Jammu Kashmir Election: जम्मू कश्मीर में चल रही है विधानसभा चुनाव की तैयारी
Advertisement

Jammu Kashmir Election: जम्मू कश्मीर में चल रही है विधानसभा चुनाव की तैयारी

आजादी के 75वें स्वाधीनता दिवस पर लाल किले की प्राचीर से देशवासियों को खिताब करते हुए पीएम ने यकीन दिलाया कि हिमालयी, तटीय और आदिवासी क्षेत्र भविष्य में भारत के विकास का 'बड़ा आधार' बनेंगे. 

File Photo

नई दिल्ली: सभी के सामर्थ्य को सही मौका देने को लोकतंत्र की असली भावना करार देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि जम्मू एवं कश्मीर में परिसीमन आयोग का गठन हो चुका है और वहां विधानसभा चुनाव की तैयार चल रही है.

आजादी के 75वें स्वाधीनता दिवस पर लाल किले की प्राचीर से देशवासियों को खिताब करते हुए पीएम ने यकीन दिलाया कि हिमालयी, तटीय और आदिवासी क्षेत्र भविष्य में भारत के विकास का 'बड़ा आधार' बनेंगे. उन्होंने कहा कि 21वीं सदी में भारत को नई ऊंचाई पर पहुंचाने के लिए भारत के सामर्थ्य का सही और पूरा इस्तेमाल जरूरी है और इसके लिए जो वर्ग या क्षेत्र पीछे छूट गए हैं उन्हें आगे बढ़ाना ही होगा.

पीएम मोदी ने कहा, "हमारा पूर्वी भारत, पूर्वोत्तर, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख समेत पूरा हिमालय का क्षेत्र हो या हमारा तटीय क्षेत्र या फिर आदिवासी अंचल हो, यह भविष्य में भारत के विकास का बड़ा आधार बनेंगे." प्रधानमंत्री ने कहा कि सभी के सामर्थ्य को उचित अवसर देना ही ‘‘लोकतंत्र की असली भावना’’ है।

जम्मू हो या कश्मीर, विकास का संतुलन अब ज़मीन पर दिख रहा है। जम्मू कश्मीर में परिसीमन आयोग का गठन हो चुका है और भविष्य में विधानसभा चुनावों के लिए भी तैयारी चल रही है." प्रधानमंत्री ने कहा कि लद्दाख भी विकास की अपनी असीम संभावनाओं की तरफ आगे बढ़ चला है.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news