इजराइली सैनिकों ने दो फिलिस्तानी नौजवानों को मारी गोली, 14 दिनों में हो चुकी हैं 12 किलिंग्स
Advertisement

इजराइली सैनिकों ने दो फिलिस्तानी नौजवानों को मारी गोली, 14 दिनों में हो चुकी हैं 12 किलिंग्स

 इजराइली सैनिकों ने कब्जे वाले वेस्ट बैंक में फ्लैशपोइंट शहर के पास सेना की छापेमारी के दौरान दो फिलिस्तीनी लोगों को मार गिराया. ये पहली बार नहीं है कि इजइली सेना ने ऐसा किया हो, इससे पहले भी कई बार सेना ऐसा कर चुकी है.

इजराइली सैनिकों ने दो फिलिस्तानी नौजवानों को मारी गोली, 14 दिनों में हो चुकी हैं 12 किलिंग्स

Israel Kills 2 Palestine: इजराइली सैनिकों ने कब्जे वाले वेस्ट बैंक में फ्लैशपोइंट शहर के पास सेना की छापेमारी के दौरान दो फिलिस्तीनी लोगों को मार गिराया. ये पहली बार नहीं है कि इजइली सेना ने ऐसा किया हो, इससे पहले भी कई बार सेना ऐसा कर चुकी है. जानकारी के मुताबिक मरने वालों के नाम Ezzedine Bassem Hamamreh और Amjad Adnan Khaliliyeh था. इस बात की जानकारी फिलिस्तीन हेल्थ मिनिस्ट्री ने दी है.

इस्लामिक जिहाद ग्रुप ने ली जिम्मेदारी

फिलिस्तीनी इस्लामिक जिहाद समूह ने उनकी मौत के बाद एक बयान जारी करते हुए कहा कि मरने वाले हममरेह और खलीलियाह उनके सदस्य थे. अपने इस बयान में इस्लामिक जिहाद समूह ने इजराइली सैना की इस कार्रवाई की निंदा की और दोनों को शहीद का दर्जा दिया. समूह का कहना है कि वे "कब्जा करने वाली ताकतों के खिलाफ हस्तक्षेप करने की कोशिश करते हुए मारे गए, जो एक कायरतापूर्ण हत्या अभियान चला रहे थे".

इससे पहले इजराइली सैनिकों ने की थी 19 साल के लड़की की हत्या

मंत्रालय ने कहा कि एक तीसरे फिलिस्तीनी, 19 वर्षीय याजेन समीर जाबारी की 2 जनवरी को इजरायली सेना द्वारा गोली मारे जाने के दौरान लगी चोटों के कारण मृत्यु हो गई. सेना के छापे के दौरान जेनिन के पास कुफ्र दान के गांव में जाबारी घायल हो गया था, इस हमले में दो अन्य फिलिस्तीनी मारे गए थे. आपको जानकारी के लिए बता दें इस साल इजराइली सेना ने वेस्ट बैंट पर पर 12 लोगों को मारा है. 

मार्च में शुरू हुए इज़राइल में फ़िलिस्तीनियों द्वारा किए गए हमलों की एक सीरीज के बाद से, इज़राइली सेना ने 'ब्रेक द वेव नाम' का एक अभियान शुरू किया था, जिसमें जेनिन और नबल्स पर फोकस करते हुए कब्जे वाले वेस्ट बैंक में छापे, सामूहिक गिरफ्तारी और हत्याएं कई गईं. ये वही जगह है जहां फिलिस्तीन की आर्म्ड रेजिजटेंस ने पिछले 1 साल में खुद को ग्रो किया था.

Trending news