International Quds Day: फिलिस्तीनियों पर इजराइल के जुल्म के खिलाफ मुंबई में प्रदर्शन
Advertisement

International Quds Day: फिलिस्तीनियों पर इजराइल के जुल्म के खिलाफ मुंबई में प्रदर्शन

Mumbai Rally: इंटरनेशनल 'कुद्स दिवस' के मौके पर जगह-जगह इजरायल के खिलाफ मुजाहिरा किया गया. इस मौके पर मुंबई में अलविदा की नमाज के बाद कई स्थानों पर मुसलमानों और दूसरे मजहब के लोगों ने फिलिस्तीन का समर्थन किया. 

International Quds Day: फिलिस्तीनियों पर इजराइल के जुल्म के खिलाफ मुंबई में प्रदर्शन

International Quds Day: इंटरनेशनल 'कुद्स दिवस' के मौके पर जगह-जगह इजरायल के खिलाफ मुजाहिरा किया गया. इस मौके पर मुंबई में अलविदा की नमाज के बाद कई स्थानों पर मुसलमानों और दूसरे मजहब के लोगों ने फिलिस्तीन का समर्थन किया. पवित्र रमजान के महीने के आखिरी शुक्रवार को मुंबई के मुसलमानों और दूसरे धर्म के लोगों ने फिलिस्तीन की हिमायत में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन किया. रमजान के आखिरी शुक्रवार को, मुंबई के अंधेरी वेस्ट के यारी रोड पर फिलिस्तीन की हिमायत में एक विशाल रैली निकाली गई. इस प्रदर्शन में सभी उम्र के लोगों ने हिस्सा लिया. इस रैली में बच्चे और बूढ़े समेत तमाम लोगों ने हिस्सा लिया. 

fallback

फिलिस्तीनियों की हिमायत में रैली
रैली में शामिल में लोगों ने नारे लगाए कि, "हम फ़िलिस्तीन के साथ हर हाल में खड़े हैं और तब तक लड़ते रहेंगे जबतक समुद्र से दरिया तक का फ़िलिस्तीन, फ़िलिस्तीनी नागरिकों को वापस नहीं मिल जाता!" वहीं बारामूला में भी शुक्रवार को फिलिस्तीन के समर्थन में लोगों ने हाथों में तख्तियां लिए हुए मुजाहिरा किया. बडगाम जिले के मगाम इलाके में अंतर्राष्ट्रीय कुद्स दिवस पर फिलिस्तीन के साथ एकजुटता दिखाने के लिए एक प्रदर्शन के दौरान युवा शिया मुस्लिम महिलाओं ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया. कश्मीर के शिया मुसलमानों ने फिलिस्तीनियों के समर्थन में कुद्स दिवस मनाते हुए एक विशाल रैली का आयोजन किया. इस मौके पर लोग हाथों मे एक विशाल फिलिस्तीनी झंडा लिए हुए थे. 

सड़कों पर उतरे लोग
इससे पहले भी लोग फिलिस्तीन के समर्थन में सड़कों पर उतर चुके हैं. फिलिस्तीनी नागरिकों पर इजरायल के हमले की मुखालेफत में लगातार प्रदर्शन किया जा रहा है. विरोध के दौरान फिलिस्तीन जिंदाबाद और इजरायल मुर्दाबाद के नारे भी लगाए गए. इंटरनेशनल समुदाय से लगातार ये अपील की जा रही है कि गाजा पर इजरायली हमलों को रोकने के लिए फौरी तौर पर दखल दें. 

 

Trending news