Karnataka News: 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगाने वाले BJP के दो कार्यकर्ता गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2142284

Karnataka News: 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगाने वाले BJP के दो कार्यकर्ता गिरफ्तार

Karnataka News: कर्नाटक पुलिस ने बीजेपी के दो कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है. दोनों पर एक प्रोटेस्ट के दौरान पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने का इल्जाम है. इस बीच कर्नाटक के गृह मंत्री ने बड़ा बयान दिया है. 

Karnataka News: 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगाने वाले BJP के दो कार्यकर्ता गिरफ्तार

Karnataka News: कर्नाटक पुलिस ने आज यानी 5 मार्च को दो बीजेपी के कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने दोनों को साल 2022 के नवबंर में मांड्या शहर में प्रोटेस्ट के दौरान कथित तौर पर पाकिस्तान समर्थक नारे लागाने के इल्जाम में गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार बीजेपी वर्कर्स की पहचान धनायकापुरा मकामी रवि और मांड्या निवासी शिवकुमार आराध्या के रूप में हुई है. 

कर्नाटक के गृहमंत्री ने क्या कहा?
दरअसल, वकील कन्नामबड़ी कुमार ने सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो के आधार पर शिकायत दर्ज कराई थी. पुलिस ने घटना के करीब डेढ़ साल बाद कार्रवाई की है. कर्नाटक के गृहमंत्री जी. परमेश्वर ने मंगलवार को इस घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि बीजेपी कार्यकर्ताओं ने कथित तौर पर पाकिस्तान समर्थक नारे बीजेपी सरकार के शासनकाल के दौरान लगाए थे. अब, मांड्या एसपी ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है.

दोनों हैं BJP और RSS के कट्टर कार्यकर्ता
राज्य के गृहमंत्री से पत्रकारों ने पूछा, अब गिरफ्तारियां क्यों की गईं? इस पर उन्होंने कहा कि उन्हें मामले की पूरी जानकारी नहीं है. उन्होंने सवाल किया, यह घटना तब हुई जब बीजेपी सत्ता में थी, लेकिन उन्होंने कार्रवाई क्यों नहीं की? इस बीच, रवि और आराध्या ने गिरफ्तारी से पहले कहा था कि वे कट्टर बीजेपी और RSS के कार्यकर्ता हैं. 

दोनों ने लगाए ते 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे
उन्होंने कसम खाई और कहा कि यदि उनका गला भी काट दिया जाए, तब भी वे 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे नहीं लगाएंगे. हम केवल 'भारत माता की जय' के नारे लगाएंगे. जैसे ही नारे हिंदी में लगाए गए तो भ्रम की हालात पैदा हो गई और 'मुर्दाबाद' की जगह 'जिंदाबाद' कह दिया था. दोनों ने इसके लिए माफी भी मांगी थी. 

Trending news