Bulandshahr News: लड़की का धर्म परिवर्तन कराने के जुर्म में मुस्लिम युवक को उम्रकैद
Advertisement

Bulandshahr News: लड़की का धर्म परिवर्तन कराने के जुर्म में मुस्लिम युवक को उम्रकैद

Bulandshahr News: उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले की एक अदालत ने धर्म परिवर्तन कराने के मामले में एक व्यक्ति को उम्रकैद की सजा सुनाई है.  इसके साथ ही कोर्ट ने दोषी पर साढ़े चार लाख का जुर्माना भी लगाया है.

 

Bulandshahr News: लड़की का धर्म परिवर्तन कराने के जुर्म में मुस्लिम युवक को उम्रकैद

Bulandshahr News: उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में जबरन धर्म परिवर्तन कराने के मामले में अदालत ने एक युवक को उम्रकैद की सजा सुनाई है. साथ ही अदालत ने इस मामले में आरोपी अनीश पर 4.56 लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया है. जिसमें से 3.50 लाख रुपए महिला को दिए जाएंगे. 
   
दरअसल, आरोपी अनीश ने महिला को अपना नाम आकाश बताकर झांसे में ले लिया. इसके बाद उन्होंने महिला का धर्म तब्दील कर कर आयशा रख दिया था. जिसको लेकर महिला ने मार्च 2022 में आरोपी अनीश के खिलाफ गुलावठी कोतवाली में मामला दर्ज कराया. महिला ने इसके अलावा अनीश पर ढाई लाख रुपए और एक चेन लेकर फरार होने का भी आरोप लगाया था.     

वकील ने बताया
वहीं, इस मामले को लेकर जानकारी देते हुए वकील ने बताया, "बुलंदशहर में एक अनुसूचित जाति (SC) की महिला को बहला-फुसलाकर धर्म परिवर्तन कराने के मामले में अनीश नाम के एक युवक को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई है. साथ ही उस पर 4.56 लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया गया है, जिसमें 3.50 लाख रुपए महिला को दिए जाएंगे."

वकील ने आगे बताया, "15 मार्च 2022 को गुलावठी कोतवाली में महिला की तरफ से आरोपी अनीश के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया था. जिसमें उन्होंने बताया था कि अनीश ने आकाश नाम से महिला को झांसे में लेकर धर्म परिवर्तित करा दिया और महिला का नाम आयशा रख दिया. साथ ही वह महिला के ढाई लाख रुपए और एक चेन लेकर फरार हो गया."

 

Trending news