Kerala Blast: केरल के मल्लापुरम में ब्लास्ट, 20 से ज्यादा लोग घायल, 1 की मौत; IED बरामद
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1934930

Kerala Blast: केरल के मल्लापुरम में ब्लास्ट, 20 से ज्यादा लोग घायल, 1 की मौत; IED बरामद

Kerala Blast: केरल के मलाप्पुरम में ब्लास्ट हुए है. यह ब्लास्ट ईसाई कन्वेंशन सेंटर में हुआ है. हादसे में 20 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं वहीं 1 शख्स की मौत हो गई है.

Kerala Blast: केरल के मल्लापुरम में ब्लास्ट, 20 से ज्यादा लोग घायल, 1 की मौत; IED बरामद

Kerala Blast: केरल के मलाप्पुरम में ब्लास्ट हुआ है. यह ब्लास्ट फिलिस्तीन को लेकर हुई रैली के एक दिन बाद कन्वेंशन सेंटर में हुआ है. रिपोर्ट्स के मुताबिक इसमें एक शख्स की जान गई है, वहीं 20 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं. रविवार सुबह एर्नाकुलम में यह धमाका हुआ, धमाके की इंटेसिटी काफी ज्यादा थी. घायलों को अस्पताल ले जाया गया है, मौत का आंकड़ा बढ़ सकता है.

पुलिस ने क्या कहा?

इस धमाके को लेकर पुलिस ने बताया कि करीब 9 बजे ये धमाका हुआ. स्थानीय लोगों की मदद से हादसे का शिकार हुए लोगों को बाहर निकाला गया. लोगों का कहना कि कन्वेंशन सेंटर ने लगातार पांच धमाके हुए, जिसमें से एक काफी तेज था. केरल के मंत्री पी राजीव धणाके मौके पर पहुंचे और हालात का जायजा लिया, वहीं स्वास्थ्य मंत्री वीणा जॉर्ज तुरंत हेल्थ वर्कर्स को हाजिर होने का आदेश दिया है.

किस वजह से हुआ धमाका?

पुलिस ने जानकाकरी दी है कि मौके से आईईडी बरामद किया गया है. अभी धमाके की जांच की जा रही है. इस बात की भी पुष्टि की जा रही है कि कहीं मौके पर एक ज्यादा धमाके तो नहीं हुए हैं. अधिकारी ने कहा कि ये धमाका ईसाई ग्रुप के कन्वेंशन सेंटर में हुआ है. सुबह 9 बजे उन्हें धमाके का फोन आया था और पुलिस से मदद मांगी गई थी. जिसके बाद वह मौके पर पहुंचे और घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया.

सोशल मीडिया पर कई तस्वीरें वायरल हो रही हैं. जिसमें पुलिस और फायर वर्कर्स दिखाई दे रहे हैं. कन्वेंशन सेंटर के अंदर हुए धमाके के परेशान करने वाली तस्वीरें सामने आ रही हैं, जिनमें हॉल में कई जगहों पर आग लगी नजर आ रही है, जिससे डरे लोग चिल्लाते दिख रहे हैं.

अमित शाह ने की सीएम से बात

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन से बात की है और कन्वेंशन सेंटर में बम विस्फोट के बाद राज्य की स्थिति का जायजा लिया है. उन्होंने एनआईए और एनएसजी को भी मौके पर पहुंचकर घटना की जांच करने का निर्देश दिया है.

Trending news