J&K: लश्कर-ए-तैयबा का हाइब्रिड आतंकी इमरान बशीर ढेर, जानें कौन होते हैं हाइब्रिड आतंकवादी
Advertisement

J&K: लश्कर-ए-तैयबा का हाइब्रिड आतंकी इमरान बशीर ढेर, जानें कौन होते हैं हाइब्रिड आतंकवादी

Srinagar: लश्कर-ए-तैयबा का हाइब्रिड आतंकवादी इमरान बशीर ग़नी मारा गया है. वही आतंकी जो 2 मज़दूरों की मौत के मामले में गिरफ्तार किया गया था. घटनास्थल पर अभियान जारी है. पुलिस लगातार आतंकवादियों की कमर तोड़ने में जुटी हुई है.

J&K: लश्कर-ए-तैयबा का हाइब्रिड आतंकी इमरान बशीर ढेर, जानें कौन होते हैं हाइब्रिड आतंकवादी

Srinagar: जम्‍मू-कश्‍मीर से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. जम्मू-कश्मीर के शोपियां में मज़दूरों की मौत के मामले में शामिल आतंकवादी मारा गया है. पुलिस ने मामले कि जानकारी देते हुए बताया कि, आतंकवाद विरोधी अभियान के दौरान लश्कर-ए-तैयबा का हाइब्रिड आतंकवादी इमरान बशीर ग़नी मारा गया है.

यह भी पढ़ें: Congress President: 24 साल में आज मिलेगा कांग्रेस को गैर-गांधी अध्यक्ष, खरगे और थरूर आमने-सामने

मुठभेड़ में हाइब्रिड आतंकी इमरान बशीर ढेर

पुलिस और आतंकवादियों के बीच नवगाम इलाके में मुठभेड़ शुरू हुई थी. इसी आतंक विरोधी अभियान के दौरान हाइब्रिड आतंकी इमरान बशीर भी मारा गया. शोपियां में यह एनकाउंटर उस जगह के काफी करीब हुआ, जहां कुछ दिनों पहले एक कश्‍मीरी पंडित को गोली मारी गई थी. पुलिस ने यह भी बताया कि घटनास्‍थल से विवादित दस्‍तावेज़ के साथ हथियार भी बरामद किए गए हैं और तलाशी अभियान जारी है.

आतंकवादियों की कमर तोड़ने में जुटी पुलिस

जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस ने बताया कि इमरान बशीर अन्‍य आतंकी गोलियों से मारा गया. कश्‍मीर जोन पुलिस ने ट्वीट कर बताया कि गिरफ्तार हाइब्रिड आतंकी से पूछताछ में मिली जानकारी के आधार पर पुलिस और सुरक्षाबलों द्वारा लगातार छापेमारी की जा रही है. आतंक विरोधी अभियान के दौरान ही इमरान बशीर की गोली लगने से मौत हो गई. घटनास्‍थल से विवादित दस्‍तावेज के साथ हथियार भी बरामद किए गए हैं.

यह भी पढ़ें: मैजेंटा साड़ी और गोल्डन ज्वैलरी में रश्मि ने ढाया कहर, फैंस ने थामा दिल

बता दें कि शोपियां के हरमैन में मंगलवार को ग्रेनेड हमला हुआ था जिसमें उत्तर प्रदेश के दो मज़दूरों की मौत हो गई थी. पुलिस ने हमले में शामिल होने के आरोप में गनी सहित दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया था.

कौन होते हैं ‘हाइब्रिड’ आतंकवादी?

जानकारी के लिए बता दें कि, “हाइब्रिड आतंकवादी” वे लोग होते हैं, जो इस तरह के आत्मघाती हमले करने के बाद आम ज़िंदगी में वापस लौट जाते हैं. ऐसे में सुरक्षा बलों के लिए भी हाइब्रिड आतंकवादी की पहचान करना बहुत मुश्किल हो जाता है. ये लोग आम लोगों के बीच रहते हैं और जब भी उन्हें मौका मिलता है, हमले को अंजाम देकर फिर से सामान्य जीवन बिताने लगते हैं.

ऐसी ही खबरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in

Trending news