Junaid-Nasir Murder Case: दिल्ली पहुंची विरोध की आग; मेवात स्टूडेंट यूनियन ने रखी ये मांग
Advertisement

Junaid-Nasir Murder Case: दिल्ली पहुंची विरोध की आग; मेवात स्टूडेंट यूनियन ने रखी ये मांग

Junaid-Nasir Murder Case: पिछले दिनों हुए नासिर और जुनैद हत्याकांड में लगातार विरोध और प्रदर्शन का सिलसिला जारी है. दिल्ली के जंतर मंतर पर मेवात के स्टूडेंट यूनियन के कार्यकर्ता जमा हुए. यूनियन ने दोनों के लिए इंसाफ़ की मांग की.

Junaid-Nasir Murder Case: दिल्ली पहुंची विरोध की आग; मेवात स्टूडेंट यूनियन ने रखी ये मांग

Junaid-Nasir Murder Case: पिछले कई दिनों से नासिर और जुनैद हत्याकांड सुर्ख़ियों में है. बीते दिनों राजस्थान के रहने वाले नासिर और जुनैद की कथित तौर पर जलाकर हत्या की गई थी. तब से लगातार विरोध और प्रदर्शन का सिलसिला जारी है. दिल्ली के जंतर मंतर पर मेवात के स्टूडेंट यूनियन के कार्यकर्ता जुनैद और नासिर के हत्या को लेकर इंसाफ की लड़ाई लड़ने पहुंचे . बीते दिनों हरियाणा के मेवात के रहने वाले नासिर और जुनैद को बुलेरो कर में ज़िंदा जला कर मार दिया गया था. दिल्ली के जंतर-मंतर पर मेवात के स्टूडेंट यूनियन के स्टूडेंट बड़ी तादाद में जमा हुए और एहतेजाज दर्ज कराया.

 

मेवात स्टूडेंट यूनियन ने की SIT की मांग
जंतर-मंतर पर जमा हुए मेवात स्टूडेंट यूनियन के कार्यकर्ताओं ने नासिर और जुनैद के लिए इंसाफ की मांग की. साथ ही उन्होंने आरएसएस और बजरंग दल पर कार्यवाई करने की बात भी कही. वहीं स्टूडेंट यूनियन के नौजवानों ने हरियाणा सरकार और राजस्थान सरकार के ख़िलाफ़ भी जमकर नारेबाज़ी की. मेवात स्टूडेंट यूनियन ने सरकार से जुनैद और नासिर को इंसाफ दिलाने के लिए एसआईटी गठित करने की मांग की. मुज़ाहिरे के दौरान यूनियन के लोगों ने कहा कि देश में मुसलमान पर जगह जगह हमले हो रहे हैं. स्टूडेंट यूनियन ने सरकार से इंसाफ की मांग की.जुनैद और नासिर के मुख्य आरोपी मोनू मानेसर के ख़िलाफ़ कड़ी से कड़ी कार्यवाही करने की मांग की. यूनियन ने मांग की कि मॉब लॉन्चिंग के ख़िलाफ़ सख़्त क़दम उठाए जाएं. 

ये है मामला?
बता दें कि राजस्थान के भरतपुर ज़िले के घाटमीका गांव के रहने वाले नासिर और जुनैद को 15 फरवरी को कथित तौर पर अग़वा कर लिया और अगले दिन दोनों की लाशें हरियाणा के भिवानी के लोहारू में एक जली हुई बोलेरो में मिले. मृतकों के घरवालों ने पुलिस को दी शिकायत में पांच लोगों का नाम लिया था. इस मामले में बजरंग दल का भी नाम सामने आया. राजस्थान पुलिस ने 16 फरवरी को पीड़ित परिवार की शिकायत की बुनियाद पर एक एफआईआर दर्ज की. इसमें, 5 आरोपियों- अनिल, श्रीकांत, रिंकू सैनी, लोकेश सिंगला और मोनू मानेसर को नामज़द किया गया था. 

Report: Changez Ayyuby

Watch Live TV

Trending news