Srinagar Jhelum Boat: झेलम में नाव डूबने से चार लोगों की मौत, कई लापता; स्कूल के बच्चे भी थे सवार
Advertisement

Srinagar Jhelum Boat: झेलम में नाव डूबने से चार लोगों की मौत, कई लापता; स्कूल के बच्चे भी थे सवार

Jhelum Boat Incident: झेलम नदी में नाव डूबने से चार लोगों की मौत हो गई है. इस नाव पर स्कूल के बच्चे सवार थे, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पूरी खबर पढ़ने के लिए स्क्रॉल करें.

Srinagar Jhelum Boat: झेलम में नाव डूबने से चार लोगों की मौत, कई लापता; स्कूल के बच्चे भी थे सवार

Jhelum Boat Incident: जम्मू-कश्मीर में एक बड़ा हादसा हुआ है. श्री महाराजा हरि सिंह अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक मुजफ्फर जरगर ने कहा कि मंगलवार सुबह जम्मू-कश्मीर में झेलम नदी में एक नाव पलटने से चार लोगों की मौत हो गई और तीन घायल हो गए.

चलाया जा रहा है रेस्क्यू ऑपरेशन

स्टेट डिज़ास्टर रेसपॉन्स फोर्स एक रेस्क्यू ऑपरेशन चला रही है. इस बीच, स्थानीय लोगों ने बताया कि नाव पर कई स्कूली बच्चे सवार थे. रिपोर्ट्स के मुताबिक यह घटना पिछले कुछ दिनों से हो रही लगातार बारिश के कारण नदी का बहाव ज्यादा होने की वजह से हुई है.

झेलम नदी के दूसरी ओर जा रहे थे स्कूल के बच्चे

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नाव बच्चों को झेलम नदी के पार गंडबल से कश्मीर की राजधानी श्रीनगर के बटवाड़ा तक ले जा रही थी, जब यह दुर्भाग्यपूर्ण घटना घटी. हालांकि, नाव पर सवार सभी छात्रों को बचा लिया गया और तुरंत चिकित्सा के लिए नजदीकी अस्पताल ले जाया गया है.

पुलिस ने क्या कहा?

बचाव अभियान की पुष्टि करते हुए, एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि घटना के संबंध में एक मामला दर्ज किया गया है, नाव के पलटने का कारण का पता लगाने के लिए आगे की जांच की जा रही है. अधिकारियों के मुताबिक, कुल 12 बच्चों को नदी से बचाया गया है और मौजूदा वक्त में उनका अस्पताल में इलाज चल रहा है. इस बीच, श्रीनगर के उपायुक्त बिलाल मोहिउद्दीन ने कहा कि बचाव अभियान अभी भी जारी है और वे लापता बच्चों की तलाश कर रहे हैं.

डीआरएफ कमांडेंट श्रीनगर ने कहा कि उन्होंने दो टीमें तैनात की हैं, एक एसडीआरएफ झेलम से और दूसरी बटालियन मुख्यालय से. उन्होंने कहा कि शीघ्र ही एनडीआरएफ की टीम तैनात की जायेगी. उन्होंने कहा, "नाव पर सवार लोगों की सटीक संख्या अभी तक ज्ञात नहीं है." 

Trending news