Israel-Palestine War: एर्दोगन ने इजराइल को बताया आतंकी राज्य, खाई ऐसा करने की कसम
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1961379

Israel-Palestine War: एर्दोगन ने इजराइल को बताया आतंकी राज्य, खाई ऐसा करने की कसम

Israel-Palestine War: इजराइल और फिलिस्तीन के बीच जारी जंग के दौरान तुर्की के राष्ट्रपति एर्दोगन का बयान आया है. उन्होंने इजराइल को एक आतंकी राष्ट्र बताया है. पूरी खबर पढ़ें

Israel-Palestine War: एर्दोगन ने इजराइल को बताया आतंकी राज्य, खाई ऐसा करने की कसम

Israel-Palestine War: इजराइल और फिलिस्तीन जंग की आग में जल रहा है. इस बीच कई देश ऐसे हैं जो सीधे तौर पर इजराइल की आलोचना कर रहे हैं. अब नेतन्याहू के देश को लेकर तुर्की के राष्ट्रपति तैयब एर्दोगन का बयान आया है. उन्होंने एक भाषण दे दौरान इज़राइल को आतंकी राज्य करार दिया है. एर्दोगन ने कहा,"इज़राइल एक शहर और उसके लोगों को पूरी तरह से नष्ट करने की रणनीति लागू कर रहा है. मैं बहुत साफ तौर पर कहता हूं कि इज़राइल एक आतंकवादी राज्य है."

एर्दोगान ने खाई कसम

तुर्की के राष्ट्रपति ने यह सुनिश्चित करने के लिए कदम उठाने की भी कसम खाई कि इजरायल के राजनीतिक और सैन्य नेताओं को गाजा में उनके कामों के लिए अंतरराष्ट्रीय अदालतों में मुकदमे का सामना करना पड़े. सीएनएन के मुताबिक, उन्होंने कहा, "हम यह सुनिश्चित करने के लिए कदम उठाएंगे कि गाजा के उत्पीड़ित लोगों की बेरहमी से हत्या करने वाले इजरायल के राजनीतिक और सैन्य नेताओं को अंतरराष्ट्रीय अदालतों में मुकदमे का सामना करना पड़े."

इसके साथ ही उन्होंने कहा,"मैं नेतन्याहू से कह रहा हूं, आपके पास परमाणु बम हैं और आप उनसे धमकी दे रहे हैं. हम यह जानते हैं, और आपका अंत करीब है. आप जितने चाहें उतने परमाणु बम रख सकते हैं. इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपके पास क्या है."

एर्दोगन के बयान का नेतन्याहू ने दिया जवाब

एर्दोगन के बयान का इज़राइल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने जवाब दिया है. उन्होंने एर्दोगन को हमास के आतंकी राज्य का समर्थन करने वाला बताया है. उन्होंने ट्विटर पर लिखा,"इसके विपरीत, ऐसी ताकतें हैं जो आतंकवादियों का समर्थन करती हैं. उनमें से एक तुर्की के राष्ट्रपति एर्दोगन हैं, जो इज़राइल को एक आतंकवादी राज्य कहते हैं, लेकिन हमास के आतंकवादी राज्य का समर्थन करते हैं और तुर्की के अंदर ही तुर्की के गांवों पर बमबारी करते हैं. इसलिए, हमें उनसे कोई लेक्चर नहीं मिलने वाला है."

एर्दोगन ने पिछले महीने इज़राइल की एक यात्रा रद्द कर दी थी, जिसके बाद उन्होंने एक बयान में कहा गया था कि तुर्की को "इजरायल राज्य के साथ कोई समस्या नहीं है; हालांकि, अंकारा कभी भी तेल अवीव पर अत्याचार करने को मंजूरी नहीं देगा". उन्होंने अपना रुख भी दोहराया कि पश्चिमी देश हमास को एक आतंकवादी संगठन मानते हैं, उन्होंने जोर देकर कहा कि "हमास एक आतंकवादी संगठन नहीं है बल्कि एक मुक्ति समूह है जो अपनी भूमि और नागरिकों की रक्षा के लिए संघर्ष करता है."

Trending news