J&K News: सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, तीन जवान शहीद, सर्च ऑपरेशन जारी
Advertisement

J&K News: सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, तीन जवान शहीद, सर्च ऑपरेशन जारी

J&K  News: सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच  की कुलगाम जिले के हलन फॉरेस्ट में मुठभेड़ हो गया. मुठभेड़ में तीन जवान शहीद हो गए हैं. सेना ने सर्च ऑपरेशन तेज कर दी है.

 

J&K  News: सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, तीन जवान शहीद, सर्च ऑपरेशन जारी

J&K  News: जम्मू-कश्मीर के कुलगाम ( Kulgam Encounter ) में आतंकियों से लोहा लेते हुए तीन जवान शहीद हो गए. सेना के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हो गया था. इस मुठभेड़ में तीन जवान घयाल हो गए थे. तीनों घायल जवान को इलाज के लिए हॅास्पीटल ( Hospital ) पहुंचाया गया जहां इलाज के दौरान तीनों ने दम तोड़ दिया. उन्होंले बताया कि क्षेत्र में सर्च ऑपरेशन तेज कर दी गई है. 

पुलिस के मुताबिक, सुरक्षाबलों को जानकारी मिली थी की कुलगाम जिले के हलन फॉरेस्ट ( Halan Forest ) क्षेत्र में आंतकवादी छिपे हैं. सूचना मिलते ही सुरक्षबलों ने घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन चलाया उसी दौरान आतंकियों ने सेना पर ताबड़-तोड़ गोली चलानी शुरु कर दी. फिर सेना ने भी जवाबी कार्रवाई शुरु कर दी. देखते ही देखते सर्च ऑपरेश एनकाउंटर में बदल गया, और इस मुठभेड़ में तीन जवान शहीद हो गए.

मानसून में आंखो में नहीं होगा Conjuctivitis, करें ये 8 काम

सेना ने ट्वीट कर कहा
सेना ने ट्वीट कर कहा, "कुलगाम में हल की ऊंची चोटियों पर आतंकियों की उपस्थिति के बारे में सूचना मिलने पर सुरक्षाबलों ने 4 अगस्त 2023 को सर्च ऑपरेशन चलाया. आतंकियों के साथ मुठभेड़ में तीन जवान घायल हो गए और बाद में शहीद हो गए. सर्च ऑपरेशन जारी है."

बड़ी कामयाबी
इससे पहले जॉइंट ऑपरेशन के दौरान सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी थी. सुरक्षाबलों ने पुंछ के सिंधरा में चार विदेशी आतंकियों को मार गिराया था. ऑपरेशन में आर्मी ( Indian Army ), एनआर ( नेशनल राइफल्स / National Rifels ), Special Forces और J&K police के जवान शामिल थे.  

Trending news