India Post GDS Recruitment 2023: सरकारी नौकरी पाने का आखिरी मौका, जल्द करें अप्लाई
Advertisement

India Post GDS Recruitment 2023: सरकारी नौकरी पाने का आखिरी मौका, जल्द करें अप्लाई

India Post GDS Recruitment 2023: पोस्ट ऑफिस में नौकरी पाने का बेहतरीन मौका है. आज इंडिया इंडिया पोस्ट जीडीएस भर्ती 2023 के लिए अप्लाई करने की आखिरी तारीख है. इसके बाद आप इस भर्ती के लिए अप्लाई नहीं कर पाएंगे.

India Post GDS Recruitment 2023: सरकारी नौकरी पाने का आखिरी मौका, जल्द करें अप्लाई

India Post GDS Recruitment 2023: जो उम्मीदवार  इंडिया पोस्ट जीडीएस भर्ती 2023  के लिए अप्लाई करना चाहते हैं उनको बता दें आज आवेदन करने की आखिरी तारीख है. जो लोग इस भर्ती के लिए लंबे वक्त से इंतेजार कर रहे थे उनके पास बेहतरीन मौका है. इस भर्ती के लिए आवेदन देने के लिए आपको आधिकारिक वेबसाइट indiapostgdsonline.gov.in पर जाना होगा. आज रात को भर्ती के लिए लिंक को वेबसाइट से हटा लिया जाएगा. जिसके बाद कोई भी उम्मीदवार आवेदन नहीं दे पाएगा. सरकार की ओर से इंडिया पोस्ट जीडीएस भर्ती 2023 (India Post GDS Recruitment 2023) भर्ती के लिए आवेदन देने की आखिरी तारीख 16 फरवरी रखी गई थी. आपको जानकारी के लिए बता दें ये भर्ती एबीपीएम, बीपीएम और डाक सेवक के पदों पर निकाली गई है.

एप्लिकेशन में इस तारीख तक करें सुधार

आज इंडिया पोस्ट जीडीएस भर्ती 2023 (India Post GDS Recruitment 2023 last date) के लिए आवेदन देने की आखिरी तारीख है. अगर फॉर्म भरते हुए किसी तरह की  कोई गलती हो जाती है को आप उसे 17 फरवरी से 19 फरवरी के बीच सही कर सकते हैं. वहीं बात करें इस भर्ती के लिए उम्र सीमा (India Post GDS Age limit) की तो वह 18 से 40 साल है. हालांकि सरकार ने कुछ कैटेगरी को छूट भी दी है. जैसे ओबीसी, एससी, एसटी आदि.

क्या है एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया? (India Post GDS Eligibility)

जो उम्मीदवार इस भर्ती के लिए अप्लाई करना चाहते हैं उनका 10वीं होना आवश्यक है. इसके अलावा केंडिडेट्स वैकल्पिक सब्जेक्ट में भी पास होना चाहिए. उम्मीदवारों को इस भर्ती के लिए आवेदन फीस 100 रुपये देने होगी. हालांकि सरकार ने महिलाओं, ट्रांस विमेन और  रिजर्व कैटेगरी के लिए छूट दी है. 

जीडीएस के लिए कैसे करें अप्लाई? (Apply for India Post GDS 2023)

जो उम्मीदवार इस भर्ती के लिए इच्छुक हैं उन्हें ऑफिशियल वेबसाइट indiapostgdsonline.gov.in पर जाना होगा. जहां आपको भर्ती का नोटिफिकेशन दिखाई देगा. जिसपर क्लिक करके आप एप्लिकेशन फॉर्म तक पहुंच जाएंगे. अब आपको मांगी हुई डिटेल भरनी होगी और फिर डॉक्यूमेंट्स अपलोड करने होंगे. आखिर में इसके लिए पेमेंट करके आप इसकी रिसिप्ट जरूर प्रिंट या डाउनलोड कर लें.

Trending news