Live Breaking: ईरान के फिल्म निर्देशक पनाही भूख हड़ताल के बाद जेल से रिहा
Advertisement

Live Breaking: ईरान के फिल्म निर्देशक पनाही भूख हड़ताल के बाद जेल से रिहा

देश और दुनिया की तमाम छोटी बड़ी खबरें आप तक सही वक्त पर मुख्तसर अंदाज़ में आप तक पहुंचाने के लिए हम यह लाइव ब्लॉग शुरू कर रहे हैं. इस ब्लॉग में हम आपको ना सिर्फ देश, दुनिया की खबरें बल्कि मनोरंजन और खेल समेत सभी क्षेत्रों की खबरें मुख्तसर अंदाज़ में मुहैया कराएंगे.

Live Breaking: ईरान के फिल्म निर्देशक पनाही भूख हड़ताल के बाद जेल से रिहा
LIVE Blog

Live Breaking: देश और दुनिया की तमाम छोटी बड़ी खबरें आप तक सही वक्त पर मुख्तसर अंदाज़ में आप तक पहुंचाने के लिए हम यह लाइव ब्लॉग शुरू कर रहे हैं. इस ब्लॉग में हम आपको ना सिर्फ देश, दुनिया की खबरें बल्कि मनोरंजन और खेल समेत सभी क्षेत्रों की खबरें मुख्तसर अंदाज़ में मुहैया कराएंगे.

04 February 2023
10:08 AM

ईरान के फिल्म निर्देशक पनाही भूख हड़ताल के बाद जेल से रिहा 

दुबई: प्रख्यात ईरानी फिल्म निर्देशक जफर पनाही को अपनी सजा के विरोध में भूख हड़ताल करने के दो दिन शुक्रवार को जमानत पर रिहा कर दिया गया.  पनाही को सरकार के खिलाफ दुष्प्रचार करने के आरोप में पिछले साल जुलाई में गिरफ्तार किया गया था, और छह साल की जेल की सजा सुनाई गई थी. वह ईरान के उन कलाकारों, खिलाड़ियों और अन्य हस्तियों में शामिल हैं, जिन्हें सरकार के खिलाफ बोलने के बाद हिरासत में लिया गया था. सितंबर में पुलिस हिरासत में एक युवती की मौत के बाद हुए देशव्यापी प्रदर्शनों के बाद ऐसी गिरफ्तारियां आम हो गई है.

08:45 AM

चिली के जंगल में लगी आग में 13 लोगों की मौत 

सैंटियागो: चिली के जंगल में लगी आग में शुक्रवार रात तक कम से कम 13 लोगों की मौत हो गयी. जंगल में 150 से ज्यादा स्थानों पर आग लगने की घटना हुई है. इस घटना में कई मकान जलकर खाक हो गए हैं, जबकि हजारों एकड़ में फैले वनों को नुकसान पहुंचा है. अधिकारियों ने बताया कि जंगल में लगी आग से बायोबो क्षेत्र से गुजर रहे चार लोगों की मौत हो गई, जो दो अलग-अलग वाहनों में सवार थे. आग 14,000 हेक्टेयर से अधिक वन क्षेत्र में फैल चुकी है.

07:00 AM

एलिजाबेथ को धमकी देने वाला भारतीय मूल का शख्स मुजरिम करार
8 सितंबर को दुनिया से अलविदा कह जाने वाली महारानी एलिजाबेथ को जान से मारने की धमकी वाले भारतीय शख्स को मुजरिम ठहरा दिया गया है. बताया जा रहा है कि यह भारतीय मूल का शख्स 1919 में हुए नरसंहार का बदला लेना चाहता था. पढ़िए पूरी खबर

05:50 AM

"पाकिस्तान में सररकारी अफसरों की शामत"
पाकिस्तान में टैक्स इकट्ठा करने वाली संस्था फेडरल बोर्ड ऑफ रेवेन्यू  (FBR) ने आईएमएफ की शर्त पर अमल करते हुए सरकारी अफसरों के लिए अपनी जायदाद का ऐलान करना लाजमी कर दिया है. FBR के ज़रिए जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक 17 से 22 ग्रेड के सभी सरकारी अफसरों और उनके परिवारों को देश और विदेश दोनों जगहों पर अपनी जायदाद दिखानी होगी. FBR की तरफ से कहा गया है कि सभी बैंक FBR को सरकारी अफसरों और उनके परिवारों के खाते का विवरण देना होगा बैंक ये विवरण वर्ष में दो बार 31 जनवरी और 31 जुलाई को FBR को प्रदान करेंगे.

05:50 AM

कश्मीर की ये लड़की इंटरनेशनल लेवल पर करेगी संबोधित:
श्रीनगर: कश्मीर की सबसे युवा सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर, कॉलेज ऑफ इंफॉर्मेशन एंड कम्युनिकेशंस और संयुक्त राष्ट्र शैक्षिक, वैज्ञानिक द्वारा आयोजित एक अंतरराष्ट्रीय मंच को संबोधित करेगी. बारामूला के सोपोर कस्बे की रहने वाली और शाह रसूल मेमोरियल वेलकिन सोपोर की छात्रा, अक्सा मसरत कश्मीर घाटी की सबसे कम उम्र की सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर हैं, जिन्होंने अपने आकर्षक वीडियो के साथ एक गहरी फॉलोइंग बनाई है. पढ़ें पूरी खबर

Trending news