केरल का यह 'पुरुष' अगले महीने देगा बच्चे को जन्म, साथी 'महिला' बनने जा रही है पिता
Advertisement

केरल का यह 'पुरुष' अगले महीने देगा बच्चे को जन्म, साथी 'महिला' बनने जा रही है पिता

Transgender News: भारत में पहली एक ट्रांसजेंडर जोड़ा बच्चे को जन्म देने जा रहा है. हाल ही में केरल के एक ट्रांसजेंडर जोड़े ने तस्वीर शेयर कर यह खुशखबरी देश को दी है. 

केरल का यह 'पुरुष' अगले महीने देगा बच्चे को जन्म, साथी 'महिला' बनने जा रही है पिता

Transgender: हिंदुस्तान में ट्रांसजेंडर को लेकर एक लड़ाई अदालत में चल रही है. क्योंकि इन लोगों को समाज के हर हिस्से से उत्पीड़न, दुर्व्यवहार और भेदभाव का सामना करना पड़ता है. चाहे वह उनका अपना परिवार हो या फिर दोस्त यार हों. इस तरह कशमकश के बीच केरल से एक बड़ी खबर आई है कि केरल में एक ट्रांसजेंडर जोड़ा अपने पहले बच्चे को दुनिया में लाने के लिए काफी उत्सुक है. उनके यहां अगले महीने बच्चे की किलकारियां गूंजने की उम्मीद है. देश में किसी ट्रांसजेंडर व्यक्ति के गर्भधारण का संभवत: यह पहला मामला है.

पेशे से नर्तिकी जिया पावल ने इंस्टाग्राम पर कहा कि उनके पार्टनर जहाद के गर्भ में आठ महीने का बच्चा है. पावल ने इंस्टाग्राम पोस्ट में बताया, "मेरा मां बनने और उसका पिता बनने का सपना अब पूरा होने वाला है. जहाद के गर्भ में आठ महीने का भ्रूण है. हमें यह पता चला है कि भारत में किसी ट्रांसजेंडर व्यक्ति के गर्भधारण का यह पहला मामला है." बता दें कि यह जोड़ा बीते तीन साल से साथ रह रहा है.

यह भी देखिए: CMO को आ रहा था आनंद, महिला अधिकारी ने कहा- बंद कीजिए ना; वीडियो हो गया वायरल

fallback

यहां यह बात काबिले जिक्र है कि जहाद जो प्रेग्नेंट हैं वो स्त्री के तौर पर पैदा हुए थे लेकिन उनके पुरुषों जैसा महसूस करते थे. ऐसे में उन्होंने पुरुष बनने का फैसला लिया और हॉरमोन थेरेपी करा रहा रहे थे. लेकिन जहाद पुरुष बनने वाले थे, लेकिन बच्चे की चाह में उन्होंने इस प्रक्रिया को रोक दिया. जहाद स्तन हटाने के लिए सर्जरी कराने वाले थे, लेकिन उन्होंने गर्भधारण की वजह से इसे टालने का फैसला किया. पावल ने गर्भावस्था के विभिन्न चरणों में सहयोग करने के लिए अपने परिवार और डॉक्टरों का शुक्रिया अदा किया.

यह भी देखिए: ड्राइवर ने इस अंदाज में लगाया कार का ब्रेक, मालिक हो गई फिदा, बोली- कबूल है, कबूल है, कबूल है

जबकि पवाल जिन्होंने सोशल मीडिया के ज़रिए अपनी इस अनोखी खुशी को आम किया है उन्होंने एक पुरुष के तौर पर जन्म लिया. लेकिन उनकी एहसास महिलाओं जैसे थे और खुद को महिला में कनवर्ट कर लिया. पवाल पेशे से एक नर्तिकी हैं. सोशल मीडिया पर पोस्ट करने के बाद इस जोड़े को लोग मुबारकबाद दे रहे हैं. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news