कर्नाटक CM के नाम पर सस्पेंस बरक़रार; डीके शिवकुमार ने इस वजह से रद्द किया दिल्ली दौरा
Advertisement

कर्नाटक CM के नाम पर सस्पेंस बरक़रार; डीके शिवकुमार ने इस वजह से रद्द किया दिल्ली दौरा

Karnataka Chief Minister: कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने बहुमत तो हासिल कर लिया है लेकिन अभी तक पार्टी की ओर से सीएम के नाम पर कोई फैसला नहीं हुआ है. कयास लगाए जा रहे हैं कि 16 मई को तस्वीर साफ हो सकती है.

कर्नाटक CM के नाम पर सस्पेंस बरक़रार; डीके शिवकुमार ने इस वजह से रद्द किया दिल्ली दौरा

Karnataka Suspense On CM Name: कर्नाटक के सीएम के नाम पर अभी तक कोई फैसला नहीं हुआ है. राज्य में सीएम ओहदे के लिए जारी असमंजस के बीज नई खबर सामने आई है. दरअसल पार्टी आलाकमान ने सीएम की रेस में दो बड़े दावेदारों सिद्धारमैया और कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार को दिल्ली तलब किया था. सिद्धारमैया दिल्ली पहुंच गए. लेकिन ऐन वक्त पर डीके शिवकुमार ने अपना दौरा रद्द कर दिया. उन्होंने कहा कि पेट में इन्फेक्शन होने के कारण वो दिल्ली आने में असर्थ हैं. जिसके बाद सियासी गलियारों में चर्चा का दौर शुरु हो गया है.

डीके शिवकुमार ने दिल्ली दौरा किया रद्द
डीके शिवकुमार ने अपने ख्यालात का इजहार करते हुए कहा कि कांग्रेस के पास 135 विधायक हैं, लेकिन मेरे पास एक भी एमएलए नहीं है. उन्होंने ये कहकर अपना पल्ड़ा छाड़ दिया कि मैंने फैसला कांग्रेस आलाकमान पर छोड़ दिया है. कांग्रेस की तरफ से अब तक सीएम के नाम पर मुहर नहीं लगी है, लेकिन शिवकुमार ने सिद्धारमैया को मुबारकबाद भी दे दी हैं. ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि हाईकमान के फैसले से डीके शिवकुमार खफा हैं, इसलिए इस खास मौके पर उन्होंने दिल्ली दौरा कैंसिल कर दिया. डीके शिवकुमार ने कहा कि मेरा जीवन कर्नाटक के अवाम की सेवा के लिए समर्पित है.

16 को हो सकता है सीएम के नाम का ऐलान
जराए से मिली खबरों अनुसार, 16 मई को कर्नाटक के सीएम के नाम का ऐलान हो सकता है. वहीं, राज्य में शपथ ग्रहण समारोह 18 मई को होने की उम्मीद है. बता दें कि 14 मई को बेंगलुरु में कांग्रेस विधायक दल की मीटिंग हुई थी जिसमें यह फैसला लिया गया कि पार्टी चीफ मल्लिकार्जुन खरगे ही कर्नाटक के नए सीएम का नाम पर मुहर लगाएंगे. विधायक दल की मीटिंग में सर्व सम्मति से ये प्रस्‍ताव पारित किया गया है. उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही सीएम के नाम पर फैसला होगा और राज्य को अपना मुख्यमंत्री मिल जाएगा. फिलहाल शिवकुमार ने अपना दिल्ली दौरा कैंसिल करके चर्चा तेज कर दी है. 

Watch Live TV

Trending news