Jaipur में कावड़ यात्रा के मद्देनजर हिंदु-मुस्लिम धर्म गुरुओं ने की बैठक; डीजे पर लगी पाबंदी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1257921

Jaipur में कावड़ यात्रा के मद्देनजर हिंदु-मुस्लिम धर्म गुरुओं ने की बैठक; डीजे पर लगी पाबंदी

Jaipur Sawan 2022: सावन की शुरूआत हो चुकी है. हर सावन कावड़ यात्री जल चढ़ाने के लिए उमड़ते हैं. ऐसे में जयपुर के रामगंज थाने में मुस्लिम और हिंदू धर्मगुरुओं के साथ पुलिस ने बातचीत की.

Jaipur में कावड़ यात्रा के मद्देनजर हिंदु-मुस्लिम धर्म गुरुओं ने की बैठक; डीजे पर लगी पाबंदी

मोहम्मद रजा उल्लाह / जयपुर: सावन महीने का आगाज आज हो चुका है, इस महिने में हिंदू धर्म की तरफ से कावड़ यात्रा निकाली जाती है. वहीं वर्तमान समय में जिस तरह से राजस्थान में माहौल चल रहा है उस माहौल के मद्देनजर आज पुलिस महकमे के आला अधिकारियों की तरफ से हिंदू और मुस्लिम धर्म गुरुओं की एक बड़ी बैठक हुई.

जयपुर के रामगंज थाने में हुई बैठक

जयपुर के रामगंज इलाके में स्थित रामगंज थाने में हुई, इस बैठक में गलता पीठ के स्वामी अवधेशा आचार्य, स्वामी राघवेंद्र आचार्य, दरगाह मौलाना साहब के बादशाह मियां, भैय्या जी, अनवर शाह, जावेद पठान सहित बड़ी संख्या में हिंदू मुस्लिम समुदाय के लोग मौजूद रहे, यहां पर पुलिस महकमे के आला अधिकारियों को इस बात के लिए आश्वस्त किया गया कि जिस तरह से राजस्थान में माहौल चल रहा है उस माहौल के दौरान पूरे हिंदुस्तान में एक गंगा जमुनी तहजीब का संदेश जा सके उसके लिए हम लोग तैयार है, वहीं यहां पर कावड़ यात्रा की रूट लाइन, सफाई व्यवस्था, ट्रैफिक व्यवस्था सहित अन्य बातों को लेकर विस्तार से चर्चा की गई.

fallback

डीजे पर रहेगी पूर्णतया पाबंदी

इस मीटिंग के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए डीसीपी नॉर्थ परिस देशमुख ने कहा कि कावड़ यात्रा के दौरान डीजे पर पूरी तरह से पाबंदी रहेगी, अगर किसी को बिना कावड़ यात्रा के दौरान भी डीजे सड़क पर चलता हुआ नजर आता है तो वह सूचना पुलिस को दे. क्योंकि पूरे इलाके में धारा 144 लागू की गई है, जिसके चलते इसका पालन करवाना हम लोगों का फर्ज है. वहीं उन्होंने कहा की इस मीटिंग के जरिए हम लोग यह चाहेंगे कि जयपुर जो गंगा जमुनी तहजीब के लिए पूरे हिंदुस्तान में अलग ही पहचान रखता है वह कावड़ यात्रा के दौरान एक बार फिर साकार हो सके.

यह भी पढ़ें: Sri Lanka Crisis: श्रीलंका के राष्ट्रपति अब मालदीव छोड़कर भागे सिंगापुर; विदेश मंत्री बोले नहीं दी गई शरण

धर्मगुरुओं ने कहा पुलिस का करेंगे पूरा सहयोद

डीसीपी परिश देशमुख, एडीसीपी सुमन चौधरी, धर्मेंद्र सागर, एसीपी सुनील प्रसाद शर्मा, महावीर सिंह मीणा, थानाधिकारी जय प्रकाश पूनिया, सुरेंद्र यादव, भूरी सिंह सहित अन्य अधिकारियो की मौजूदगी में हुई इस मीटिंग में हिंदू मुस्लिम समुदाय के धर्मगुरु का कहना था कि हम लोग हर तरह से पुलिस प्रशासन का सहयोग करने के लिए तैयार हैं, वहीं धर्म गुरुओं की तरफ से यह जो जो बातें पुलिस प्रशासन को बताई गई उन सभी बातों को जल्दी अमलीजामा पहनाने की बात भी यहां पर कही गई.

Trending news