Live Breaking: "मैं सुखविंदर सिंह सुक्खू..." हिमाचल को मिला 15वां मुख्यमंत्री, तमाम दिग्गजों की मौजूदगी में ली शपथ
Advertisement

Live Breaking: "मैं सुखविंदर सिंह सुक्खू..." हिमाचल को मिला 15वां मुख्यमंत्री, तमाम दिग्गजों की मौजूदगी में ली शपथ

Live Breaking: देश और दुनिया की तमाम छोटी बड़ी खबरें आप तक सही वक्त पर मुख्तसर अंदाज़ में आप तक पहुंचाने के लिए हम यह लाइव ब्लॉग शुरू कर रहे हैं. इस ब्लॉग में हम आपको ना सिर्फ देश, दुनिया की खबरें बल्कि मनोरंजन और खेल समेत सभी क्षेत्रों की खबरें मुख्तसर अंदाज़ में मुहैया कराएंगे.

Live Breaking: "मैं सुखविंदर सिंह सुक्खू..." हिमाचल को मिला 15वां मुख्यमंत्री, तमाम दिग्गजों की मौजूदगी में ली शपथ
LIVE Blog
11 December 2022
13:48 PM

हिमाचल को मिला नया सीएम और डिप्टी सीएम
सुखविंदर सिंह सुक्खू हिमाचल के मुख्यमंत्री बन गए हैं. उन्होंने तमाम दिग्गजों की मौजूदगी में शपथ ग्रहण की. सुखविंदर सुक्खू के बाद मुकेश अग्निहोत्री ने डिप्टी सीएम को तौर पर शपथ ली. 

13:38 PM

तमाम कांग्रेसी दिग्गज पहुंचे शिमला
इस सफत ग्रहण समारोह में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, केसी वेणुगोपाल, भूपेश बघेल, अशोक गहलौत समेत तमाम दिग्गज कांग्रेसी इस समारोह में शिरकत के लिए पहुंचे हैं. 

fallback

13:36 PM

डिप्टी सीएम बनेंगे मुकेश अग्निहोत्री
सुखविंदर सिंह सुक्खू के अलावा आज मुकेश अग्निहोत्री डिप्टी सीएम की शपथ लेंगे. 60 वर्षीय मुकेश अग्निहोत्री पहले पत्रकार थे. उन्होंने हाल ही में हुए चुनाव में अपने गढ़ हरोली सीट को बरकरार रखा, जिस सीट से उन्होंने पहले तीन बार- 2007, 2012 और 2017 में प्रतिनिधित्व किया था. 

13:33 PM

थोड़ी देर में शपथ लेंगे सुखविंदर सिंह सुक्खू
अब से थोड़ी ही देर में सुखविंदर सिंह सिक्खू हिमाचल के मुख्यमंत्री की शपथ लेने जा रहे हैं. सुक्खू हिमाचल के 15वें मुख्यमंत्री होंगे. तमाम कांग्रेस दिग्गज शिमला में पहुंच चुके हैं. 

11:04 AM

PM ने नागपुर मेट्रो-वंदे भारत को दिखाई हरी झंडी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन दिनों महाराष्ट्र और गोवा के दौरे पर हैं. यहां उन्होंने नागपुर रेलवे स्टेशन नागपुर-बिलासपुर के बीच चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाएंगे. इस दौरान उनके साथ मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे भी रहे. इसके बाद पीएम मोदी नागपुर और शिरडी को जोड़ने वाले समृद्धि महामार्ग का उद्घाटन करेंगे. यह देश का के सबसे बड़े मुंबई-नागपुर एक्स्प्रेसवे के पहले चरण का उद्घाटन है. इसके अलावा नागपुर के मिहान इलाके में मौजूद अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) को राष्ट्र को समर्पित करेंगे.

09:12 AM

PM Modi: पीएम मोदी नागपुर दौरे पर पहुंच चुके हैं. यहां वो आज देश के सबसे बड़े हाइवे स्मृद्धि हाइवे का उद्घाटन करेगें. उन्हें हवाई अड्डे से लेने के लिए महाराष्ट्र के राजयपाल भगत सिंह कोश्यारी, राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और महाराष्ट्र भाजपा प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बांवनकुले पहुंचे और पीएम मोदी का स्वागत किया.

fallback

09:12 AM

सुक्खू शपथग्रहण समारोह में शामिल होंगे गहलोत
हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस नेता राहुल गांधी एवं राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी शामिल होंगे। शपथ ग्रहण समारोह रविवार को शिमला में होगा, जहां सुखविंदर सिंह सुक्खू को हिमाचल प्रदेश के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ दिलाई जाएगी.

06:58 AM

रोनाल्डो की टीम पुर्तगाल फीफा से बाहर
फीफा वर्ल्डकप 2022 में कई बड़े उलटफेर देखने को मिल रहे हैं. हाल ही में मोरक्को और पुर्तगाल के बीच हुए मुकाबले में ऐसा देखने को मिला है. मोरक्को शनिवार को पुर्तगाल पर 1-0 की जीत से फीफा विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली अफ्रीकी टीम बन गई है, इस हार के साथ पुर्तगाल टीम फीफा वर्ल्ड कप 2022 से बाहर हो गई और दिग्गज फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो के खिताब का सपना भी टूट गया है.

06:58 AM

आज शपथ CM पद की शपथ लेंगे सुखविंदर सुक्खू
एक लंबी जिद्दोजहद के बाद आखिरकार हिमाचल के मुख्यमंत्री का नाम फाइनल हो गया है. सुखविंदर सुक्खू राज्य के 15वें मुख्यमंत्री होंगे. 4 बार के विधायक और पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुखविंद्र सिंह सुक्खू आज यानी रविवार दोपहर डेढ़ बजे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. साथ ही मौजूदा विधानसभा में अपोज़ीशन के नेता रहे मुकेश अग्निहोत्री उपमुख्यमंत्री होंगे.

Trending news