Live Breaking: तुर्की भूकंप में मरने वालों की तादाद बढ़कर 19,300 हुई
Advertisement

Live Breaking: तुर्की भूकंप में मरने वालों की तादाद बढ़कर 19,300 हुई

Live Breaking: देश और दुनिया की तमाम छोटी बड़ी खबरें आप तक सही वक्त पर मुख्तसर अंदाज़ में आप तक पहुंचाने के लिए हम यह लाइव ब्लॉग शुरू कर रहे हैं. इस ब्लॉग में हम आपको ना सिर्फ देश, दुनिया की खबरें बल्कि मनोरंजन और खेल समेत सभी क्षेत्रों की खबरें मुख्तसर अंदाज़ में मुहैया कराएंगे.

Live Breaking: तुर्की भूकंप में मरने वालों की तादाद बढ़कर 19,300 हुई
LIVE Blog
09 February 2023
20:18 PM

तुर्की भूकंप में मरने वालों की तादाद बढ़ी

Turkey Earthquake: तुर्किये और सीरिया में विनाशकारी भूकंप के कारण जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 19,300 के पार हुई, जो जापान के फुकुशिमा में हुई त्रासदी के दौरान मरने वालों की संख्या से भी अधिक है. तुर्की में 6 फरवरी को 7.8 तीव्रता का भूकंप आया था.

09:15 AM

SC पहुंचा अडानी-हिंडनबर्ग मामला:
अडानी और हिंडनबर्ग का मामला अब सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है. कल इस मामले में सुनवाई होनी है. हिंडनबर्ग को लेकर 2 याचिकाएं लगाई जा चुकी हैं. वकील विशाल तिवारी ने चीफ जस्टिस की बेंच से इस याचिका पर सुनवाई की मांग की है. साथ ही यह भी कहा है कि इसी तरह की एक याचिका पर 10 फरवरी को सुनवाई होनी है. ऐसे में उसी याचिका के साथ इसपर सुनवाई की जाए. अमेरिकी वित्तीय शोध कंपनी ने अडानी की कंपनियों पर गड़बड़ करने के अलावा कई आरोप लगाए. जिसके बाद अडानी समूह को भारी नुकसान पहुंचा है. याचिका में अडानी ग्रुप पर लगाए गए आरोपों की जांच सुप्रीम कोर्ट के किसी रिटायर्ड जज की निगरानी में कराए जाने की मांग की गई है.

07:13 AM

जलजले से बचे तो मार डालेगी ठंड:
तुर्की और सीरिया में आए विनाशकारी भूकंप से मरने वालों की संख्या 15,000 से ज्यादा हो गई है, जबकि मलबे में दबे लोगों के बचने की उम्मीद अब भी धूमिल होती जा रही है. अरब न्यूज के मुताबिक, बुधवार से गुरुवार की रात के बीच लोग मलबे के ढेर के पास रहे, जहां उनके अपनों को दफनाया गया था. इसी तरह बड़ी तादाद में पीड़ित देश के दक्षिणी हिस्से के विशाल इलाके में आश्रय और भोजन की तलाश कर रहे हैं और कड़ाके की ठंड के कारण उन्हें मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है.

07:12 AM

डाउन हुए Twitter Facebook और Instagram
गुरुवार को सुपर करीब 6 बजे से ही फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम यूजर्स परेशान हो गए. क्योंकि ये प्लेटफॉर्म्स डाउन हो गए थे. यूजर्स का कहना है कि पोस्ट करने के अलावा कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ा. 

05:45 AM

तुर्की में NDRF के ऑपरेशंस जारी:
तुर्की के नूरदागी में एनडीआरएफ की टीमें खोज और बचाव अभियान चला रही हैं. भूकंप से प्रभावित लोगों को मदद करने के लिए खास तौर पर ट्रेंड डॉग स्क्वॉड, चिकित्सा आपूर्ति और अन्य आवश्यक उपकरणों के साथ एनडीआरएफ की 3 टीमों को भारत से तुर्की भेजा गया है.

05:44 AM

तुर्की: मरने वालों की तादाद 12000:
तुर्की और सीरिया में आए भयानक जलजले से हजारों की तादाद में घरों को नुकसान पहुंचा है. जिनमें अब तक 12 हजार के करीब लोगों के मरने की उम्मीद जाहिर की है. तुर्की के एक नेता ने भूकंप राहत समस्याओं को कुबूल किया और कहा कि मरने वालों की तादाद 12,000 से ज्यादा है.

Trending news