T20 World Cup 2022 से पहले ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज़ खेलेगी भारतीय टीम
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1268893

T20 World Cup 2022 से पहले ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज़ खेलेगी भारतीय टीम

ICC T20 World Cup से पहले भारत को तैयारी के लिए साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के साथ सीरीज़ खेलनी होगी. तीनों ही टीमों के लिए वर्ल्डकप से पहले तैयारी करने का अच्छा मौका है. क्योंकि इसी साल अक्टूबर में ICC T20 World Cup होने जा रहा है. 

File PHOTO

India Team Schedule for South Africa and Australia: भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने गुरूवार को जानकारी दी है कि भारतीय टीम इस साल होने वाले T20 वर्ल्डकप से पहले दो देशों के खिलाफ वनडे और T20 सीरीज़ खेलेगी. भारतीय टीम के लिए ऑस्ट्रेलिया और अफ्रीका के खिलाफ T20 वर्ल्डकप से खेला बहुत फायदेमंद साबित होगा. 

सबसे पहले भारतीय टीम के अफ्रीका के खिलाफ तीन वनडे और उसके बाद 3 टी-20 मैचों की सारीज़ खेलेगी. उसके बाद भारत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज़ खेलेगा. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 20 सितंबर से T20 सीरीज़ खेलेगा.

बता दें कि इस वक्त सभी टीमों को फोकस टी-20 वर्ल्ड कप पर है. आईसीसी की तरफ से जारी किए गए शेड्यूल के मुताबिक पहला मुकाबाला श्रीलंका और नामीबिया के बीच 16 अक्टूबर 2022 को खेला जाएगा. यह मुकाबला क्वॉलिफायर होगा. इसके अलावा दुनियाभर के क्रिकेट फैंस जिस मुकाबले का बेसब्री के साथ इंतेजार करते हैं, यानी भारत और पाकिस्तान (India Vs Pakistan) का पहला मैच 23 अक्टूबर को खेला जाएगा. भारत और पाकिस्तान दोनों ही टीमों का यह पहल-पहला मुकाबला होगा.

इस बार टी20 कप 2022 ऑस्ट्रेलिया में होने जा रहा है और ऑस्ट्रेलियाई टीम ही पिछले साल की चैंपियन टीम है. पिछले साल (2021) हुए टूर्नामेंट के पिछले संस्करण में, ऑस्ट्रेलिया ने फाइनल में न्यूजीलैंड को हराकर टूर्नामेंट का अपना पहला खिताब हासिल किया.

टूर्नामेंट का आगाज़ 16 अक्टूबर को क्वालिफायर मैचों से होगा. क्वालीफायर मैचों के दौरान, 2 ग्रुप A और B होते हैं. हर टीम अपने ग्रुप टीमों के खिलाफ 1 मैच खेलेगी और हर ग्रुप से टॉप दो टीमें सुपर 12 राउंड के लिए क्वालीफाई करेंगी. एशिया कप 2022 के सुपर 12 राउंड में 8 टीमें पहले से ही टूर्नामेंट का हिस्सा हैं. क्वालीफायर राउंड के बाद 4 और टीमें भी उनसे जुड़ेंगी. ICC T20 World Cup 2022 के दौरान कुल 42 मैच होंगे.

खबर अपडेट की जा रही है.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news