंने अपनी पार्टी कार्यकर्ताओं की तारीफ करते हुए कहा कि जिस तरह से उन्होंने कैंपेनिंग की है मैं उससे बहुत खुश हूं. 

08:18 AM

निर्मला सीतारमण ने डाला वोट:

Nirmala Sitharaman Kartana Election: केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने भी वोट डाल दिया है. उन्होंने बेंगलुर में मौजूद विजय नगर में वोट डाला. मतदान करने के बाद उन्होंने मीडिया से खिताब करते हुए कहा कि जनता से अपील का है कि डबल इंजन की सरकार के लिए वोट डाले. 

07:48 AM

पूर्व मुख्यमंत्री ने लाइन में खड़े होकर डाला वोट:

Karnataka Election Live: कर्नाटक के पूर्व प्रधानमंत्री और दिग्गज भाजपा नेता बीएस येदियुरप्पा भी वोट डालने पहुंच गए हैं. उन्होंने अन्य वोटर्स की तरह लाइन में खड़े होकर शिवमोगा में वोट डाला. इससे येदियुरप्पा ने पूजा की थी. 

07:17 AM

प्रकाश राज ने डाला वोट

Karnataka Election: अपनी एक्टिंग के अलावा सरकार की नीतियों हमले करने की वजह से सुर्खियों में रहने वाले दिग्गज एक्टर प्रकाश राज ने बेंगलुरु के शांति नगर में अपना वोट डालने के लिए पहुंचे. 

07:12 AM

224 सीटों पर शुरू हुई वोटिंग:

Karnataka Election Update: कर्नाटक विधानसभा चुनाव की 224 सीटों के लिए आज यानी बुधवार की सुबह वोटिंग शुरू हो चुकी है. कर्नाटक चुनाव को अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव का ट्रेलर माना जा रहा है. दोनों ही पार्टियों के लिए लोकसभा चुनाव से पहले यह बड़ी परीक्षा है. 

23:07 PM

चुनाव से पहले आया PM मोदी का वीडियो संदेश

कर्नाटक में चुनाव से पहले पीएम मोदी ने एक वीडियो संदेश में कहा कि "कर्नाटक के हर नागरिक का सपना, मेरा सपना है. आपका संकल्प, मेरा संकल्प है. हम साथ में आएं और एक लक्ष्य की ओर अपना ध्यान केंद्रित करें, तो दुनिया की कोई ताकत हमें नहीं रोक सकती." कांग्रेस ने PM मोदी के इस वीडियो को आचार संहिता का खुला उल्लंघन करार दिया.

21:26 PM

पीए मोदी ने किया प्रचार

कर्नाटक में 10 मई को विधानसभा चुनाव के लिए वोट डाले जाएंगे. चुनाव के नतीजे 13 मई को आएंगे. इससे पहले कर्नाटम में भारतीय जनता पार्टी ने यहां जमकर प्रचार किया. भाजपा के लिए पीएम मोदी ने भी खूब प्रचार किया है. पीएम मोदी ने यहां कुल 25 चुनावी कार्यक्रम हिस्सा लिया. 

19:38 PM

किस पार्टी ने कितने उम्मीदवार उतारे?

कर्नाटक में 10 मई को विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. 224 विधानसभा सीटों पर कुल 2615 उम्मीदवारों ने नामांकन कराया है. इसमें 901 उम्मीदवार निर्दलीय हैं. इस चुनाव में कांग्रेस ने 221 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं तो वहीं भाजपा ने 224 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं. JDS ने 208 सीटों पर तो आम आदमी पार्टी ने 208 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं. यहां बसपा ने 127, समाजवादी पार्टी ने 14, NCP ने 9 प्रत्याशी मैदान में उतारे हैं.

18:03 PM

हनुमान चालीसा पढ़ने से रोका

कल यानी 10 मई को कर्नाटक विधानसभा के लिए वोटिंग होगी. इससे 24 घंटे पहले बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद ने पूरे देश में हनुमान चालीसा का पाठ करने का ऐलान किया. विश्व हिंदू परिषद के सदस्य जब विजयनगर में हनुमान चालीसा का पाठ करने पहुंचे तो इलेक्शन कमीशन की एक टीम ने उन्हें रोक दिया.

Trending news