Karnataka: DC ऑफ़िस में दी अज़ान; मंत्री ने कहा, ये अल्लाह का अपमान है
Advertisement

Karnataka: DC ऑफ़िस में दी अज़ान; मंत्री ने कहा, ये अल्लाह का अपमान है

BJP MLA Eshwarappa: कर्नाटक के शिवमोगा में डिस्ट्रिक्ट कमिश्नर परिसर में एक नौजवान के अज़ान देने का वीडियो वायरल होने के बाद रियासत की सियासत गर्मा गई है. बीजेपी एमएलए और कर्नाटक के पूर्व मंत्री के.एस. ईश्वरप्पा ने इसे  'देशद्रोह' क़रार दिया है. पढ़िए पूरी ख़बर

Karnataka: DC ऑफ़िस में दी अज़ान; मंत्री ने कहा, ये अल्लाह का अपमान है

Azaan in DC office: बीजेपी एमएलए और कर्नाटक के पूर्व मंत्री के.एस. ईश्वरप्पा ने शिवमोग्गा में ज़िला आयुक्त कार्यालय के परिसर में एक मुस्लिम नौजवान द्वारा अज़ान देने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद सोमवार को इसे 'देशद्रोह का कार्य' बताते हुए एक नया तनाज़ा खड़ा कर दिया. मीडिया से बात करते हुए ईश्वरप्पा ने कहा कि अज़ान देने वाला नौजवान सोशलिस्ट डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ़ इंडिया (SDPI)से जुड़ा हुआ है. पुलिस ने नौजवान के ख़िलाफ़ आईपीसी की दफ़ा 107 के तहत मामला दर्ज करके उसे ज़मानत दे दी थी.

एमएलए ने कहा कि "मैं इस मामले में सीएम और केंद्रीय गृह मंत्री को लेटर लिखूंगा. ईश्वरप्पा ने कहा, वे लाउडस्पीकर से अज़ान देकर सुप्रीम कोर्ट की हिदायात की ख़िलाफ़वर्ज़ी कर रहे हैं. अज़ान की वजह से एग्ज़ाम देने वाले स्टूडेंट को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. उन्होंने आगे कहा, "यह एक ऐसी व्यवस्था है जो लोकतंत्र को तबाह कर देगी. जो लोग इस तरह अज़ान देंगे वो नहीं जानते कि वो पाकिस्तान में रह रहे हैं या भारत में. अगर यही हो रहा है तो हमें सरकारी विभागों की क्या ज़रूरत है? इस वाक़्य से लोकतंत्र को ख़तरा पैदा हो गया है. 

 

पूर्व सीएम एच.डी. कुमारस्वामी ने अज़ान पर बयान जारी करने के लिए उनकी और बीजेपी की आलोचना की, उन्होंने कहा कि क्या उन्हें इस सिलसिले में सुप्रीम कोर्ट की हिदायात की जानकारी नहीं है? कुमारस्वामी ने पूरे मामले के लिए बीजेपी को ज़िम्मेदार ठहराया था.बता दें कि पिछले हफ़्ते अज़ान पर दिए बीजेपी एमएलए ईश्वरप्पा के बयानों की आलोचना करते हुए मुस्लिम समुदाय ने शिवमोगा में डीसी आफ़िस के सामने एहतेजाज किया था. प्रोटेस्ट के दौरान एक युवा प्रदर्शनकारी ने मेन गेट के सामने अज़ान दी थी. पुलिस ने इस पर ऐतराज़ ज़ाहिर किया था और इस दौरान पुलिस ओर प्रोटेस्टर्स के बीच कहासुनी भी हुई थी.

Watch Live TV

Trending news