"लड़ेंगे और जीतेंगे, क्योंकि झारखंड कभी झुकेगा नहीं", कल्पना सोरेन ने भाजपा पर साधा निशाना
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2150336

"लड़ेंगे और जीतेंगे, क्योंकि झारखंड कभी झुकेगा नहीं", कल्पना सोरेन ने भाजपा पर साधा निशाना

Lok Sabha Elections: कल्पना ने बरहेट के डमरू हाट में कहा कि आगामी चुनाव में जनता उसे करारा जवाब देगी. कल्पना ने कहा कि लोगों ने हेमंत सोरेन के अगुआई में बहुमत वाली सरकार चुनी. उन्होंनें भाजपा पर राज्य को बर्बाद करने की कोशिश करने का भी इल्जाम लगाया.

"लड़ेंगे और जीतेंगे, क्योंकि झारखंड कभी झुकेगा नहीं", कल्पना सोरेन ने भाजपा पर साधा निशाना

Jharkhand News: जेल में बंद झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन ने रविवार ( 10 मार्च ) को अपोजिशन पार्टी बीजेपी पर जमकर हमला बोला. उन्होंनें भाजपा पर राज्य को बर्बाद करने की कोशिश करने का भी इल्जाम लगाया और लोगों से आगामी लोकसभा चुनाव 2024 में उसे करारा जवाब देने की अपील की.

कल्पना रविवार को अपने पति व झामुमो नेता हेमंत सोरेन के विधानसभा इलाके बरहेट में थीं, जहां उन्होंने दो रैली को खिताब किया. उन्होंने साहिबगंज जिले के पटना गांव में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि जो पिछले चार सालों में हेमंत सोरेन काम किया है वह पिछले 20 सालों में नहीं हुआ है. उन्होंने कहा,"पिछले चार सालों में आपके बेटे हेमंत सोरेन ने राज्य के लिए जो काम किया, वह 20 सालों में नहीं हुआ. चूंकि झारखंड पूर्व सीएम की योजनाओं और परियोजनाओं के साथ विकास कर रहा था, उन्होंने (अपोजिशन) उन्हें रोकने के लिए साजिश रचनी शुरू कर दी. वे यह पचा नहीं पा रहे थे कि एक आदिवासी का बेटा राज्य का विकास कैसे कर रहा है."

कल्पना ने आगे कहा कि कि साल 2019 में हेमंत सोरेन ने जो वादे किए थे, वे पूरे हो रहे हैं. और उम्मीद है कि चंपई सोरेन की अगुआई में बाकी बचे काम भी पूरे हो जएंगे. उन्होंने कहा, "केंद्र इसे पचा नहीं सका, क्योंकि उसने सिर्फ सपने बेचे और हकीकत में कुछ नहीं किया. उन्होंने ऐसे वक्त में उन्हें (हेमंत) जेल में डाल दिया, जब चुनाव नजदीक आ गए."

जनता BJP को करारा जवाब देगी; कल्पना
कल्पना ने बरहेट के डमरू हाट में कहा कि आगामी चुनाव में जनता उसे करारा जवाब देगी. कल्पना ने कहा कि लोगों ने हेमंत सोरेन के अगुआई में बहुमत वाली सरकार चुनी. उन्होंने कहा, "हेमंत सोरेन ने समाज के हर वर्ग के लिए बहुत सारे काम किए. ऐसे कार्यों की लिस्ट बहुत लंबी है, जैसे सार्वभौमिक पेंशन,एजुकेशन , घर और दूसरी कई सुविधाएं."

कल्पना ने दावा किया कि हेमंत सोरेन ने हमेशा लोगों के लिए काम किया, लेकिन अपोजिशन पार्टी और केंद्र सरकार ने उन्हें जेल में डाल दिया. कल्पना ने कहा, "वह झारखंड का बेटा हैं, वह कभी नहीं झुकेंगे. हम लड़ेंगे और जीतेंगे क्योंकि झारखंड कभी नहीं झुकेगा."

हेमंत सोरेन पर यह है आरोप 
बता दें कि साल 2019 के विधानसभा चुनाव में पूर्व सीएम हेमंत सोरेन ने दो सीट-बरहेट और दुमका से जीत दर्ज की थी. हालांकि,  बाद में उन्होंने दुमका सीट छोड़ दी. झामुमो नेता के सीएम पद से इस्तीफा देने के बाद  भूमि धोखाधड़ी से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में 31 जनवरी को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अरेस्ट किया था, तब से वह जेल में हैं.

Trending news