Kangana back on Twitter: ट्विटर ने कंगना का खाता किया बहाल, लेकिन नहीं बख्शी इज्जत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1542795

Kangana back on Twitter: ट्विटर ने कंगना का खाता किया बहाल, लेकिन नहीं बख्शी इज्जत

ट्विटर अकाउंट पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री  ममता बनर्जी  के खिलाफ लिखने के बाद ट्विटर ने अदाकारा कंगना रनौत का अकाउंट स्थाई तौर पर ब्लॉक कर दिया था. लेकिन लंबे समय बाद ट्विटर के बिकने और इसका मालिक बदलने के बाद कंगना रनौत का अकाउंट दोबारा बहाल कर दिया गया है. 

अभिनेत्री कंगना रनौत

मुंबईः ट्विटर के बिकने का आखिरकार फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत का फायदा मिल गया है. साल भर से ज्यादा वक्त बाद वह दोबारा ट्विटर पर वापस आ गई हैं. अभिनेत्री और निर्देशक कंगना ने मंगलवार को माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर लौटने के बाद अपने ट्वीट में लिखा था, “सभी को नमस्कार, यहां वापस आकर अच्छा लगा.“ उन्होंने आगे अपनी आने वाली फिल्म ’इमरजेंसी’ का एक बीटीएस (पर्दे के पीछे) वाला वीडियो भी ट्वीट किया. उन्होंने बीटीएस वीडियो के साथ एक कैप्शन भी लिखा- “और यह एक रैप है !!! ’इमरजेंसी’ की शूटिंग पूरी हुई. 20 अक्टूबर 2023 को सिनेमाघरों में मिलते हैं.’’ 
कंगना के प्रशंसक उन्हें ट्विटर पर वापस पाकर काफी खुश हैं और कई ने उनके ट्वीट का जवाब देते हुए कहा, “वापसी पर स्वागत है!!!“ हालांकि, उनके प्रोफाइल से एक आधिकारिक ब्लू टिक गायब है, जिसके प्रशंसक उम्मीद कर रहे हैं कि जल्द ही उनके खाते में ब्लू टिक जुड़ जाएगा.

गौरतलब है कि पिछले साल मई में, ट्विटर ने कंगना के ट्विटर अकाउंट को स्थाई रूप से निलंबित कर दिया था, क्योंकि उन्होंने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के नतीजों पर अपमानजनक टिप्पणी की थी. ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली टीएमसी द्वारा पिछले साल राज्य के चुनावों में भाजपा को हराने के बाद ’क्वीन’ स्टार कंगना रनौत ने अपने ट्वीट में पश्चिम बंगाल में राष्ट्रपति शासन लागू करने की मांग की थी. इसके अलावा ट्विटर हैंडल पर कंगना रनौत ने मुख्यमंत्री ममता के खिलाफ अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल किया था. विवादित ट्वीट्स की एक श्रृंखला में, कंगना ने उन्हें ’भूतनी’ कहा था. 

ट्विटर के एक प्रवक्ता के मुताबिक, कंगना रनोत का अकाउंट लगातार हिंसा को भड़का रहा था, जो इस प्लेटफॉर्म के मानकों के खिलाफ था. ट्विटर के उन्हीं मानकों के तहत ’मणिकर्णिका’ स्टार का अकाउंट ब्लॉक किया गया था. प्रवक्ता ने कहा था कि हिंसा, उत्पीड़न और इसी तरह के अन्य प्रकार के व्यवहार दूसरे लोगों को खुद को अभिव्यक्त करने से हतोत्साहित करते हैं. हमारा नियम यह सुनिश्चित करने के लिए हैं कि सभी लोग स्वतंत्र रूप से और सुरक्षित रूप से इस सार्वजनिक प्लेटफॉर्म पर अपनी बात कह सकें.’’ पिछले साल अक्टूबर में एलोन मस्क के माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट की बागडोर संभालने के बाद, कंगना ने ट्विटर पर वापस आने की इच्छा व्यक्त की थी. 

Zee Salaam

Trending news