जम्मू-कश्मीर में LoC के पास आतंकी हमला, 2 जवान शहीद, 2 की मौत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2487098

जम्मू-कश्मीर में LoC के पास आतंकी हमला, 2 जवान शहीद, 2 की मौत

Jammu and Kashmir Terrorist Attack: इससे पहले भी कई बार जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमले हो चुके हैं. हाल ही में गंदेरबल के गुंड में जेड मोड़ टनल प्रोजेक्ट पर काम कर रहे मजदूरों और दूसरे कर्मचारियों पर आतंकियों ने भारी गोलीबारी की थी. जिसमें 7 लोगों की मौत हो गई थी. फिर एक बार आतंकी हमला हुआ है.

जम्मू-कश्मीर में LoC के पास आतंकी हमला, 2 जवान शहीद, 2 की मौत

Jammu and Kashmir Terrorist Attack: जम्मू-कश्मीर में एलओसी के पास सेना के जवानों पर दहशतगर्दों ने भीषण हमला किया है. जिसमें दो जवान शहीद हो गए हैं. जबकि 5 जवान जख्मी हो गए हैं. वहीं, मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि सेना के लिए काम करने वाले 2 मजदूरों की भी मौत हो गई. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने यह जानकारी दी है. हालांकि, सेना ने इस खबर की तस्दीक नहीं की है.

आतंकी हमले में इजाफा
मीडिया रिपोर्ट दावा किया जा रहा है कि आतंकियों ने सेना के वाहन पर घात लगाकर हमला किया. सेना और पुलिस की त्वरित प्रतिक्रिया टीमें मौके पर पहुंच गई हैं. हाल के दिनों में कश्मीर में बाहरी मजदूरों पर हमले की घटनाएं बढ़ी हैं. आज सुबह आतंकियों ने पुलवामा जिले के त्राल इलाके में यूपी के एक मजदूर को गोली मारकर घायल कर दिया.

उमर अब्दुल्ला ने जताया दुख
इस बीच, जम्मू-कश्मीर के सीएम उमर अब्दुल्ला ने इस आतंकी हमले पर दुख जताया है. उन्होंने एक्स पर लिखा, "उत्तरी कश्मीर के बूटा पाथरी इलाके में सेना के वाहनों पर हुए हमले की बेहद दुर्भाग्यपूर्ण खबर है, जिसमें कुछ लोग मारे गए हैं और जख्मी हुए हैं. कश्मीर में आतंकी हमला गंभीर चिंता का विषय है. मैं इस हमले की कड़ी निंदा करता हूं और जान गंवाने वालों के परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं. मैं यह भी प्रार्थना करता हूं कि जख्मी लोग पूरी तरह से और जल्द ठीक हो जाएं. 

महबूबा मुफ्ती ने क्या कहा?
जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने भी इस हमले पर दुख जताया है. उन्होंने एक्स पर लिखा, बारामूला में सेना के काफिले पर हुए आतंकी हमले से मैं स्तब्ध और बेहद दुखी हूं, जिसमें एक नागरिक की मौत हो गई. मैं इसकी कड़ी निंदा करती हूं और घायल जवानों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करती हूं.

7 मजदूरों की मौत
इससे पहले भी कई बार जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमले हो चुके हैं. हाल ही में गंदेरबल के गुंड में जेड मोड़ टनल प्रोजेक्ट पर काम कर रहे मजदूरों और दूसरे कर्मचारियों पर आतंकियों ने भारी गोलीबारी की थी. जिसमें 7 लोगों की मौत हो गई थी. जबकि कई लोग घायल हो गए थे. घाटी में किसी बड़े इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट के निर्माण मजदूरों पर यह पहला बड़ा हमला था. यह हमला ऐसे इलाके में हुआ है जहां पिछले एक दशक में आतंकियों की मौजूदगी काफी कम रही है.

Trending news