India vs Spain Hockey Match: भारत ने दर्ज की शानदार जीत, 2-0 से स्पेन को हराया
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1527478

India vs Spain Hockey Match: भारत ने दर्ज की शानदार जीत, 2-0 से स्पेन को हराया

India vs Spain Hockey Match: आज भारत और स्पेन के बीच उमदा मुकाबला देखने को मिला. टीम इंडिया ने इस मैच को 2-0 से जीत लिया है. पढ़ें पूरी खबर

India vs Spain Hockey Match: भारत ने दर्ज की शानदार जीत, 2-0 से स्पेन को हराया

India vs Spain Hockey Match: भारत और स्पेन के बीच आज बेहतरीन हॉकी का मैच देखने को मिला है. आज का मुकाबला टीम इंडिया ने अपने नाम कर लिया है. मैच के दौरान अमित रोहिदास  और हार्दिक सिंह ने एक-एक लोग जड़े. जिसकी वजह से भारत के हाथ ये मैच लग सका. टोक्यो ओलंपिक्स में ब्रॉन्ज मेडल जीतने के बाद टीम इंडिया ये मौका हाथ से नहीं जाने देगी. भारत ने 1971 में उद्घाटन टूर्नामेंट में कांस्य जीता और 1973 में अगले संस्करण में रजत पदक जीता था.

आपको बता दें फिलहाल वर्ल्ड में भारतीय हॉकी टीम का छठा स्थान है. अब हरमनप्रीत सिंह की अगुवाई में टीम बेहतरीन फॉर्म के साथ उभरेगी. पिछले वर्ल्ड कप में भारत नीदरलैंड से हारने के बाद क्वाटर फाइनल में बाहर हो गया था. इस बार टीम जीत के लिए काफी मदबूती से लड़ रही है. इस बार टीम इंडिया को वर्ल्ड कप का अहम उम्मीदवार माना जा रहा है.

आज हॉकी वर्ल्ड में मैच की शुरूआत अर्जेंटिना और साउथ अफ्रीका के बीच मुकाबले से हुई. वहीं तीन बजे ऑस्ट्रेलिया और फ्रांस के बीच मुकाबला हुआ, 5 बजे इंग्लैंड और वेल्स के बीत जिसके बाद सात बजे भारत और स्पेन के बीच बेहतरीन मुकाबला देखने को मिला.

चार ग्रुप्स में बटी हैं टीमें

आपको जानकारी के लिए बता दें चार ग्रुप्स में टीमों को बाटा गया है. मैच में 16 टीमों ने हिस्सा लिया था- ग्रुप ए में ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका, फ्रांस और अर्जेंटीना आपस में खेलेंगे जबकि ग्रुप बी में बेल्जियम, जापान, कोरिया और जर्मनी को एक साथ रखा गया है. ग्रुप सी में हम नीदरलैंड, चिली, मलेशिया और न्यूजीलैंड को एक दूसरे से भिड़ते हुए देखेंगे. पूल डी में भारत, इंग्लैंड, वेल्स और स्पेन को रखा गया है. पूल चरण के चार विजेता क्वार्टर फाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगे, जबकि दूसरे और तीसरे स्थान पर रहने वाली टीमें अंतिम आठ में शेष चार स्थानों के लिए क्रॉसओवर मैच खेलेंगी.

Trending news