Karnataka: शादी से पहले डॉ. ने किया कुछ ऐसा कि एक महीने बाद ही गंवानी पड़ी नौकरी, जानें पूरा मामला
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2103118

Karnataka: शादी से पहले डॉ. ने किया कुछ ऐसा कि एक महीने बाद ही गंवानी पड़ी नौकरी, जानें पूरा मामला

Karnataka News: कर्नाटक में एक डॉक्टर ने अपनी शादी से पहले ऑपरेशन थिएटर में प्री-वेडिंग शूट कराया था. इसकी वजह से डॉक्टर को अपनी नौकरी गवांनी पड़ी.

Karnataka: शादी से पहले डॉ. ने किया कुछ ऐसा कि एक महीने बाद ही गंवानी पड़ी नौकरी, जानें पूरा मामला

Karnataka News: कर्नाटक में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां एक डॉक्टर ने अपनी शादी से पहले प्री-वेडिंग शूट कराया इसके बाद उसे बर्खास्त कर दिया गया है. कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री दिनेश गुंडू राव ने शुक्रवार को उस डॉक्टर को सेवा से बर्खास्त कर दिया, जिसने चित्रदुर्ग जिले के सरकारी अस्पताल के एक ऑपरेशन थिएटर के अंदर अपनी शादी से पहले का फोटो-शूट करवाया था. राव ने कहा, "सरकारी अस्पताल जनता की सेवा के लिए हैं, व्यक्तिगत व्यस्तताओं के लिए नहीं. मैं ऐसी अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं करूंगा."

स्वास्थ्य मंत्री का बयान
राव ने कहा, "सभी डॉक्टरों, कर्मचारियों और अनुबंध कर्मचारियों को दिशानिर्देशों के अनुसार अपने कर्तव्यों का निर्वहन करना होगा. मैंने पहले ही संबंधित डॉक्टरों और अधिकारियों को सरकारी अस्पतालों के परिसर का दुरुपयोग नहीं करने का निर्देश दिया है." उन्होंने आगे कहा कि "सभी को यह जानते हुए कर्तव्य पालन पर ध्यान देना चाहिए कि सरकार द्वारा सरकारी अस्पतालों को दी जाने वाली सुविधाएं आम लोगों की स्वास्थ्य देखभाल के लिए हैं. सरकारी अस्पताल लोगों की स्वास्थ्य देखभाल के लिए हैं न कि निजी काम के लिए. मैं डॉक्टरों की ऐसी अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं कर सकता." भरमसागर सरकारी अस्पताल से जुड़े डॉक्टर अभिषेक ने हाल ही में अस्पताल के ऑपरेशन थिएटर के अंदर अपना प्री-वेडिंग फोटो शूट करवाया था.

ओटी में कराया फोटोशूट
ऑपरेशन थिएटर के अंदर शूटिंग की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गईं, जिसकी लोगों ने आलोचना की. एक तस्वीर में अभिषेक एक मरीज की सर्जरी कर रहे हैं, जबकि उनकी मंगेतर उनके सामने खड़ी हैं और उनकी मदद कर रही हैं. उन्होंने एक महीने पहले ही अस्पताल में स्वास्थ्य अधिकारी के रूप में कार्यभार संभाला था.

फोटोशूट की हुई आलोचना
आपको बता दें कि भारत में शादी से पहले दूल्हा-दुल्हन की फोटोशूट काफी चर्चा में रहते हैं. यहां कई बार प्री-वेडिंग फोटोशूट की काफी आलोचना भी हुई है. चंडीगढ़ राज्य की महिला आयोग की अध्यक्ष डॉ. किरणमई नायक ने हाल ही में कहा था कि "भारत में शादी से पहले फोटोशूट की नई परंपरा लड़कियों के लिए घातक है."

Trending news