IND VS WI: वेस्टइंडीज दौरे पर सैमसन की वापसी की उम्मीद, पांड्या कर सकता है कप्तानी, देखें शेड्यूल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1738563

IND VS WI: वेस्टइंडीज दौरे पर सैमसन की वापसी की उम्मीद, पांड्या कर सकता है कप्तानी, देखें शेड्यूल

IND VS WI:भारतीय क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज दौरे पर जाएगी जहां भारतीय टीम  12 जुलाई से एक दिवसीय मैच खेलेगी.भारतीय टीम तीन ODI, पांच टी20 और दो टेस्ट मैच खेलेगी.जिसमें सैमसन की वापसी की उम्मीद है.

 

IND VS WI: वेस्टइंडीज दौरे पर सैमसन की वापसी की उम्मीद, पांड्या कर सकता है कप्तानी, देखें शेड्यूल

IND VS WI: भारतीय क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज दौरे पर जाएगी जहां भारतीय टीम  12 जुलाई से एक दिवसीय मैच खेलेगी. भारतीय टीम वेस्टइंडीज ( IND VS WI ) में दो टेस्ट, पांच टी ट्वेंटी और तीन ODI मैच खेलेगी. जिसको लेकर ये संभावना जताया जा रहा है कि राजस्थान रॉयल्स के विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन की वापसी हो सकती है. जिसके लिए वो तैयार भी हैं. सैमसन इससे पहले श्रीलंका और न्यूजीलैंड टी20 मैच खेलने से चूक गए थे.सैमसन लगातार टीम से अंदर बाहर होता रहा है.

क्रिकेट के जानकारों का मानना है कि टीम के कुछ खिलाड़ियों के अनुपस्थिति में सैमसन को जगह मिल सकता है. सैमसन ने आखिरी बार श्रीलंका के खिलाफ एक टी20 मैच खेला था. जिसमें बल्ले से बहुत अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाया था.  हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण टीम से बाहर रहा. लेकिन ठीक होनो के बाद सैमसन ने IPL 2023 में वापसी की लेकिन बल्ले से कुछ ज्यादा नहीं कर पाया. 13 पारियों में सिर्फ 360 रन ही बना पाये. अब विकेट कीपर बल्लेबाज सैमसन को उम्मीद है कि टीम में फिर से वापसी हो सकती है. अगर वापसी होती है तो यकीनन वो अपने पिछले खेल को भूल कर इस अवसर का लाभ उठाना चाहेंगे.

ऋषभ पंत की गैरमौजूदगी में संजू सैमसन मिल सकता है मौका
ऐसा माना जाता है कि ऋषभ पंत के चोटिल होने के कारण सैमसन ( SANJU SAMSON ) को एकदिवसीय मैच में मौका मिल सकता है.क्यों कि पंत ( RISABH PANT ) इस बार होने वाले एक दिवसीय विश्व कप टीम से बाहर रहेगा. तो इस दौरान सैमसन को मौका मिलने की उम्मीद है.और साथ ही ईशान किशन को भी दोनों प्रारूप यानी टी20 और ओडीआइ में जगह मिलना तय माना जा रहा है. 

वेस्टइंडीज दौरे पर नहीं जाएंगे ये भारतीय खिलाड़ी
भारतीय टीम से कप्तान रोहित शर्मा ( ROHIT SAHRMA ), विराट कोहली ( VIRAT KOHLI ), मोहम्मद शमी ( MOHAMMAD SHAMI ) और सिराज ( MOHAMMAD SIRAJ ) के WTC और IPL खेलने के बाद रेस्ट में हैं और  केएल राहुल ( KL RAHUL ), जसप्रीत बुमराह ( JASPRIT BUMRAH ), ऋषभ पंत चोट के कारण टीम से बाहर हैं जिसके जगह सैमसन को वनडे और टी20 टीम में लंबी भूमिका दी जा सकती है.

सैमसन का अंतराष्ट्रीय रिकॅार्ड, पंड्या को  मिल सकता है  नेतृत्व  करने का मौका
सैमसन ने अभी तक 11 एकदिवसीय मैच खेले हैं और 330 रन बनाए हैं और टी20  में 17 मैच खेले हैं और 301 रन बनाए हैं. भारत के वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम की घोषणा जल्द की जाएगी. भारतीय टीम में टेस्ट टीम में, विराट कोहली, शमी और रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ियों के खेलने की संभावना है. जबकि सफेद गेंद की श्रृंखला के लिए हार्दिक पांड्या को टीम का नेतृत्व करने के लिए मिल सकता है.

भारत बनाम वेस्टइंडीज मैच शेड्यूल ( IND VS WI MATCH SCHEDULE )
भारतीय टीम पहला टेस्ट मैच 12-16 जुलाई विंडसर पार्क, डोमिनिका में भारतीय समयानुसार शाम 07:30 PM बजे से खेलेगा. जबकि दूसरा टेस्ट मैच 20-24 जुलाई क्वीन पार्क ओवल, त्रिनिदाद में उसी समय में होगा.

चुकंदर का फायदा जानकर हो जाएंगे हैरान

वहीं तीन वनडे मैच 27 जुलाई से शुरु होगा और 1 अगस्त को खत्म होगा.जो मैच इस प्रकार है 27 और 29 जुलाई, केंसिंग्टन ओवल, बारबाडोस में खेला जाएगा और तीसरा मैच 1अगस्त को  ब्रायन लारा क्रिकेट अकादमी, त्रिनिदाद में होगा. सभी मैच भारतीय समयनुसार 7 बजे शाम में शुरु होगा.

पांच अंतराष्ट्रीय T20 मैच 3 अगस्त से शुरु होगा और 13 अगस्त को समाप्त होगा. ये पांचों मैच अलग अलग स्टेडियम में होगा. पहला मैच 3 अगस्त कोब्रायन लारा क्रिकेट अकादमी, त्रिनिदाद में खेला जाएगा. दूसरा मैच 6 और 8 को नेशनल स्टेडियम, गुयाना  में होगा. तथा तीसरा और पांचवां 12 और 13 अगस्त को ब्रोवार्ड काउंटी स्टेडियम, लॉडरहिल, फ्लोरिडा में भारतीय समयनुसार 7 बजे शाम में होगा.

Trending news