सब्ज़ी का मसाला जल जाने पर अपनाएं ये 4 आसान टिप्स, लौट आएगा खाने का स्वाद
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1362557

सब्ज़ी का मसाला जल जाने पर अपनाएं ये 4 आसान टिप्स, लौट आएगा खाने का स्वाद

Cooking Tips: खाना बनाते समय अक्सर खाने का मसाला या कोई सब्ज़ी जल्दबाज़ी में जल ही जाती है. जिससे खाने का टेस्ट खराब हो जाता है. ऐसे में आप कुछ टिप्स अपनाकर खाने का स्वाद वापिस ला सकते हैं.

सब्ज़ी का मसाला जल जाने पर अपनाएं ये 4 आसान टिप्स, लौट आएगा खाने का स्वाद

Cooking Tips: आपके साथ कभी ना कभी ऐसा ज़रूर होता होगा कि खाना बनाते वक्त उसका मसाला जल जाता होगा और बर्तन में चिपक जाता होगा. इससे आपकी बनाई हुई सब्ज़ी का टेस्ट ख़राब हो जाता है और जला हुआ मसाला सब्ज़ी की ख़ुशबू भी बदल देता है. हम आपको इस मुश्किल से निपटने के लिए बताते हैं कुछ आसान से तरीके जिनसे किसी को पता भी नहीं चलेगा कि सब्ज़ी का मसाला जल गया था.

1. अगर आपकी सब्ज़ी का मसाला जलने लगे तो उसमें 1-2 चम्मच दही, दूध या क्रीम मिलाकर 2-3 मिनट तक पकाएं और धीरे-धीरे चलाते रहें, ऐसा करने से खाने में बिल्कुल भी पता नहीं चलेगा कि सब्ज़ी का मसाला जल गया था.

2. सब्ज़ी का मसाला जल जाने पर आप मसाले या ग्रेवी में 1-2 चम्मच देसी घी मिला सकते हैं. देसी घी मिलाने से जले हुए मसाले की महक काफी हद तक कम हो जाएगी और खाने का टेस्ट भी बढ़ जाएगा.

यह भी पढ़ें: Shilpa Shetty के हस्बैंड राज कुंद्रा ने पोर्नोग्राफी के मामले में तोड़ी चुप्पी, ट्वीट कर डाली बड़ी बात
 
3. सब्ज़ी से जले हुए मसाले की महक और टेस्ट दूर करने के लिए एक आलू छीलकर उसको जले हुए मसाले में डालकर करीब 10 मिनट तक हल्की आंच पर पकाएं फिर 10 मिनट बाद आलू को निकाल लें. इससे आपकी सब्ज़ी की महक और टेस्ट नहीं बिगड़ेगा.

4. अक्सर जला हुआ मसाला बर्तन में चिपक जाता है आप उसे खुरचकर सब्ज़ी में ही मिला लेते हो लेकिन ऐसा नहीं करना चाहिए, बल्कि जले हुए मसाले को खुरचने की बजाय बिना जली सब्ज़ी को किसी दूसरे बर्तन में निकाल लें इससे आपकी सब्ज़ी का टेस्ट ख़राब होने से बच जाएगा.

इसी तरह की और ख़बरों को पढ़ने के लिए Zeesalaam.in पर विजिट करें.

Trending news